आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 जून 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को 25 जून को उनके घरौनी प्रमाणपत्र सौपेंगे..उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को उधमसिंह नगर के दौरे पर रहेंगे... समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 जून 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को 25 जून को उनके घरौनी प्रमाणपत्र सौपेंगे..उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को उधमसिंह नगर के दौरे पर रहेंगे... समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

 

यूएई की यात्रा पर रहेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 26 से 28 जून तक जर्मनी, यूएई की यात्रा पर रहेंगे. पीएम शनिवार रात रवाना होंगे. मोदी 26-27 जून को जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शोल्स एल्माउ जायेंगे. G-7 समूह दुनिया के सात सबसे अमीर देशों का समूह है जिसकी अध्यक्षता अभी जर्मनी कर रहा है. इस समूह में ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, ईटली, जापान और अमेरिका शामिल हैं. इस बार अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल, दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों को भी आमंत्रित किया गया है.

घरौनी प्रमाणपत्र सौपेंगे सीएम योगी

सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को 25 जून को उनके घरौनी प्रमाणपत्र सौपेंगे. योगी सरकार ग्रामीणों को उनके आवास का मालिकाना हक दिलाने के प्रयास में तेजी से जुटी है. प्रदेश के कुल 68641 गांव में ड्रोन सर्वे का कार्य हो चुका है. ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पत्ति संबंधी विवादों को विराम लगेगा.

सीएम योगी  का शनिवार को प्रतापगढ़ और वाराणसी दौरा
सीएम योगी प्रतापगढ़ में निजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.पूर्व मंत्री MLC डॉक्टर महेंद्र सिंह के आवास करमाही जाएंगे. महेंद्र सिंह जी की माता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने जायेंगे.

उधमसिंह नगर के दौरे पर रहेंगे सीएम धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को उधमसिंह नगर के दौरे पर रहेंगे. सीएम धामी रुद्रपुर में आपातकाल के दौरान जेल गए सेनानियों को सम्मानित करेंगे. जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि यह सम्मान कार्यक्रम भाजपा कार्यालय में आयोजित होगा.
सीएम धामी साथ जिले के प्रभारी मंत्री और पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. 12:05 PM भाजपा द्वारा आयोजीत लोकतंत्र सेनानी सम्मान समारोह/आपातकाल की
तिथि को काला दिवस के रूप में  मनाए जाने के संबंध में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.

 ब्रजेश पाठक का शनिवार को बरेली दौरा 
यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का शनिवार को बरेली दौरा है.आईएमए में आयोजित आपातकाल विषय पर गोष्ठी में भाग लेंगे. ब्रजेश पाठक दोपहर 2:30 बजे  बरेली पहुचेंगे.

सुरेश कुमार खन्ना शाहजहांपुर दौरे पर
यूपी कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना शनिवार को शाहजहांपुर पहुंचेंगे. यहां वो एक पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

यूपी के वन एंव पर्यावरण राज्यमंत्री कृष्णपाल मलिक बागपत पहुंचेंगे. बड़ौत विधानसभा क्षेत्र में जनसुनवाई कर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनेंगे और केंद्र व प्रदश की योजनाओं कि जानकारी देंगे.

नोएडा अथॉरिटी करेगा कार्रवाई
नोएडा प्राधिकरण 25 जून को सेक्टर 05 ओर 08 में कार्रवाई कर सकता है. झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगो को प्राधिकरण ने अलोट किए थे फ्लैट. प्राधिकरण ने झुग्गी खाली करने के लिए 10 दिन का समय दिया था. जगह खाली नही करने प्राधिकरण अलॉटमेंट कैंसिल की कार्रवाई करेगा.

अवनीश अवस्थी का शनिवार को जालौन दौरा 
यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी का शनिवार को जालौन दौरा है. वह सुबह 10: 30 बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का हेलीकाप्टर से निरीक्षण करने के साथ ही 12 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण व विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वह 12: 30 बजे बांदा के लिए हो रवाना हो जाएंगे.

