Aligarh: जेएन मेडिकल कॉलेज के CMO की पिटाई के बाद डॉक्टरों ने की हड़ताल, इलाज के लिए भटक रहे मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1539409

Aligarh: जेएन मेडिकल कॉलेज के CMO की पिटाई के बाद डॉक्टरों ने की हड़ताल, इलाज के लिए भटक रहे मरीज

तीमारदार का डॅाक्टरों से इलाज को लेकर हुआ विवाद था. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर घटना की जांच कर रही है. 

Aligarh: जेएन मेडिकल कॉलेज के CMO की पिटाई के बाद डॉक्टरों ने की हड़ताल, इलाज के लिए भटक रहे मरीज

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: तालानगरी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के स्ट्राइक (Strike) पर जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है शनिवार देर शाम तीमारदार और डॉक्टर के बीच मारपीट के बाद जूनियर डॉक्टर ने काम बंद कर दिया. इससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई. इलाज के लिए आ रहे नए मरीज को भी इमरजेंसी में भर्ती नहीं किया जा रहा है. मेडिकल कॉलेज के बाहर आए मरीज दर्द से तड़प रहे है. घटना के बाद जूनियर डॉक्टरों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए काम बंद कर दिया है.

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि 18 साल का अरमान नाम का युवक जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आया था. उस समय उसने सर दर्द की परेशानी बताई थी. डॉक्टरों ने उसकी आंख में ड्रॉप डालकर चेक किया. इस दौरान उसकी आंख की पुतली फैल गई. जिसको लेकर के तीमारदार और डॉक्टर में झगड़ा हो गया. यह झगड़ा मारपीट में बदल गया. बीच बचाव में आए सुरक्षाकर्मियों के कपड़े भी फट गए. इस मारपीट की वीडियो भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. अरमान के साथ आए तीमारदारों ने बेहतर इलाज की मांग को लेकर शिकायत की. वहीं तीमारदार और मेडिकल कॉलेज के सीएमओ (CMO) नरेश कुमार के बीच भी विवाद हो गया. प्रॉक्टर ऑफिस के सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मशक्कत करके सीएमओ को भीड़ से बचाया. बताया जा रहा है कि मारपीट करने वाले लड़के एएमयू के स्टूडेंट है. इस विवाद के बाद सभी डॉक्टर एमरजेंसी सेवा ठप कर हड़ताल पर चले गए. काम ठप होने से मरीजों की परेशानी बढ़ गई हैं.

मरीजों को हो रही परेशानी
एटा से आई भूरी देवी ने बताया कि उनकी 15 साल की बेटी के पैर में कैंसर है और अब डॉक्टर इमरजेंसी में भर्ती नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे एटा से पैसा खर्च कर मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने आईं थी. यहां विवाद के चलते डॉक्टर मरीजों को देख नहीं रहे हैं. वहीं नगला मसानी से आई रेनू ने बताया कि उनके बेटे के पेट में बहुत दर्द है. तबीयत खराब है लेकिन डॉक्टर देख नहीं रहे हैं. डॉक्टरों के स्ट्राइक पर जाने से मरीज मजबूरी में प्राइवेट अस्पतालों में जा रहे है. मेडिकल कॉलेज के बाहर मरीज इलाज के लिए तड़प रहे हैं. लेकिन डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है. घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची है और पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी है.

Trending news