Weekly Horoscope 6 June to 12 June 2022: इन राशियों के घर में शुरू हो जाएगी शहनाई बजने की तैयारी, जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1207592

Weekly Horoscope 6 June to 12 June 2022: इन राशियों के घर में शुरू हो जाएगी शहनाई बजने की तैयारी, जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?

आने वाला हफ्ता कुछ राशियों की किस्मत खोलने वाला है वहीं कुछ राशियों को धन लाभ होने वाला है. वहीं कुछ राशि वाले ऐसे हैं जिन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना है.

Weekly Horoscope 6 June to 12 June 2022: इन राशियों के घर में शुरू हो जाएगी शहनाई बजने की तैयारी, जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?

Horoscope Weekly 6 June to 12 June 2022: आने वाला हफ्ता कुछ राशियों की किस्मत खोलने वाला है वहीं कुछ राशियों को धन लाभ होने वाला है. वहीं कुछ राशि वाले ऐसे हैं जिन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना है. आने वाला सप्ताह आपका कैसा होने वाला है, और किन बातों का आपको ध्यान रखना है, आइए जानते हैं सारी राशियों के लिए कैसे रहेगा या दिन...

June Rashifal 2022: इस महीने बचकर रहें ये राशियां, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल, इन जातकों का होगा भाग्योदय

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता थोड़ा ज्यादा ही आपाधापी भरा रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में ही आपको रोजी-रोजगार और कारोबार को आगे बढ़ाने आदि के लिए अच्छे मौके मिलेंगे.  मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह काम पूरा करने के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. अनाज कारोबारी इस सप्ताह अपने माल की गुणवत्ता पर ध्यान दें. संगत का असर युवाओं के कार्य को प्रभावित करेगा, देख सुनकर यारी दोस्ती करें. पारिवारिक परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपनों से चर्चा करें ताकि रास्ता निकल सके. कैल्शियम की कमी अथवा अधिकता और सिर में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. सचेत रहें. 

वृष: इस हफ्ते इस राशि के लोग 9 जून से अपने काम को लेकर अधिक ऊर्जावान रहेंगे. इस दौरान उन्हें महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहिए. लेखन की शुरुआत करने वाले युवाओं को मौका प्राप्त मिलेगा. अखबार या मैगजीन में उनके लेख छप सकते हैं. दवाओं के व्यापार में निवेश का समय है.  पैसे के लेन-देन में कागजी कार्रवाई जरूर कर लें  परिवार में गड़े मुर्दे न उखाड़ें नहीं तो विवाद बढ़ सकता है. पुरानी बातों को भूलने भुलाने की कोशिश करें. इस सप्ताह सेहत नरम रह सकती है. मोटे अनाज का सेवन हितकर होगा. 

मिथुन: इस राशि के लोग काम और टीम को अच्छे दिशा-निर्देश देने में संस्थान में तारीफ प्राप्त करेंगे. युवाओं का दोस्तों से टकराव होने की आशंका है जो नहीं होना चाहिए. ऐसी स्थितियां आने पर टालने की कोशिश करें. सप्ताह की शुरुआत में इन बातों का खासतौर पर ध्यान रखना होगा. हृदय रोगी लापरवाही से बचें. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार इस सप्ताह तेजी से बढ़ता नजर आएगा. जनसंपर्क से लाभ मिलेगा, सामाजिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए. यह समय अपने नेटवर्क को एक्टिव रखने वाला है.  मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी कार्य में सफलता के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करने की जरूरत रहेगी.  सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी के साथ उलझने से बचना चाहिए.

Aaj Ka Rashifal: जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें मीन राशि के लोग, उधार देने से बचे कारोबारी, शनिदेव कर सकते हैं परेशान, पढ़ें राशिफल

कर्क: जिस काम में आप पिछले कुछ समय से असफल हो रहे हैं, उस कार्य को हल किया जा सकता है. अपने किसी करीबी से अचानक मिलना सुखद रहेगा. आप निवेश संबंधी गतिविधियों में जोखिम उठा सकते हैं.  कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह क्रिएटिव कामों को प्राथमिकता देना होगा. खुद को बिजी रखें नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं. जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें और घर में अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर सचेत रहने की सलाह दें. छोटी-छोटी बीमारी में भी सजग रहने की सलाह है. सामाजिक दृष्टि से दिखावे से बचें. युवा इस सप्ताह ऊर्जावान रहें और सुख सुविधाओं का सहारा लें लेकिन इसे आदत में न शामिल करें. 

सिंह: इस सप्ताह सिंह राशि के लोगों को संस्थान में उच्च स्थान पाने के लिए टीम व बॉस के साथ अच्छा तालमेल रखना होगा. ऑटोमोबाइल के बिजनेस में इस सप्ताह लाभ ही लाभ की संभावना है. युवाओं को इस सप्ताह अपना फोकस सिर्फ ज्ञान प्राप्ति के लिए करना चाहिए. परिवार के साथ एकजुट रहना होगा, सभी का साथ रहना अति आवश्यक है. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें और कोई लापरवाही न करें . धार्मिक लोगों से मुलाकात होगी जिससे सुयोग्य संगति की प्राप्ति होगी, ऐसे कार्यक्रमों में प्रयास कर शामिल हों. आपकी संतुलित दिनचर्या के कारण आपके दैनिक कार्य आपके मन के अनुसार ही होते रहेंगे.