 घूसखोर कर्मचारियों पर शिकंजा
यूपी में भ्रष्टाचारियों के सख्त एक्शन के लिए विजिलेंस को ज्यादा एक्टिव किया गया है. घूसखोर कर्मचारियों पर शिकंजा करने के लिए यूपी सतर्कता अधिष्ठान यानी यूपी विजिलेंस को और सक्रिय किया गया है. हेल्पलाइन सेवा को स्थापना दिवस पर नए क्लेवर के साथ शुरू किया गया, जिसके माध्यम से कोई भी सरकारी कर्मचारी की घूस लेने की शिकायत कर सकता है जिसके मिलते ही विजिलेंस टीम सक्रिय हो जाएगी पीड़ित सीधे रिश्वत विरोधी हेल्पलाइन नम्बर 9454401866 पर फोन करके या कार्यालय में शिकायत दर्ज करा सकता है.

30 जिलों से अब तक 487 लोगों की गिरफ्तारी
यूपी में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ एक्शन जारी है. अब तक 487 गिरफ्तार किए गए हैं. डीजीपी मुख्यालय ने कार्रवाई के आंकड़े जारी किए, 30 जिलों में कुल 81 एफआईआर दर्ज की गई है.कुल 1551 लोगों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है. 

नोएडा-30 जून तक सुपरटेक प्रबंधन को स्ट्रक्चरल ऑडिट कर प्राधिकरण को रिपोर्ट देनी होगी. नोएडा, ग्रेटर नोएडा में अवैध तरीके से चल रहे जिम और स्विमिंग पूल को प्रशासन का नोटिस है.

सुल्तानपुर में भाजपा आपातकाल की 47 वीं वर्षगांठ पर लोकतंत्र सेनानियों को पार्टी कार्यालय पर सुबह 11:00 बजे करेंगी
सम्मानित पार्टी के प्रदेश महामंत्री सुब्रत पाठक  कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

यूपी के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति 33 हजार होमगार्डों के हित में मंत्री का बड़ा फैसला है. ड्यूटी भत्ते के लिए गृह विभाग पर निर्भरता समाप्त  25 हजार होमगार्ड गृह विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे 8000 होमगार्ड डायल 112 पर अपनी सेवा दे रहे हैं. होमगार्डों का वेतन अब मूल विभाग से  जारी होगा. 

 60 साल उम्र पूरा करने की बंदिश खत्म
UP में आजीवन कारावास के कैदियों को भी राहत मिली है. 60 वर्ष की आयु सीमा पूरी करनाअब अनिवार्य नहीं है. केंद्रीय जांच एजेंसियों की कोर्ट से सजा पाए कैदी दायरे में नहीं आएंगे.

आसिम राजा ने मतगणना तारीख आगे बढ़ाने की मांग उठाई 
रामपुर लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार आसिम राजा ने मतगणना तारीख आगे बढ़ाने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा कि चाहें तो आगे बढ़ा दें. हड़बड़ा में जल्दबाजी में कोई काम नही होना चाहिए. सपा उम्मीदवार आसिम राजा का ने कहा कि जिस तरह लोगों पर जुल्म हुए हैं. लोगो की हड्डियां टूटी हैं. लोगो का वोट डालने से जबरन रोका गया है. 

यूपी में इंपोर्टेड बियर बनाने के लिए 3 डिस्टलरी प्लांट और खुलेंगे. डिस्टलरी प्लांट वही जगह है जहां शराब बनाई जाती है. इसके अलावा मिर्जापुर, संभल और बाराबंकी में शराब की भट्ठी बनेगी. 

मथुरा- 27 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा है. 10.15 बजे वृंदावन बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करेंगे राष्ट्रपति. वृन्दावन कृष्णा कुटीर में विधवा महिलाओं से मुलाकात करेंगे. राष्ट्रपति हस्त निर्मित योजना के तहत बनाए जा रहे उत्पाद का अवलोकन करेंगे.

 

video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news