Ajab Gajab: कोल्ड ड्रिंक की बोतल में दिखने लगी मदीने की मीनार, चमत्कार है या भ्रम?
Advertisement

Ajab Gajab: कोल्ड ड्रिंक की बोतल में दिखने लगी मदीने की मीनार, चमत्कार है या भ्रम?

UP News: सहारनपुर में वायरल हो रही कोल्ड ड्रिंक की बोतल की सच्चाई क्या है, क्या वास्तव में कोई धार्मिक स्थल की फोटो है या फिर केवल विज्ञान का चमत्कार. आइए हम आपको बताते है... 

 Ajab Gajab: कोल्ड ड्रिंक की बोतल में दिखने लगी मदीने की मीनार, चमत्कार है या भ्रम?

नीना जैन/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) जनपद में एक खबर तेजी से वायरल हो रही है. दरअसल, कोल्ड ड्रिंक की बोतल के अंदर एक धार्मिक स्थल की फोटो नजर आ रही है. लोग इसकी वीडियो फोटो को सोशल मीडिया पर लगातार वायरल कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोग इसे महज अफवाह बता रहे हैं. वहीं, कुछ लोग इसे देखकर अल्लाह का नाम लेते नजर आ रहे हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.

कोल्ड ड्रिंक की बोतल में दिखने लगी मदीने की मीनार
जानकारी के मुताबिक सहारनपुर शहर और आस-पास के क्षेत्र में एक खबर आज तेजी से वायरल हो रही है. इसमें बताया जा रहा है कि एक कोल्ड ड्रिंक की बोतल जिसका रंग हरा है, उसमें मदीने की मीनार नजर आ रही है. कुछ किसी धार्मिक भाषा में लिखा हुआ भी नजर आ रहा है. बोतल में पानी भरने के बाद उसको सूरज की रोशनी या बल्ब के सामने रखने पर उसमें मीनार की आकृति नजर आ रही है. लोगों ने इसकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किए है. कुछ लोगों ने इसे कोरी अफवाह बताया तो कुछ लोग मदीने की आकृति देखते ही उसे खुदा की कुदरत बताने लगे.

मामले में मुस्लिम धर्मगुरु ने दी जानकारी
इस मामले में मुस्लिम धर्मगुरु कारी इसहाक गोरा ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तेजी से एक बोतल वायरल हो रही है. इसमें कुछ तस्वीर दिखाई जा रही है. कुछ लोग इसे बड़ी अकीदत के साथ वायरल कर रहे हैं. इस बारे में जब उन्हें जानकारी मिली उनसे उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने भी कुछ एक्सपर्ट लोगों से इस बारे में तहकीकात की। बोतल का जो आकार है वह इस तरह का बना हुआ है कि उसमें कोई भी उसमें अपनी पसंदीदा तस्वीर उसमें देख सकता है.

उन्होंने कहा कि इसे मौजजा नहीं कहा जा सकता. मैं तमाम लोगों से अपील करूगा कि ऐसी चीजों से बचें. रमजान का महीना है, इबादत करें. जितना हो सके इबादत में अपना वक्त गुजारें. ऐसे फितनो से अपने आप को बचाएं, जो आपको इबादत से रोकते हैं. आपके ईमान को दूसरी तरफ लेकर जाते हों. अल्लाह ताला सभी को सही तरीके से इबादत करने की तौफीक फरमाएं.

Trending news