Agra News :एमबीबीएस परीक्षा में फर्जीवाड़ा : आगरा विश्वविद्यालय में भावी डॉक्टरों की हैंडराइटिंग से बड़े खेल का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1371958

Agra News :एमबीबीएस परीक्षा में फर्जीवाड़ा : आगरा विश्वविद्यालय में भावी डॉक्टरों की हैंडराइटिंग से बड़े खेल का खुलासा

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा में एमबीबीएस एग्जाम में फर्जीवाड़ा का बड़ा मामला सामने आया है. देश के भावी होनहार डॉक्टर बनने जा रहे कुछ मेडिकल छात्रों की आंसरशीट की जांच में ये हेरफेर पकड़ा गया है.

Dr. Bhimrao Ambedkar University Agra

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा में एमबीबीएस एग्जाम में फर्जीवाड़ा का बड़ा मामला सामने आया है. देश के भावी होनहार डॉक्टर बनने जा रहे कुछ मेडिकल छात्रों की आंसरशीट की जांच में ये हेरफेर पकड़ा गया है. आगरा विश्वविद्यालय में बीएएमएस उत्तर पुस्तिकाओं में नकल या दूसरे शख्स द्वारा कॉपियां लिखने का केस पहले से ही चल रहा था. इसके बाद एमबीबीएस की कॉपियों में भी छेड़छाड़ की घटना से सनसनी मचा दी है.

DA Hike 2022 : केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ा, गरीबों को मुफ्त अनाज

मुखबिरों की सूचना पर आगरा पुलिस औऱ विश्वविद्यालय की टीम ने एफएच मेडिकल कॉलेज टूंडला में छापा मारा. कॉपी निकलवाई गईं तो 26 बच्चों की कॉपी मे हैंडराइटिंग का भारी फेरदबल मिला. इसके बाद एक और एफआईआर हरिपर्वत थाने में पंजीकृत कराई गई है. मामले में पुलिस का कहना है कि वो गहनता से इस मामले की छानबीन करा रही है, क्योंकि इसके पीछे किसी बड़े रैकेट का हाथ माना जा रहा है.

सूत्रों का कहना है कि जांच को लेकर इन संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. बीएएमएस की कॉपियां बदलने के मामले में पुलिस ने एक मेडिकल छात्र को गिरफ्तार भी किया था. उसने बताया था कि वो कई अन्य के साथ कॉपी बदलने और दूसरों के जरिये छात्रों को नकल कराने, नंबर बढ़वाने जैसे कामों में लिप्त ता. इसके बाद बाद बीएएमएस की परीक्षाएं रद्द होने की संभावना भी जताई जा रही है. 

 

Free Gas Cylinder: दिवाली पर योगी सरकार का तोहफा, गरीब परिवारों को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर!

 

Trending news