Agra Metro: आगरा मेट्रो ने पकड़ी रफ्तार, दूसरे कॉरिडोर के 14 मेट्रो स्टेशनों पर निर्माण कार्य तेज
Advertisement

Agra Metro: आगरा मेट्रो ने पकड़ी रफ्तार, दूसरे कॉरिडोर के 14 मेट्रो स्टेशनों पर निर्माण कार्य तेज

आगरा में मेट्रो कम बहुत ही तेजी से पूरा किया जा रहा है. लोगों की यात्रा को आसन करने के लिए आगरा मेट्रो निर्माण कार्य की प्रक्रिया में जुटी हुई है. मेट्रो के दूसरे कॉरिडोर के लिए कालिंदी विहार में डिपो बनाया जाएगा.

Agra Metro

Agra Metro Depot: आगरा में मेट्रो कम बहुत ही तेजी से पूरा किया जा रहा है. लोगों की यात्रा को आसन करने के लिए आगरा मेट्रो निर्माण कार्य की प्रक्रिया में जुटी हुई है. मेट्रो के दूसरे कॉरिडोर के लिए कालिंदी विहार में डिपो बनाया जाएगा. इसके लिए सर्वे पूरा हो चुका है और मार्किंग के बाद डिपो को बनाने का काम शुरू किया जाएगा.

कालिंदी विहार में बनेगा डिपो
आगरा मेट्रो के लिए दूसरे कॉरिडोर के लिए सर्वे पूरा हो चुका है. कालिंदी विहार में दूसरा कॉरिडोर डिपो बनाया जाएगा. इसके लिए जगह चुन ली गई है.  एलिवेटेड ट्रैक के लिए स्टेशन तय कर लिए गए हैं. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅरपोरेशन की जानकारी के मुताबिक दूसरे कॉरिडोर में आगरा कैंट, सदर बाजार, प्रतापपुरा, कलेक्ट्रेट, सुभाष पार्क, हरीपर्वत चौराहा, संजय प्लेस, एमजी रोड, सुल्तानगंज चौराहा, कमला नगर, रामबाग, फाउंड्री नगर, मंडी समिति और कालिंदी विहार स्टेशन हैं.

जल्द बनेगा डिपो
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅरपोरेशन के मुताबिक यह कॉरिडोर एलिवेटेड ट्रैक से गुजरेगा. इसके लिए सर्वे हो चुका है. अब मार्किंग भी की जा रही है. ट्रैक के निर्माण कार्य के लिए डिपो के लिए अभी कालिंदी विहार में स्थान चयनित हुआ है. उन्होंने बताया कि अबुलउला दरगाह के पास भी डिपो बनाया जा सकता है. पहले कॉरिडोर के लिए पीएसी मैदान में डिपो बना है, इसकी कालिंदी विहार से दूरी अधिक है. ऐसे में दूसरे कॉरिडोर के लिए दो डिपो बनाने पर भी विचार चल रहा है. जल्द ही मेट्रो के डिपो के काम शुरू किया जाएगा. 

Watch: Seema Haider ने बोला सनी देओल का मशूहर डायलॉग, पीएम मोदी और सीएम योगी से लगाई ये गुहार

Trending news