Fatehpur: 50 लाख की नकली खाद बरामद, भोलेभाले किसानों को शिकार बनाता था आरोपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1478965

Fatehpur: 50 लाख की नकली खाद बरामद, भोलेभाले किसानों को शिकार बनाता था आरोपी

नकली खाद में मिलावट के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कृषि विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने फतेहपुर में 600 बोरी नकली खाद बरामद की है.

Fatehpur: 50 लाख की नकली खाद बरामद, भोलेभाले किसानों को शिकार बनाता था आरोपी

अवनीश सिंह/फतेहपुर: सदर कोतवाली की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मिलकर 50 लाख की नकली खाद के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि लखनऊ बाईपास पर दो पिकअप में नकली खाद के साथ एक युवक कहीं जाने की फिराक में है. पुलिस ने घेराबंदी करते हुए मौके से अभियुक्त अतुल गुप्ता को दोनों पिकअप के साथ दबोच लिया. साथ ही शक्ति के साथ पूछताछ करने पर गोदाम से 50 लाख कीमत की अवैध नकली खाद बरामद की है. पुलिस ने आरोपी के पास से कुछ बोरियां भी बरामद की है. अपराधी के पास से सरकारी विभाग की सील और मोहर भी जब्त की गई है. खाद की किल्लत को देखते हुए युवक काफी दिनों से खाद की ब्लैक मार्केटिंग का काम करता था. 

बताया जा रहा है कि स्वाट टीम द्वितीय प्रभारी विंध्यवासिनी तिवारी और कोतवाल अमित मिश्रा की संयुक्त टीम ने शहर के राज खाद भंडार पक्का तालाब में यह कार्रवाई की है. यहां पर अलग-अलग कंपनियों के छापा वाली खाद की बोरियां मिलीं. सादी बोरियों में उर्वरक तैयार करने से जुड़ा कच्चा माल भी बरामद किया गया. सूचना पर पहुंची कृषि विभाग की टीम ने दुकान और गोदाम सीज कर दिया. जिलाधिकारी के निर्देश पर गुरुवार को जिला कृषि अधिकारी बृजेश सिंह ने एफआईआर दर्ज कराया है. 

यह भी पढ़ें: Varanasi:निकाय चुनाव को लेकर सक्रिय हुई सपा, मेयर की 50 सीट जीतने का दावा

सीओ वीर सिंह के मुताबिक मुखबिर की सूचना के आधार पर कृषि अधिकारी के साथ मौके पर छापामार कार्रवाई की गई. आरोपी के पास से 600 बोरी नकली खाद बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि आरोपी भोले-भाले किसानों को यह नकली खाद बेच दिया करता था. अभियुक्त अतुल गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ के आधार पर नकली खाद के इस कारोबार में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही है. 

Trending news