Saharanpur: सहारनपुर में प्रशासन को बंद करना पड़ा इंटरनेट, जानिए क्या है वजह
Advertisement

Saharanpur: सहारनपुर में प्रशासन को बंद करना पड़ा इंटरनेट, जानिए क्या है वजह

Saharanpur:सहारनपुर में में जिला प्रशासन को आखिर क्यों बंद कराना पड़ा इंटरनेट. डीएम को क्यों आखिर लोगों को फेक न्यूज और अफवाह से बचने की अपील करनी पड़ी. आखिर क्यों हुआ सहारनपुर में दंगल. आइए जानते हैं.

Saharanpur: सहारनपुर में प्रशासन को बंद करना पड़ा इंटरनेट, जानिए क्या है वजह

Saharanpur Clash News: सहारनपुर में पिछले 18 घंटे से इंटरनेट बंद है. इसके पीछे दो समाज के बीच टकराव को बड़ी वजह बताया जा रहा है. इसे देखते हुए 29 मई से अगले आदेशों तक प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया है. इस मामले को लेकर साहरनपुर डीएम कार्यालय की ओर से एक लेटर भी जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि गुर्जर समाज द्वारा सर्वसम्मित से सोमवारको गौरव यात्रा सुबह 9 बजे से थाना नकुड क्षेत्रान्तर्गत ग्राम फन्दपुरी स्थित राजेश पायलट/ सम्राट मिहिर भोज चौक तहसील नकुड में होनी प्रस्तावित है. वहीं राजपूत समाज द्वारा गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज गौरव यात्रा पर एतराज किए जाने से गुर्जर समाज में काफी नाराजगी है. इसी बात को लेकर राजपूत समाज व गुर्जर समाज के बीच टकराव की स्थिति बन गई थी.

बताया गया कि जिला प्रशासन द्वारा नई परम्परा होने के कारण गौरव यात्रा की अनुमति नहीं दी गई. संवेदनशील हालात को देखते हुए और शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु जिला सहारनपुर के अन्दर सभी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों के मोबाईल नेटवर्क में उपलब्ध सभी इंटरनेट और मैसेजिंग/सोशल मीडिया की सुविधा 29 मई से अगले आदेशों तक तत्काल प्रभाव से बैन की गई है. 

यह भी पढ़ेंShahjahanpur: लव जिहाद पर हिंदू संगठन का गुस्सा, कहा : कार्रवाई नहीं हुई तो गंगाजल फिल्म जैसा एक्शन होगा

डीएम की ओर से बताया गया है कि यह आदेश लॉ एंड ऑर्डर भंग होने से रोकने के लिया गया है. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि इन आदेशों की अवहेलना की परिस्थिति में दोषी व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अन्तर्गत कार्यवाई की जा सकती है. इसके साथ ही इस आदेश को पुलिस थाना कार्यालय और तहसील मुख्यालयों के कार्यालयों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व अन्य कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कराया जाने को भी कहा गया है.बताया जा रहा है कि सहारनपुर डीएम खुद पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए थे.

WATCH: नहीं देखा होगा ऐसा चमत्कार ! कार के पहिये के नीचे आने के बाद भी बच्ची उठकर घर की तरफ दौड़ी

Trending news