Asia Cup 2023: एशिया कप में इस दिन भिडे़ंगे भारत और पाकिस्तान! आज हो सकता है शेड्यूल का ऐलान
Advertisement

Asia Cup 2023: एशिया कप में इस दिन भिडे़ंगे भारत और पाकिस्तान! आज हो सकता है शेड्यूल का ऐलान

Asia Cup 2023, India vs Pakistan: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) कब आयोजित होगा, इसका फाइनल शेड्यूल अब तक सामने नहीं आ सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ बुधवार शाम को इसके कार्यक्रम की घोषणा कर सकते हैं. 

Asia Cup 2023: एशिया कप में इस दिन भिडे़ंगे भारत और पाकिस्तान! आज हो सकता है शेड्यूल का ऐलान

Asia Cup 2023, India vs Pakistan: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आयोजन अगले महीने के आखिरी में किया जाना है, लेकिन इसकी पक्की तारीख अभी तक सामने नहीं सकी है. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ बुधवार शाम को इसके कार्यक्रम की घोषणा कर सकते हैं. इसके अलावा क्रिकेट फैंस भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले की तारीख का भी इंतजार कर रहे हैं. जानिए दोनों टीमों की भिड़ंत कब और कहां हो सकती है. 

कब शुरू होगा टूर्नामेंट?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त 2023 से होगी. टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा. इसमें कुल 13 मैच होंगे. जिसके चार मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित होंगे जबकि 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. जबकि फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में होगा. मैच की टाइमिंग पाकिस्तान के समयानुसार दोपहर 1 बजे रहेगी. 

वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा एशिया कप
एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी. जिनको दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में पाकिस्तान, भारत और नेपाल होंगे जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम होंगी. ग्रुप की टॉप-2 टीम सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेंगी. बता दें इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. 

कब होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत?
भारत और पाकिस्तान की टीम 2 सितंबर 2023 को श्रीलंका के कैंडी मैदान में आमने-सामने हो सकती हैं. क्रिकेट फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान की टीम अगर सुपर-4 में पहुंचती हैं तो इनके बीच 10 सितंबर को मुकाबला हो सकता है हालांकि एशिया कप के फाइनल शेड्यूल की तस्वीर आज शाम को साफ हो जाएगी जब पीसीबी अध्यक्ष द्वारा इसकी तारीखों का ऐलान किया जाएगा. 

 

Trending news