काले तिल के इन उपायों से दूर हो सकता है दुर्भाग्य, सभी दोषों से हो जाएंगे मुक्त, चमक जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1305209

काले तिल के इन उपायों से दूर हो सकता है दुर्भाग्य, सभी दोषों से हो जाएंगे मुक्त, चमक जाएगी किस्मत

Kale Til Ke Upay:  पूजा में इस्तेमाल होने वाले काले तिल आपकी जीवन की परेशानियों दूर कर सकते हैं.....आज हम आपको काले तिल से जुड़े कुछ उपाय बताने जो रहे हैं, जिनसे आपके जीवन की सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाएंगी......

 

काले तिल के इन उपायों से दूर हो सकता है दुर्भाग्य, सभी दोषों से हो जाएंगे मुक्त, चमक जाएगी किस्मत

Kale Til Ke Upay: काले तिल का इस्तेमाल हम लोग कई तरह से करते हैं. इसका इस्तेमाल सर्दियों में बहुत से लोग खाने में करते हैं.  इसके अलावा क्या आप जानते हैं कि इसका प्रयोग करने से आपका भाग्य भी चमक सकता है.  काले तिल के प्रयोग से आप अपनी कुंडली में मौजूद कई प्रकार के दोष भी खत्म हो सकते हैं. 

ज्योतिष में इसका जिक्र किया गया है कि काला तिल आपके भाग्य में बदलाव कर सकता है.  तंत्र साधना में काले तिलों का काफी महत्व है. आज आपको ज्योतिष से जुड़े कुछ उपाय बताने जो रहे हैं जिनसे आपके जीवन की सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाएंगी.

गरीब को दान करें तिल और काली उड़द
शनिवार के दिन आप काले तिल और काली उड़द को किसी काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब और जरुरतमंद को दान कर दें. ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो सकती है. पैसों की कमी दूर हो जाएगी.

अगर कुंडली में हो शनि दोष
यदि आपकी कुंडली में शनि के दोष है, तो आप किसी पवित्र नदी में हर शनिवार को जाएं और वहां जल में काले तिल प्रवाहित करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय से शनि के दोष से मुक्ति मिलती है. ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक लोटे में शुद्ध जल भरे और उसमें काले तिल डाल दें. इसके बाद इस जल को शिवलिंग पर 'ऊँ नम: शिवाय' मंत्र जप करते हुए चढ़ाएं.  रोजाना ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होती है.इस उपाय से शनि के दोषों की शांति होती है.

काम में सफलता के लिए करें काले तिल का उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी जरुरी काम से बाहर जाते समय मुठ्ठी भर तिल लेकर बाहर जाएं उसे किसी काले कुत्ते के सामने डाल दें. अगर कुत्ता तिल तो खा लेता है, तो काम में सफल जरूर होंगे. अगर काला कुत्ता न मिले तो तिल को जल में प्रवाहित कर दें, लेकिन घर पर वापस न लाएं.

गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, इस टोटका को करते ही पैसों से भर जाएगा घर

अगर आपके घर में रहता है हमेशा झगड़ा
अगर आपके घर में हमेशा कलह और तनाव रहता है तो इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में काले तिल का उपाय बताया गया है. दूध में तिल मिलाकर पीपल के पेड़ पर अर्पित करें.  जल को चढ़ाते समय ॐ भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें.ऐसा करने से घर में शांति का माहौल बनेगा.

छोटे बच्चों को लग जाए नजर तो करें ये उपाय
ऐसे में उनकी नजर उतारने के लिए एक नींबू को बीच से काटकर उसके एक भाग पर तिल लगाकर काले धागे से बांध दें.  फिर उल्टी तरफ से नींबू करके सात बार ऊपर से उतारकर नींबू को कहीं दूर स्थान पर फेंक दें.  ऐसा कहा जाता है कि इससे नजर दोष दूर हो जाएगा.

राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव हो जाएंगे समाप्त 
काले तिल का दान करने से राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं.  कालसर्प योग, साढ़ेसाती, ढय्या, पितृ दोष आदि में भी यह उपाय किया जा सकता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Pigeon Feather Totke: घर के इस कोने में चुपचाप रख दें कबूतर का पंख, इस टोटके से वश में होंगे दुश्मन, मिलेगा छप्पर फाड़ पैसा

Heeng Ke Totke: हींग का ये टोटका बना देगा आपको मालामाल, दुश्मन और परेशानियां होंगी चित्त, पूर्णिमा के दिन करें ये काम

 

 

Trending news