आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 जनवरी के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 जनवरी के बड़े समाचार

आज की ताजा खबर: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की आज की हर छोटी-बड़ी खबरें यहां पर मिलेंगी.​

 

 

File photo

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 19 जनवरी 2023:  उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड का सितम जारी है. महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किए जाने के आरोपों पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने महिला रेसलर्स के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. कुश्ती संघ के अध्यक्ष सांसद के समर्थन में आई पहलवान दिव्या काकरन.लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर सुनवाई SC करेगा. BJP अध्यक्ष नड्डा कार्यकाल विस्तार के बाद पहली बार काशी आ रहे हैं.सपा ने विधान परिषद चुनाव की तैयारी तेज कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष ने संभाली कमान. 19 जनवरी को कानपुर नगर से होगी शुरूआत समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

कानपुर सर्दी का सितम जारी
हार्टअटैक से लगातार हो रही है शहर में मौतें 18 दिनों में 180 से अधिक मौतें की गई दर्ज.

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण बोले 

महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किए जाने के आरोपों पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने महिला रेसलर्स के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि क्या कोई सामने आ सकता है जो कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया? यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई है. अगर आरोप सच निकले तो फांसी पर लटकने को तैयार.

कुश्ती संघ के अध्यक्ष सांसद के समर्थन में आई पहलवान दिव्या काकरन
ब्रजभूषण के समर्थन में बोली दिव्या, धरने में बैठे लोग सर ब्रजभूषण जी पर गलत आरोप लगा रहे हैं. मैं 2013 से कैंप जाती हूं और 2023 में खुद नाम डलवाती हूं. आज तक मैंने खुद देखा उन्होंने किसी लड़की को कुछ नहीं बोला. हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी ने भी ब्रजभूषण सर की तारीफ की है. दिव्या काकरान ने सोशल मीडिया पर खुद का वीडियो जारी किया. मुजफ्फरनगर के पुरबालियान की निवासी है दिव्या काकरान.

पीसी करेंगे एके शर्मा
लखनऊ-प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा  तथा नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव कल दिनांक 19 जनवरी,2023 को दोपहर 12:00 बजे से मीडिया सेन्टर, लोक भवन में G-20 के संबंध में प्रेस वार्ता करेंगे.

अधिकारियों को दी जाएगी ट्रेनिंग 
लखनऊ-19 जनवरी को केन्द्र सरकार द्वारा  अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी. G-20 सम्मेलन को लेकर भारत सरकार और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक हुई है.  LDA ,नगर निगम, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम सभी विभागों के अधिकारियों को दी जाएगी ट्रेनिंग. सीएम योगी ने सम्मेलन को लेकर विभागों को दिये हैं सख़्त निर्देश. ना हो कोई भी ढिलाई. सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए दी जाएगी ट्रेनिंग.

सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर सुनवाई SC करेगा. एडिशनल सेशन जज की ओर से SC को सौंपी रिपोर्ट में बताया गया कि इस मामले में ट्रायल पूरा होने में 5 साल का वक़्त लगेगा. केस में 208 गवाह, 171 दस्तावेज और 27 FSL रिपोर्ट है.

आगरा-द्वितीय सांसद खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन
जिसका शुभारंभ 19 जनवरी सुबह 7:00 बजे सेंट जॉन्स चौराहे से सदर स्टेडियम तक मैराथन दौड़ के रूप में किया जाएगा. मैराथन दौड़ को केंद्रीय मंत्री एस पी सिंह बघेल एवं मुख्य अतिथि राज्यवर्धन सिंह राठौर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. मैराथन में हर वर्ग हर उम्र के लोग हिस्सा ले सकते हैं. सांसद खेल प्रतिस्पर्धा में भी कोई कैटेगरी नहीं रखी गई है. जो भी प्रतिभागी हिस्सा लेना चाहते हैं वह हिस्सा ले सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन भी हो रहे हैं एवं स्टेडियम में भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. सांसद खेल प्रतिपदा मैं बॉयज एंड गर्ल्स दोनों भाग ले सकते हैं जीतने वाले प्रतिभागियों को प्रथम स्थान पर ₹31 सो रुपए द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर 2100 नगद 1100 का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. आयोजन 19 जनवरी से 22 जनवरी तक सदर एकलव्य स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

BJP अध्यक्ष नड्डा कार्यकाल विस्तार के बाद पहली बार काशी आगमन
कार्यकाल विस्तार के बाद जेपी नड्डा के प्रथम काशी आगमन पर कार्यकर्ता करेंगे जगह-जगह भव्य स्वागत. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 जनवरी को सुबह 10 बजे बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन पूजन. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाते समय जेपी नड्डा का लहुराबीर एवं मैदागिन पर होगा पारम्परिक स्वागत. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 जनवरी को दोपहर 2 बजे गाजीपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित. जेपी नड्डा गुरूवार शाम 7 बजे बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे एवं रात्रि विश्राम वाराणसी के होटल ताज में करेंगे. उसके बाद  सुबह 11 बजे पुलिस लाइन से हेलिकॉप्टर द्वारा गाजीपुर के लिए प्रस्थान करेंगे.

