वाराणसी प्रयागराज रूट की इन ट्रेनों का बदला रूट, यात्रा के पहले चेक कर लें नया शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2241310

वाराणसी प्रयागराज रूट की इन ट्रेनों का बदला रूट, यात्रा के पहले चेक कर लें नया शेड्यूल

Indian Railway : प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर काम के चलते कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. ट्रेन नंबर 05193 छपरा-पनवैल स्‍पेशल अपने निर्धारित मार्ग की जगह औड़िहार-जौनपुर-वाराणसी-प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर के रास्ते जाएगी. 

सांकेतिक तस्‍वीर

Change Train Routes : प्रयागराज की तरफ सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए काम की खबर है. प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर काम के चलते कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. ट्रेन नंबर 05193 छपरा-पनवैल स्‍पेशल अपने निर्धारित मार्ग की जगह औड़िहार-जौनपुर-वाराणसी-प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर के रास्ते जाएगी. यह 9 मई से 6 जून तक इसी रूट से चलेगी. 

इन ट्रेनों का रूट बदला
वहीं, 08795 गोंदिया-छपरा स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग की जगह मानिकपुर-प्रयागराज छिवकी-वाराणसी-जौनपुर-औड़िहार के रास्ते जाएगी. यह ट्रेन 13 और 20 मई को इसी रूट से चलेगी. गोरखपुर से 10 जून को चलने वाली 01102 गोरखपुर-दादर स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग के स्थान पर औड़िहार-जौनपुर-वाराणसी-प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर के रास्ते जाएगी.  

वंदे भारत में आग लगने की सूचना झूठी 
वहीं, वाराणसी से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन को आग लगने की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश के इटावा रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया. जहां रेल कर्मियों ने पूरी रेल की जांच की. जांच करने के बाद ट्रेन में कहीं भी आग लगने की पुष्टी नहीं हो सकी. रेल कर्मियों द्वारा पूरी ट्रेन को चेक करने के बाद ही ट्रेन को गंतव्‍य के लिए रवाना कर दिया गया. इटावा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के C 14 कोच नंबर में आग लगने की सूचना मिली थी. करीब आधे घंटे बाद ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया. 

यह भी पढ़ें : बनारसी कचौड़ी और लस्‍सी का मजा अब ट्रेन में भी, भारतीय रेलवे दे रहा ये सुविधा
 

Trending news