Amrit Siddhi Yog 2023 in Navratri: बिगड़े काम बना देगा चैत्र नवरात्रि का अमृत सिद्धि योग, मां दुर्गा के भक्तों को देगा बड़ा लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1619914

Amrit Siddhi Yog 2023 in Navratri: बिगड़े काम बना देगा चैत्र नवरात्रि का अमृत सिद्धि योग, मां दुर्गा के भक्तों को देगा बड़ा लाभ

Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि के दौरान दो बार अमृत सिद्धि योग पड़ रहा है. ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक इस योग को बहुत ही शुभ माना जाता है. इसके साथ ही कई और भी शुभ संयोग बन रहे हैं. आपको बताते हैं इस दौरान लोगों को किन कार्यों के करने से लाभ हो सकता है.

Amrit Siddhi Yog 2023 in Navratri: बिगड़े काम बना देगा चैत्र नवरात्रि का अमृत सिद्धि योग, मां दुर्गा के भक्तों को देगा बड़ा लाभ

Amrit Siddhi Yog: चैत्र नवरात्रि का पावन पर्व इस बार 22 मार्च से 31 मार्च तक चलेगा. नवरात्रि में इस बार अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग जैसे कई शुभ संयोग पड़ रहे हैं, जो मां के भक्तों के बिगड़े कामों को बनाने के साथ उनकी मनोकामना पूरी कर सकते हैं. ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, नवरात्रि के दौरान ही 27 मार्च और 30 मार्च को अमृत सिद्धि योग होगा. 

क्या है अमृत सिद्धि योग
अमृत सिद्धि योग नया काम शुरू करने के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. अगर आप कोई नया व्यवसाय, नौकरी या किसी प्रोजेक्ट को शुरू करने की सोच रहे हैं तो इस योग में प्रारंभ किया गया कार्य सफल हो सकता है. इसके साथ ही बता दें कि 23 मार्च, 27 मार्च और 30 मार्च को तीन सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहे हैं. नवरात्रि के दौरान तीन सर्वार्थ सिद्धि योग 23 मार्च, 27 मार्च, 30 मार्च को लगेगा. रवि योग 24, 26 और 29 मार्च को पड़ेगा. नवरत्रि के अंतिम दिन रामनवमी के दिन गुरु पुष्य योग भी रहेगा. 

ऐसा माना जाता है कि सर्वार्थ सिद्धि योग में यदि कोई काम शुरू किया जाए तो उसमें विशेष लाभ मिलता है इस योग के दौरान घर में नया सामान लाना फायदेमंद होता है. वहीं, रवि योग को सूर्य की पवित्र ऊर्जा से भरपूर होने के कारण प्रभावशाली योग माना जाता है. इस योग में किया गया कार्य फलदायक साबित होता है. 

अमृत सिद्धि योग का महत्व
अमृत सिद्धि योग के दौरान लोगों को कानूनी मामलों जैसे मुकदमों में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है. इसके साथ ही नया व्यवसाय शुरू या नया कांट्रैक्ट करने की दृष्टि से यह समय अनुकूल माना जाता है और कार्य में अच्छी तरक्की होने संभावना होती है. इस दौरान लोगों के विदेश यात्रा के योग बनने के भी आसार होते हैं. अमृत सिद्धि योग अपने नाम के ही अनुसार अमृत फल देने वाला होता है. यह योग गृह और नक्षत्रों के संयोजन से बनता है. इस दौरान कई लोग अपने रुके हुए काम भी करते हैं क्योंकि इस योग के दौरान काम होने की संभावना प्रबल होती है.  

Navratri 2023: नवरात्रि के बाद बनेगा 'गुरू चांडाल' योग, इन राशि के लोगों के लिए हो सकता है नुकसानदेह

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Watch: नवरात्रि से चमकेगा इन 4 राशिवालों की किस्मत का सितारा, मां दुर्गा की होगी विशेष कृपा

 

Trending news