Agra: गन लोड नहीं कर पाए दारोगाजी, एसीपी ने थाने में लगाई सभी दारोगाओं की क्लास
Advertisement

Agra: गन लोड नहीं कर पाए दारोगाजी, एसीपी ने थाने में लगाई सभी दारोगाओं की क्लास

Agra News: ताजनगरी आगरा में एसीपी (ACP) ने थाने का निरीक्षण किया. यहां दारोगाजी (Daroga) ही रायफल (Rifle) और पिस्टल (Pistol) चलाना भूल गए, जिसके बाद एसीपी ने थाने में ही सबकी क्लास लगा दी.

Agra Police Photo

मनीष कुमार गुप्ता/आगरा: प्रदेश की जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस होती है, ऐसे में अगर पुलिस को हथियारों की जनकारी न हो तो क्या कहा जा सकता है. उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा से ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दारोगा एंटी रायफल (Rifle) गन को लोड ही नहीं कर पाए. इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली है कि यहां चार अन्य दारोगाओं को पिस्टल (Pistol) की भी जानकारी नहीं थी. इसके बाद यहां एसीपी (ACP) ने थाने में सभी की क्लास लगा दी. वहीं, पुलिस महकमे के साथ-साथ यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

खेरागढ़ थाने में एसीपी ने किया निरीक्षण
जानकारी के मुताबिक पुलिस अफसरों को हथियारों की जानकारी ने होने का यह मामला खेरागढ़ थाने का है. यहां एसीपी यानी अपर पुलिस आयुक्त थाने का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों की परीक्षा ली, जिसमें कई पुलिसवाले फेल हो गए. यहां दारोगा से एंटी रायफल गन लोड नहीं हुई, तो चार अन्य दारोगा पिस्टल चलाना भूल गए थे. इसके बाद अपर पुलिस आयुक्त ने सबको असलहा इस्तेमाल करने का पाठ पढ़ाया.

Barabanki: बाराबंकी में शादी के 15 साल बाद तीन तलाक, पांच बच्चों का भी हुआ बंटवारा, पीड़िता ने पीएम से लगाई आस

सबके सामने खुली पुलिस ट्रेनिंग की पोल
आपको बता दें आगरा के एसीपी केशव चौधरी हैं. एसीपी के निरीक्षण ने सबके सामने पुलिस ट्रेनिंग की पोल खुल गई. बताया जा रहा है दारोगा नितिन कुमार समेत पांच दारोगाओं को असलहों की जानकारी नही थी. इसके बाद एसीपी ने दारोगा को गन लोड करना सिखाया. यह बात जानकर जिले के आलाधिकारी भी चौंक गए. साथ ही शहर के लोगों में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. ऐसे में सोचने वाली बात है कि जो पुलिस हथियार चला नहीं पाए वे कैसे शहर के लोगों की सुरक्षा करेंगे.

शराब पीकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, डीएम ने शिक्षा विभाग को दिया यह निर्देश, देखें Video

Trending news