आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 जनवरी के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 जनवरी के बड़े समाचार

आज की ताजा खबर: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की आज की हर छोटी-बड़ी खबरें यहां पर मिलेंगी.​

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 जनवरी के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 जनवरी 2023:  लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर आज SC सुनवाई करेगा.मानहानि मामले में आजम खान की आज मुंबई के बांद्रा कोर्ट में पेशी. CM धामी आज  हल्द्वानी में ओपन यूनिवर्सिटी क़े 7वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी, लगाएंगे जनता दरबार. उत्तराखंड के जोशीमठ में दरकते भवनों को जमींदोज करने का काम आज से  शुरू होगा. गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली भारत के दौर पर हैं और वह आज आगरा में  ताजमहल का दीदार करेंगे समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर आज SC सुनवाई करेगा.मानहानि मामले में आजम खान की आज मुंबई के बांद्रा कोर्ट में पेशी. CM धामी आज  हल्द्वानी में ओपन यूनिवर्सिटी क़े 7वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे.गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी, लगाएंगे जनता दरबार.उत्तराखंड के जोशीमठ में दरकते भवनों को जमींदोज करने का काम आज से  शुरू होगा. गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली भारत के दौर पर हैं और वह आज आगरा में  ताजमहल का दीदार करेंगे.

लखनऊ-मुम्बई रोड शो की सफलता के बाद अब लखनऊ में होगा भव्य रोड शो
मुम्बई रोड शो की सफलता के बाद अब लखनऊ में भव्य रोड शो होगा. औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी के नेतृत्व में आयोजित रोड शो में शामिल होंगे देश के कई राज्यों के निवेशक. 50 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. मंत्री नन्दी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे निवेशक. हाईटी में होंगे शामिल. मुख्यमंत्री को अपनी योजनाओं से कराएंगे अवगत. मुम्बई में आयोजित रोड शो में औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश प्रमुख उद्योगपति रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अम्बानी, आदित्य बिरला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिरला व अन्य उद्योगपतियों के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से मुलाकात कर उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया.

धरने पर बैठे जोशीमठ के नाराज लोग
जोशीमठ-आशियाने का मुआवजा 1.3 लाख...धरने पर बैठे जोशीमठ के नाराज लोग, कल बुलडोजर से गिराए जाएंगे होटल-घर, 9:30 बजे मीटिंग के बाद कार्यवाही तय होगी

आज से दरकते भवनों को जमींदोज करने का काम
उत्तराखंड के जोशीमठ में दरकते भवनों को जमींदोज करने का काम आज से  शुरू होगा. इस अभियान के तहत उन होटल्स, घर और भवनों को ढहाया जाएगा, जिन्हें रहने के लिए असुरक्षित घोषित किया जा चुका है. कार्रवाई की शुरुआत दो होटल्स से होगी. सबसे पहले होटल मलारी इन और माउंट व्यू को ढहाया जाएगा. इन दोनों में दरारें आ चुकी हैं. दोनों होटल पीछे की तरफ झुक रहे हैं. बुधवार से इन होटलों को गिराने का काम शुरू होगा. इससे पहले वहां विरोध प्रदर्शन हो रहा है और स्थानीय लोग मुआवजे की मांग पर अड़े हैं.

मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का वेतन  
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ आपदा के दृष्टिगत अपने एक माह का वेतन  मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है.  मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जोशीमठ प्रभावित लोगों के साथ है और उन्हें राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है.

दरार वाले भवनों की संख्या बढ़ी
जोशीमठ दरार वाले भवनों की संख्या बढ़ी  अब जोशीमठ के 723 भवनों में दरार.  131 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर शिफ़्ट किया गया. जोशीमठ के किसी भी भवन पर बुलडोजर नहीं चलेगा. मज़दूरों और ड्रिलर के माध्यम से ही भवन गिराए जाएंगे.

उत्तराखंड के सीएम धामी का कार्यक्रम
दिनांक 11 जनवरी, 2023 (बुधवार)
0930-0955 बजे शासकीय कार्य (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय)
11.20-13.10 बजे उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय के सप्तम दीक्षान्त समारोह में प्रतिभाग, (उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी, नैनीताल)
14.15-14.55 बजे ’उत्तरायणी मेला कार्यक्रम’में प्रतिभाग. (खटीमा, ऊधमसिंह नगर)

मुंबई-मानहानि मामले में आजम खान की आज मुंबई के बांद्रा कोर्ट में पेशी
आजम खान ने एजाज अब्बास नकवी पर  विवादित बयान दिया था. आजम खान ने एजाज अब्बास नकवी को कहा था आरएसएस के आतंकवादियों का वकील. मुंबई की बांदा कोर्ट में आजम खान के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज है. मुम्बई के अधिवक्ता एजाज अब्बास नकवी ने दर्ज कराया था मानहानि का मुकदमा

हल्द्वानी दौरे पर सीएम धामी
हल्द्वानी: CM धामी आज  आयेंगे हल्द्वानी उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी क़े 7वें दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत . दीक्षांत समारोह में पदम्श्री बसंती बिष्ट, पर्यावरणविद कल्याण सिंह रावत और नंदलाल भारती को मानद उपाधि से किया जायेगा सम्मानित.

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल  गोरखपुर पहुंचे. सीएम ने बाबा गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना की,महंथ अवैद्यनाथ की समाधि की पर माथा टेका. CM योगी ने गोरक्षनाथ मंदिर में  रात्रि विश्राम किया . आज सुबह CM योगी पूजा अर्चना और गौ सेवा करेंगे. आज 10.30 बजे आर्यनगर जाएंगे. सीएम दिवंगत पत्रकार डीके गुप्ता के आवास पर जाएंगे.

आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर आज SC में सुनवाई
दिल्ली- लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर आज SC सुनवाई करेगा. इलाहाबाद HC से ज़मानत रद्द होने के फैसले को आशीष मिश्रा ने SC में चुनौती दी है. पिछली सुनवाई  में सुप्रीम कोर्ट ने एडिशनल सेशन जज से पूछा था कि लखीमपुर मामले में ट्रायल में कितना टाइम लगेगा.

आगरा में गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली
गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली भारत के दौर पर हैं. आज आगरा में  ताजमहल का दीदार करेंगे.
गुयाना के राष्ट्रपति के आगरा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं. 11 जनवरी को ताजमहल में वीवीआईपी विजिट के चलते दोपहर 2 बजे के बाद से ताजमहल का दीदार पर्यटक नहीं कर सकेंगे.

WATCH: मकर संक्रांति पर सूर्य गोचर से चमकेगी इन राशिवालों की किस्मत, धन लाभ और तरक्की का खुलेगा रास्ता

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Trending news