Asia Cup 2023: ये समीकरण फिट बैठे तो पाकिस्तान से भारत की एक नहीं 3 बार होगी भिड़ंत, जानिए कैसे
Advertisement

Asia Cup 2023: ये समीकरण फिट बैठे तो पाकिस्तान से भारत की एक नहीं 3 बार होगी भिड़ंत, जानिए कैसे

Asia Cup 2023:  एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच को लेकर क्रिकेट फैंस उत्साहित हैं. अगर समीकरण सही बैठे तो वर्ल्डकप से पहले क्रिकेट फैंस को एक नहीं बल्कि तीन मैच चिर प्रतिद्वंदी टीम के बीच देखने को मिल सकते हैं. 

Asia Cup 2023: ये समीकरण फिट बैठे तो पाकिस्तान से भारत की एक नहीं 3 बार होगी भिड़ंत, जानिए कैसे

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का शेड्यूल सामने आ चुका है. टूर्नामेंट आयोजन 30 अगस्त से होने जा रहा है, इसकी मेजबानी हाईब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका और पाकिस्तान के पास होगी.  एशिया कप का आयोजन वनडे फॉर्मेट में किया जाएगा. क्रिकेट फैंस की निगाहें भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले मैच पर हैं. जानिए एशिया कप में दोनों टीमों के बीच कितने बार भिड़ंत हो सकती है. 

एशिया कप में खेले जाएंगे 13 मैच
बता दें कि एशिया कप में कुल 13 मैच खेले जाने हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त 2023 को होगी जबकि इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर 2023 को खेला जाएगा. इसमें कुल 6 टीमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल हिस्सा ले रहे हैं. इनको दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान ग्रुप बी में शामिल हैं. 

भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकते हैं तीन मैच
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबलों की बात करें तो वर्ल्डकप 2023 से पहले तीन ऐसे मौके बन रहे हैं जब दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीम आपस में भिड़ सकती हैं. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना पक्का है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच दो बार और भिड़ंत हो सकती है. 

बने ये समीकरण
दरअसल, एशिया कप में हिस्सा ले रहीं 6 टीमों में दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेंगी. चूंकि ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के अलावा नेपाल शामिल है, इसलिए दोनों की सुपर-4 में जगह लगभग पक्की मानी जा रही है. अगर ऐसा हुआ तो राउंड रॉबिन के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच 10  सितंबर को मुकाबला देखने को मिल सकता है. इसके बाद एक और मौका तब बन सकता है जब दोनों टीमें फाइनल में जगह बनाती हैं. तब 17 सितंबर को इनके बीच हाईवोल्टेज मैच देखने को मिल सकता है. 

Trending news