कन्या: कन्या राशि के लोगों के काम पर उच्चाधिकारियों की निगाह रहने वाली है इसलिए अपना काम सजगता के साथ करें. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में इस बार कुछ निराशा हाथ लगेगी, कोई बात नहीं धैर्य से काम लें. इस राशि के युवाओं की बुद्धि बहुत तेज और प्रखर है, इसका सकारात्मक इस्तेमाल कर लक्ष्य की प्राप्ति करें. पैर व कमर में दर्द की समस्या हो सकती है. जरूरतमंद की मदद अवश्य करें, बाहरी हो या कोई अपना मदद करने से कभी भी पीछे न हटें.कन्या राशि के जातकों के इस सप्ताह किसी भी बड़े निर्णय को लेते समय दिल के साथ दिमाग की सुनने की जरूर रहेगी। घर-परिवार या फिर कारोबार से जुड़ा कोई भी फैसला भावनाओं में बहकर न लें.

तुला: इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा.  सप्ताह की शुरुआत में उन लोगों से बेहद सावधान रहें जो आपसे मन ही मन में ईष्या का भाव रखते हैं. वे आपको अपने लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं.  तुला राशि वालों को इस सप्ताह ऑफिशियल टीम को बढ़ाने की आवश्यकता है. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का सहयोग लें. अगर इस राशि के लोग लोन लेने का सोच रहे तो हफ्ते के मध्य तक लोन भी मिल सकता है. जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपके रुके हुए काम आसानी से पूरे होते हुए दिखेंगे. मेहमानों का आवागमन लगा रहेगा.

वृश्चिक: जीवनसाथी की किसी बड़ी उपलब्धि से घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा.  प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.  लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.  जीवनसाथी के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा.  इस राशि के लोगों की ऑफिस के कई कामों में भागीदारी होगी, इससे ऑफिस में आपका महत्व बढ़ सकता है. बिजनेस पार्टनर की बातों को प्राथमिकता दें. युवाओं की नौकरी और पढ़ाई से संबंधित विदेश जाने की योजना बनेगी, पासपोर्ट आदि भी बनवा कर रख लें. महिलाओं को हार्मोनल संबंधी दिक्कतें रह सकती हैं. मानसिक तौर पर थोड़ा परेशान नजर आ सकते हैं. 

Roti ke Totke: रोटी का सिर्फ एक टोटका ही बदल देगा आपकी जिंदगी, पैसों से लेकर घर की सारी टेंशन होगी दूर

धनु: इस राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का भार और आलस्य की भावना कामों को बनने नहीं देगी. आलस्य छोड़कर प्लानिंग के साथ आगे बढ़ें. पैतृक व्यापार में तनाव रहने की संभावना है. छोटी छोटी बातों में युवा अहंकार और क्रोध को बीच में न लाएं, अहंकार और क्रोध तो मामलों को बिगाड़ता है. रोग का इलाज करने के बाद भी यदि आराम नहीं मिल रहा हो तो पैथी बदल सकते हैं. सामाजिक गतिविधियों में खूब भाग लें पर वाणी का विशेष ध्यान रखें क्योंकि वाणी की तीक्ष्णता नुकसान कर सकती है. परिवार में कोई विवाह सम्पन्न हो सकता है जिसका लंबे समय से इंतजार हो रहा था.

मकर: इस राशि के लोगों के लिए नौकरी में कठिन स्थिति है पर वरिष्ठों के सानिध्य में रहेंगे तो लक्ष्य से नहीं भटक सकेंगे, उनकी सलाह काम आएगी. लग्जरी आइटम के व्यापारियों को इस सप्ताह लाभ मिलने की पूरी संभावना दिख रही है. इस बार युवा अच्छा महसूस करेंगे, आपकी गंभीर और सारगर्भित वाणी लोगों को आकर्षित करेगी. शुगर पेशेंट को बेहद सतर्कता बरतनी होगी, कुछ समय के लिए नियमित दवा और खानपान पर ध्यान देना होगा. यह सप्ताह आपके घर में खुशियां लेकर आ रहा है. वाहन खरीदने से घर की सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. इस सप्ताह कोई परिवारिक खास मौका आए तो उसे सबके साथ मिलकर सेलीब्रेट करें.

कुंभ: इस सप्ताह कुंभ राशि के लोगों को अपने पेंडिंग कामों को पूरा करना चाहिए अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. लोहे से संबंधित बिजनेस करने वालों का यह सप्ताह अपेक्षाकृत अच्छा बीतेगा, मुनाफा कमाएंगे. युवाओं को नशा करने वाले मित्रों से बहुत दूरी बना कर रखनी चाहिए, उनकी संगत अच्छी नहीं है. घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा. स्किन संबंधित दिक्कतें भी नजर आएंगी. सप्ताह के शुरुआत में खर्च के काम अधिक होंगे तो अंत तक निवेश की प्लानिंग बनेगी.वाहन दुर्घटना की आशंका दिख रही है, सावधान रहें.  

मीन : इस राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह भाग्य साथ देगा, उसका पूरा सपोर्ट मिलेगा और प्रमोशन भी मिल सकता है. बिजनेस के नए पार्टनर बनेंगे, लेकिन एक बात का जरूर ध्यान रखें कि अभी कोई निवेश नहीं करना है. पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद से बचना होगा, यदि किसी तरह का मनमुटाव है भी तो उसे प्रेम से दूर करें. स्वास्थ्य में गिरावट के संकेत दिख रहे हैं, सप्ताह के मध्य में खासकर सतर्क रहने की जरूरत है. जो सरकारी कामकाज काफी समय से रुके हुए हैं वे इस सप्ताह आसानी से बनते नजर आ रहे हैं. युवा बिना बात सुने दूसरे के शब्दों को न काटें, किसी से बात करते समय अपनी शालीनता का परिचय दें.  मीन राशि के जातकों इस सप्ताह किसी भी बड़े निर्णय को लेते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह और स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए,अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. यदि आप नौकरी में परिवर्तन की सोच रहे हैं तो सोच-समझकर ही कोई फैसला लें.

WATCH LIVE TV

Trending news