Saptahik Rashifal: इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों को मिलेगा संतान सुख, इन राशियों में है प्रमोशन का योग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1832179

Saptahik Rashifal: इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों को मिलेगा संतान सुख, इन राशियों में है प्रमोशन का योग

​Saptahik Rashifal: अगस्त महीने में कई त्योहार हैं. अधिकमास की समाप्ति के साथ शुभ कार्य शुरू हो गए हैं. रक्षाबंधन से पहले आपका साप्ताहिक राशिफल क्या कहता है. आइए जानते हैं आपके जीवन में ग्रह नक्षत्रों की दशा का क्या प्रभाव है.

Saptahik Rashifal: इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों को मिलेगा संतान सुख, इन राशियों में है प्रमोशन का योग

Saptahik Rashifal: अधिकमास समाप्त होने के साथ कई राशियों के जीवन में किस्मत का पिटारा खुलने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रह नक्षत्र की दिशा का असर हमारे जीवन पर पड़ता है. यदि ग्रह नक्षत्र की चाल ठीक नहीं है तो उसका समाधान भी बताया जाता है. आइए जानते हैं 21 अगस्त से शुरू हो रहे नये सप्ताह में आपका राशिफल कैसा रहेगा.

मेष

यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे. इस सप्ताह आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का भरपूर अवसर मिलेगा, इससे परिवार में चल रहे तनाव के माहौल से मुक्ति मिलेगी. इस सप्ताह पत्नी और बच्चों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. परिवार में आपको भरपूर प्यार मिलेगा. साथ ही पत्नी से मतभेद दूर होंगे.

वृषभ
इस सप्ताह आपका कोई पुराना सपना पूरा होने वाला है. हो सकता है आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल जाए। यदि संतान के लिए परेशान हैं तो इस सप्ताह आपको खुशखबरी मिल सकती है. साथ ही आपका कोई विशिष्ट व्यक्ति बड़ा लाभ पहुंचा सकता है. इस सप्ताह आपके लिए परिवार में सुखद माहौल दिखाई पड़ेगा. अपने पत्नी व बच्चों के साथ आप शॉपिंग आदि पर जा सकते हैं. त्योहारों को देखते हुए घर में कोई नई वस्तु आने का योग है, जिससे घर में माहौल शानदार रहेगा। इस सप्ताह बच्चों की इच्छा की पूर्ति के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

मिथुन
इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को कुछ पारिवारिक और सामाजिक समस्याओं से परेशान होना पड़ सकता है, जिस कारण मानसिक तनाव की स्थिति रहेगी, इस सप्ताह किसी पुराने विवाद का फिर से उभर कर सामने आ जाना, आपके लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है. अच्छा होगा वाणी पर संयम रखें और वाद-विवाद से दूर रहें, परिवार में बच्चों और पत्नी के साथ समय बिताएं. बच्चों की पढ़ाई को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं.

कर्क
इस सप्ताह आप बहुत सोच-विचार कर कार्य करें, क्योंकि इस सप्ताह आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. साथ ही परिवार में विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है. अच्छा होगा कि आप अपनी सूझबूझ से परिवार में सामंजस्य बनाने का प्रयास करें. साथ ही पत्नी और बच्चों के साथ समय बिताएं,आपके बच्चे और पत्नी आपका साथ चाहते हैं. उनके लिए अलग से समय निकालें. बच्चों की पढ़ाई को लेकर आप और आपकी पत्नी परेशान रह सकते हैं, इस सप्ताह पारिवारिक विवाद से दूर रहें और वाणी पर संयम रखें.

सिंह
इस सप्ताह आपको कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है. आपका कोई पुराना रुका हुआ काम पूरा होने से लाभ प्राप्त होगा. साथ ही इस सप्ताह आपको राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में बड़ा पद दायित्व मिल सकता है, जिससे आपके रसूख में बढ़ोतरी होगी. इस सप्ताह परिवार के लिए आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. साथ ही बच्चे और पत्नी के साथ किसी फैमिली टूर पर जा सकते हैं, जिससे परिवार में माहौल आपके पक्ष में होगा और आपका सम्मान बढ़ेगा.

