आजमगढ़: एयरपोर्ट विकास के अनुबंध से जल्द होगी उड़ान, जिले में लगेंगे विकास के पंख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1241763

आजमगढ़: एयरपोर्ट विकास के अनुबंध से जल्द होगी उड़ान, जिले में लगेंगे विकास के पंख

उत्तर प्रदेश में 5 नए एयरपोर्ट्स के संचालन एवं प्रबंधन के संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और प्रदेश सरकार के बीच एमओयू साइन हो गया है.

आजमगढ़: एयरपोर्ट विकास के अनुबंध से जल्द होगी उड़ान, जिले में लगेंगे विकास के पंख

वेदेंद्र शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में 5 नए एयरपोर्ट्स के संचालन एवं प्रबंधन के संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और प्रदेश सरकार के बीच एमओयू साइन हो गया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में लोक भवन में अलीगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, सोनभद्र और आजमगढ़ में विकसित किए जा रहे हवाईअड्डों के संचालन एवं प्रबंधन के लिए AAI और यूपी सरकार के बीच अनुबंध हुए. अब इन हवाई अड्डों के लाइसेंसिंग की प्रक्रिया होगी और जल्द ही सभी 5 एयरपोर्टों से वायुसेवा शुरू हो जाएगी.

आजमगढ़ जिले से रेवेन्यू भी अच्छा होगा
रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत चयनित जनपद आजमगढ़ में विकसित किए जाने से इन क्षेत्रों के विकास को नए पंख लगेंगे. यहां के व्यापारियों का कहना है कि बाहर के लोग को आने जाने और विदेश जाने के लिए सुविधा होगी, जहां मुंबई, दिल्ली, लखनऊ अन्य बड़े शहरों में जाने के लिए रीजनल कनेक्टिविटी जोड़ा जाएगा. इससे व्यापारियों का लाभ होगा और समय का बचत होगा. आजमगढ़ जिले से रेवेन्यू भी अच्छा रहेगा, क्योंकि यहां से बाहर जाने के लिए रेलवे की सुविधा अच्छी न होने कारण हवाई मार्ग ज्यादा लोग इस्तेमाल करेंगे.

वरिष्ठ पत्रकार आलोक सिंह ने कहा कि लोगों की यहां पहले से मांग थी क्योंकि बाहर आने-जाने के लिए इक्का-दुक्का ट्रेनों से भारी भीड़ के चलते समस्याएं होती थी. सामाजिक संगठनों की कई बार मांग भी रही. अब मौजूदा सरकार ने रीजनल कनेक्टेड उड़ान के अंतर्गत आजमगढ़ को तोहफा दे रही है, जहां लोग गल्फ और भारत के बाहर यहां के लोग रहते हैं. उनके लिए बहुत बड़ी सहूलियत होगी, कम समय में पहुंचेंगे. सबसे खास बात रही मरीजों को देखने जाना पड़ता था तो जहां 26 व 35 घंटे लगते थे अब दो-तीन घंटे में पहुंच जाएंगे. 

क्या बोले दिनेश लाल यादव 
आजमगढ़ के लोकसभा सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने भी कहा कि काफी समय से जनपद की मांग रही और मुख्यमंत्री की भी नजर थी, प्रदेश के 5 जगहों पर एयरपोर्ट को लेकर अनुबंध जो हुआ है. आजमगढ़ का नाम आया है जल्द ही यहां उड़ान होगी और लोगों को बहुत लाभ मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news