लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग पर बड़ा एक्‍शन, हथियार सप्‍लाई करने वाला गोरखपुर से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2241627

लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग पर बड़ा एक्‍शन, हथियार सप्‍लाई करने वाला गोरखपुर से गिरफ्तार

Lawrence Bishnoi : पिछले साल अंबाला में मक्‍खन सिंह लबाना पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी. हमले में इस्‍तेमाल हथियार को इंदौर से इसी सदस्‍य ने सप्‍लाई किया था. 

 Lawrence Bishnoi

UP STF : यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यूपी एसटीएफ ने लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के एक सदस्‍य को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है. यूपी एसटीएफ काफी समय से इसकी तलाश कर रही थी. ये गैंग के लिए हथियार सप्‍लाई करता था. लॉरेंस बिश्‍नोई को अपना गुरु मानता है. 

गोरखपुर से किया गिरफ्तार 
दरअसल, मनीष कुमार यादव पुत्र सदानंद यादव निवासी बरगदवा चिलुआताल गोरखपुर लंबे समय से लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के लिए काम कर रहा था. यूपी एसटीफ मनीष को लंबे समय से तलाश रही थी. पूछताछ में पता चला कि मनीष गोरखपुर के ही रहने वाले शशांक पांडेय और विक्‍की लाला के जरिए लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से जुड़ा था. आरोप है कि मनीष यादव इंदौर से गैंग के लिए हथियार सप्‍लाई करता था. 

अंबाला में मक्‍खन सिंह लबाना केस में वांछित 
यूपी एसटीएफ के मुताबिक, पिछले साल अंबाला में मक्‍खन सिंह लबाना पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी. हमले में इस्‍तेमाल हथियार मनीष ने सप्‍लाई किया था. लॉरेंस बिश्‍नोई के चचेरे भाई अनमोल बिश्‍नोई ने विदेश में बैठकर मक्‍खन सिंह से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. न देने पर जानलेवा हमला करवाया था. हथियार सप्‍लाई मामले में हर‍ियाणा में केस दर्ज है. इस मामले में मनीष यादव फरार चल रहा था. 

लॉरेंस बिश्‍नोई से ऐसे हुआ प्रभावित 
इसके अलावा मनीष यादव पर साल 2019 में मारपीट का मामला दर्ज किया गया था. यूट्यूब पर लॉरेंस बिश्‍नोई का वीडियो देखकर मनीष उससे प्रभावित हो गया था. इस बीच मनीष की मुलाकात शशांक और विक्‍की से हुई थी. इसके बाद मनीष, लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के लिए शार्प शूटर बनकर काम करने लगा. शशांक और विक्‍की फ‍िलहाल अंबाला जेल में बंद है.  

यह भी पढ़ें : मैनपुरी में महाराणा प्रताप जयंती पर बड़ा हादसा, मूर्ति को माला पहनाते वक्त पलटी क्रेन का वीडियो सामने आया
 

Trending news