कन्या
यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है, इस सप्ताह लिए गए फैसले आपको बड़ा लाभ पहुंचाएंगे. साथ ही इस सप्ताह परिवार में चल रहा बड़ा विवाद खत्म होने से सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा और मान में बढ़ोतरी होगी. इस सप्ताह आप फैमिली को लेकर कोई निर्णय लेने वाले हैं, जिससे पत्नी और बच्चों को लाभ होगा. पत्नी से चल रहे मतभेद दूर होंगे,

तुला
इस सप्ताह आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक और आर्थिक तौर पर कुछ नई परेशानियां आपके सामने खड़ी हो सकती है। जिस कारण आपके स्वभाव में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा. आप मानसिक तौर से परेशान हो सकते हैं, जिस कारण परिवार के लोग आपके इस स्वभाव के कारण आपसे दूरी बना सकते हैं. आपके अड़ियल रवैये के कारण आपको बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. परिवार में पत्नी और बच्चों से मतभेद बढ़ सकते हैं. अच्छा होगा वाणी पर संयम रखें और विपरीत समय को सहजता से निकाल दें.
 
वृश्चिक
इस सप्ताह आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है.हो सकता है इस सप्ताह आप पत्नी के व्यवहार के कारण दुखी रहें, जिस कारण आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. परिवार की दृष्टि से यह अहम फैसला हो सकता है. इस सप्ताह आपके विरोधी वर्ग आपको किसी षड्यंत्र का शिकार बना सकते हैं, सावधान रहें. कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच विचार लें.

धनु
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। पुरानी कोई चली आ रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी. साथ ही आप आध्यात्मिक भाव से ओतप्रोत नजर आएंगे। इस सप्ताह घर में मांगलिक कार्य के योग बन रहे हैं. कोई धार्मिक अनुष्ठान पूजन-पाठ घर में हो सकता है. साथ ही सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक यात्रा आदि पर जाने का परिवार के साथ योग बन सकता है, जिससे पत्नी और बच्चों के साथ यह सप्ताह अच्छा बीतने वाला है. परिवार में चल रहे मनमुटाव दूर होंगे. आपसे प्रेम भाईचारा बढ़ेगा.

मकर
यह सप्ताह मकर राशि वालों के लिए खुशियों से भरा रहने वाला है.आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. परिवार में कोई नया सदस्य आने वाला है. साथ ही बच्चों की शिक्षा दीक्षा के लिए जो प्रयास आपने किया है, उसमें आपको सफलता मिलती दिखेगी, जिससे परिवार में माहौल शानदार रहेगा. पत्नी और बच्चों के साथ इस सप्ताह आप आनंद से रहेंगे. साथ ही किसी विशिष्ट व्यक्ति के सहयोग से नई आर्थिक राह बन सकती है.

कुंभ
इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को संभलकर रहने की आवश्यकता है. वाहन आदि के चलाते समय सावधानी बरतें, नहीं तो बड़ी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। साथ ही इस सप्ताह पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में बड़ा विवाद देखने को मिल सकता है। जिस कारण न्यायालय तक जाना पड़ सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह अपनी वाणी पर संयम रखें. वाद-विवाद में न फंसे। पत्नी और बच्चों के साथ कुछ बातों को लेकर मतभेद की स्थिति बन सकती है.

मीन
इस सप्ताह मीन राशि वालों को कुछ उतार-चढ़ाव दिखाई देंगे. आप मानसिक तौर से किसी दबाव को महसूस करेंगे, जिस कारण आपके काम व स्वभाव में परिवर्तन दिखाई देगा. परिवार में बच्चे या पत्नी का आपके माता-पिता या भाइयों से झगड़ा हो सकता है, जिस कारण परिवार का माहौल बिगाड़ सकता है. आप भी अपने आप को अशांत महसूस करेंगे. हो सकता है इस सप्ताह आप परिवार से अलग होने का मन बना लें, जो आपके लिए ठीक रहेगा.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Watch: Seema Haider ने हरी चूड़ियां पहन मनाई हरियाली तीज, सचिन के लिए मांगी ये मन्नत

Trending news