EVM पर सवाल उठाने वालों को CEC राजीव कुमार ने करावा जवाब दिया. 
उन्होंने कहा कि यह विषय सेटल्ड है और इसको बार-बार उठाने की जरुरत नहीं है. इस EVM ने हर पार्टी को जीत दिलाई है. EVM अगर बोल सकती तो कुछ इस तरह से अपनी बात रखती... जिसने मेरे सिर पर तोहमत रखी है, मैंने उसके भी घर की लाज रखी है. आयोग ने तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव आयोग ने EVM पर उठ रहे सवालों का भी जवाब दिया. चुनाव आयोग ने कहा कि यह मुद्दा कोर्ट में कई बार उठ चुका है. EVM को लेकर उठाए गए सवाल बेबुनियाद हैं. EVM में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. EVM ने हर पार्टी को जिताया है.

कानपुर -सपा ने तेज की विधान परिषद चुनाव की तैयारी, प्रदेश अध्यक्ष ने संभाली कमान, कल 19 जनवरी को कानपुर नगर से होगी शुरूआत
सपा ने विधान परिषद की स्नातक एवं शिक्षक खंड की पांच सीटों के चुनाव को लेकर तैयारी तेज कर दी है. चुनाव वाले प्रमुख जिलों की कमान खुद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने संभाल ली है. अन्य जिलों में दूसरे वरिष्ठ नेताओं को भेजा जा रहा है. विधान परिषद की स्नातक एवं शिक्षक खंड की पांच सीटों के लिए 30 जनवरी को मतदान होंगे.  सपा ने स्नातक खंड में गोरखपुर-फैजाबाद से करुणकांत मौर्य, कानपुर से डॉ. कमलेश यादव, बरेली-मुरादाबाद से शिव प्रताप सिंह यादव और शिक्षक खंड में इलाहाबाद-झांसी से एसपी पटेल और कानपुर से प्रियंका को उम्मीदवार बनाया है. चुनाव वाले प्रमुख जिलों में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल जाएंगे. वह जिला कार्यालयों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, विधायकों, पूर्व विधायकों सहित अन्य नेताओं से बातचीत कर चुनाव में जोर लगाने की अपील करेंगे। इसकी शुरुआत 19 जनवरी को कानपुर नगर से होगी। ..20 को कानपुर देहात, 21 को उरई (जालौन) और हमीरपुर, 23 को उन्नाव, 24 को शाहजहांपुर, 25 जनवरी को बरेली, 26 जनवरी को मुरादाबाद में बैठक करेंगे.

लखनऊ-जातिगत जनगणना की मांग को लेकर जदयू का धरना प्रदर्शन 
उत्तर प्रदेश में जाति आधारित जनगणना कराने की मांग और निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण खत्म किए जाने की कथित साजिश के विरोध में जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस क्रम में पार्टी की प्रदेश इकाई ने 19 जनवरी को दोपहर 12 बजे से लखनऊ स्थित मान्यवर कांशीराम स्मारक ईको गार्डन में एक दिवसीय धरना देने का एलान किया है. इस धरने में पार्टी के प्रदेश भर के कार्यकर्ता भाग लेंगे. बिहार में नीतीश कुमार सरकार खुद जातीय जनगणना करा रही है. ऐसे में भाजपा सरकार जातीय गणना कराने में क्यों हिचकिचा रही है.

तेलंगाना-अखिलेश-शिवपाल का सरकार पर हमला
मऊ होते हुए बलिया एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने कहा की. इस समय उत्तर प्रदेश में सबसे भ्रष्ट सरकार मौजूद है. प्रदेश की जनता परेशान है. प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है.  समाजवादी पार्टी के लोग सड़कों पर उतर कर जनता के बीच जाकर सरकार को हटाने का काम कर रहे हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी सबको इकट्ठा करके चुनाव लड़ेगी और इस भारतीय जनता पार्टी को हटाएगी.

Trending news