राजनीति में भी लागू हो अग्निपथ, अग्निवीर को ही मिले राजनेता बनने का मौका- हिंद मजदूर किसान समिति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1226036

राजनीति में भी लागू हो अग्निपथ, अग्निवीर को ही मिले राजनेता बनने का मौका- हिंद मजदूर किसान समिति

इस योजना को लेकर सभी विपक्षी दल भी सरकार को जमकर घेर रहे हैं. इन सबके बीच एक किसान संगठन ने मांग उठाई है कि राजनीति में भी अग्निपथ को लागू किया जाए. जो भी शख्स राजनीति में आना चाहे पहले उसे अग्निपथ की तरह 4 साल तक नौकरी करनी पड़े.

 

राजनीति में भी लागू हो अग्निपथ, अग्निवीर को ही मिले राजनेता बनने का मौका- हिंद मजदूर किसान समिति

मुजफ्फरनगरः देश में सरकार की सेना में भर्ती को लेकर लाई गई नई योजना 'अग्निपथ योजना 2022' को लेकर चौतरफा विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. पूरे देश में जगह-जगह हजारों की संख्या में इकट्ठे होकर युवा सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में युवा सरकारी संपत्तियों में तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं. इन दिनों देश के कोने-कोने से युवाओं के द्वारा की जा रही हिंसक घटनाओं की तस्वीरें सामने आ रही हैं.

इस योजना को लेकर सभी विपक्षी दल भी सरकार को जमकर घेर रहे हैं. इन सबके बीच एक किसान संगठन ने मांग उठाई है कि राजनीति में भी अग्निपथ को लागू किया जाए. जो भी शख्स राजनीति में आना चाहे पहले उसे अग्निपथ के तहत 4 साल नौकरी करनी पड़े. उसके बाद जब वह अग्निवीर बन जाए, तब ही राजनीति में आए. फिर उसमें चाहे गांव का प्रधान हो या फिर सांसद विधायक सब पर यह बात लागू हो.

ये 5 हेल्दी ड्रिंक बनाएंगे आपकी हड्डियों को मजबूत, कैल्शियम और विटामिन डी के हैं बेहतर विकल्प

सरकार के समर्थन में आई हिंद मजदूर किसान समिति 
दरअसल, रविवार को उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में हिंद मजदूर किसान समिति ने एक बैठक का आयोजन किया. हिंद मजदूर किसान समिति के लोग सरकार की इस नई योजना के खिलाफ नहीं है. लेकिन वे इसमें सरकार से कुछ संशोधन कराना चाहते हैं. इस बैठक में सरकार से ये अपील की गई कि अग्निपथ में संसोधन कर इसे राजनीति में भी लागू किया जाए. ताकि राजनीति में आने से पहले हर व्यक्ति को 4 साल तक नौकरी करनी पड़े. वहीं, संगठन ने युवाओं के द्वारा देश भर में की जा रही हिंसक घटनाओं की कड़ी निंदा की है.   

संगठन ने उठाई मांग-राजनीति में भी लागू हो अग्निपथ 
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए हिंद मजदूर किसान समिति के प्रदेश प्रवक्ता अमित सिंह ने बताया कि सरकार की नई योजना अग्निपथ के बारे में आज बैठक में चर्चा हुई है. इस योजना में संसोधन किया जाएं. हिंद मजदूर किसान समिति अग्निपथ का समर्थन करती है, लेकिन इसमें बस ये संसोधन हो जाए कि जो भी राजनीति में आए पहले वह अग्निपथ योजना के तहत 4 साल नौकरी कर लें, जब वह अग्निवीर बन जाए तब राजनीति में आए. फिर चाहे एक गांव का प्रधान हो, सांसद हो या फिर विधायक.
 
Madhu Sharma ट्रेडिशनल आउटफिट पहनें या वेस्टर्न, Bhojpuri Actress हर लुक में लगती हैं खूबसूरत, देखें तस्वीरें

ये सब भ्रष्ट राजनीति के चलते हो रहा है- किसान संगठन प्रदेश प्रवक्ता 
समिति के प्रदेश प्रवक्ता अमित सिंह ने कहा कि जिसके अंदर राष्ट्र प्रेम की भावना होगी वह हिंसा नहीं करेगा. ये सब भ्रष्ट राजनीति के कारण हो रहा है. भ्रष्ट राजनेता इन्हें उकसा रहे हैं और जो इसमें हिस्सा ले रहे हैं वो युवा नहीं है. अगली 24 तारीख में इसका पता लग जाएगा कि इसका विरोध है या नहीं है. अगर इसका विरोध होगा तो वहां कोई नहीं जाएगा. अगर इसके समर्थन में है तो भर्ती होने के लिए चले जाएंगे.

प्रदेश प्रवक्ता अमित सिंह ने कहा कि ये सब भ्रष्ट राजनीति के चलते हो रहा है. नेताओं का कुछ नहीं बिगड़ता. मुकदमे युवाओ पर होंगे, आम पब्लिक परेशान हो रही है. इसलिए हम ये आग्रह कर रहे हैं कि कोई भी भ्रष्ट राजनीति के बहकावे में ना आए. अगर वह इसमें कोई संसोधन भी करना चाह रहे हैं, तो वह लोकतान्त्रिक तरीके से अपनी आवाज उठाएं और इसका बहिष्कार कर दें या इसमें ना जाएं. 

WATCH LIVE TV

Trending news