अखिलेश को विरासत में मिली राजनीति, लेकिन कर रहे हैं केवल ट्वीट ट्वीट: राज्यमंत्री रजनी तिवारी
Advertisement

अखिलेश को विरासत में मिली राजनीति, लेकिन कर रहे हैं केवल ट्वीट ट्वीट: राज्यमंत्री रजनी तिवारी

UP News: हरदोई में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित पोषण पखवाड़े में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. आइए बताते हैं उन्होंने क्या कहा...

अखिलेश को विरासत में मिली राजनीति, लेकिन कर रहे हैं केवल ट्वीट ट्वीट: राज्यमंत्री रजनी तिवारी

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित पोषण पखवाड़े के कार्यक्रम में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को नहीं, जनता को विश्वास दिलाती है. जनता ने भाजपा पर पूरा भरोसा रखा है. इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अखिलेश को विरासत में राजनीति मिली है. इसलिए वह सेवा भाव क्या जानें. पूरा देश और प्रदेश भगवान राम को मानने वाला है. हम रामचरितमानस पढ़ते रहेंगे.

बेटी परेशानी नहीं बन रही है लक्ष्मी 
मंत्री रजनी तिवारी ने कहा कि पहले बेटियां पैदा होती थीं, तो मां-बाप परेशान हो जाते थे. वहीं, अब बेटी की शादी के लिए सरकार काम कर रही है. तमाम परेशानियों को देखते हुए सरकार ने जो योजनाएं बेटियों के लिए लागू की है, उसके लिए वह मुख्यमंत्री और सरकार को धन्यवाद देती हैं. उन्होंने कहा कि अब बेटियां परेशानी नहीं बल्कि बेटियां लक्ष्मी बन जाएं, इसके लिए काम कर रही हैं. मंत्री ने कहा गर्भवती धात्री महिला स्वस्थ रहें. कोई भी कुपोषित ना हो, इसको लेकर सरकारी योजनाएं चला रही हैं.

मंत्री ने कहा कि मोटे अनाज को लेकर भी सरकार जोर दे रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोटे अनाज का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. इसके प्रयोग से बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ रहेंगे. मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चाहते हैं कि सभी स्वस्थ रहें. इसके अलावा हमारा देश तभी स्वस्थ होगा, जब हमारी महिलाएं और बच्चे स्वस्थ्य होंगे. वहीं, उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के बयान पर जारी नोटिस पर प्रियंका गांधी ने कहा है सरकार के कारनामे जनता देख रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा को लेकर जनता ने देखा, जनता को जो करना है वो किया है. हम जहां पहुंचे हैं, वह जनता के भरोसे का नतीजा है.

मंत्री ने कहा कि हम अपने कार्यों को नतीजे से पहुंचे हैं. जनता ने हम पर पूरा विश्वास किया है. हमें जनता को विश्वास दिलाना चाहते हैं, हमें प्रियंका और राहुल गांधी को विश्वास नहीं दिलाना है. हमें जो करना है, हम कर रहे हैं. जनता ने हम पर पूरा विश्वास रखा है, हम जनता के कारण ही यहां तक पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो किया उनके कारनामे की वजह से वह वहां पहुंचे हैं. समाजवादी पार्टी के ट्वीट को लेकर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव केवल ट्वीट ट्वीट खेल रहे हैं. उनके पास कुछ रह नहीं गया. सरकार अपना काम कर रही है. उन्हें कोई काम मिल नहीं रहा है. उन्होंने कहा कि विरासत में जब राजनीति मिलती है, तो कुछ करना नहीं पड़ता. पता नहीं होता है कैसे सेवा करें. सपा धरातल पर चली गयी है. जिस तरह से उनके कारनामे चल रहे हैं, इस बार वह भी नहीं रह जाएंगी.

हमारी सरकार कुछ कहती नहीं, हम लोग सेवा भाव से लगातार काम करते रहते हैं. युवा और किसानों और महिलाओं के लिए काम करते हैं. हम लोग घोषणा पत्र जारी नहीं करते हैं. संकल्प पत्र लेकर आते हैं. संकल्प के साथ देश और प्रदेश में जाते हैं. संकल्प के साथ ही चुनाव लड़ते हैं और जनता का समर्थन मिलता है. वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ ना कुछ कहना है. उनसे ऐसा पार्टी करवाती है या नेतृत्व करवा रहा है, ये उनसे पूछा जाए. हमारा देश हमारा प्रदेश भगवान राम को मानने वाला है. रामचरितमानस पर विश्वास करने वाला है. हम लोग रामचरितमानस पर विश्वास करते हैं. पढ़ते हैं पढ़ते रहेंगे.

Trending news