आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 23 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1269936

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 23 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand हलचल:  आज 23 जुलाई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. दिल्ली में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति की विदाई के लिए दिल्ली के होटल अशोका में डिनर पार्टी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली में कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं ..समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 23 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 23 जुलाई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. दिल्ली में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति की विदाई के लिए दिल्ली के होटल अशोका में डिनर पार्टी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली में कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में सामूहिक नमाज पढ़ने वालों पर कार्रवाई होगी.

.उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 20 जुलाई की छोटी-बड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.  

अशोका होटल में डिनर पार्टीआज
दिल्ली में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति की विदाई के लिए दिल्ली के होटल अशोका में डिनर पार्टी है.

दिल्ली में बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे सीएम योगी
दिल्ली -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली में कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री बीएल संतोष समेत कई बड़े लोगों से मुलाकात करेंगे. 24 को होने वाली बैठक को लेकर भी संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

नमाज़ पर कही पाबंदी नही-आजम खान
यूपी में नमाज विवाद में आजम खान की एंट्री, कहा- कहीं भी पढ़ी जा सकती है नमाज. फर्क इससे पड़ता है कि राजा का दिल कितना बड़ा या छोटा . क्रॉस वोटिंग पर बोले ये वो लोग बोल रहे हैं जिन्होंने सत्ता से पैसा ले रखा हैं. आज़म खान ने की नमाज़ पर कहीं पाबंदी नही. नमाज़ कहां पड़ी जाए ये बहस का मामला है और ये मुंनस्सिर करता कि की राजा का दिल कितना बड़ा है और कितना छोटा है. कोर्ट से बाहर आकर आज़म खान ने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत में भी हमारा ही मेटर डिस्कस हो रहा है.सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना हुई, अनदेखी हुई. यूनिवर्सिटी की ज़मीन पर जिला प्रशासन ने जबरन कब्ज़ा किया है.

 बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ रहे थे लोग
हरिद्वार में खुले स्थान पर नमाज पढ़ रहे 8 लोगों पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की है. रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिक नगर पीठ बाजार में यह लोग खुले में नमाज पढ़ रहे थे. कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने नमाज पढ़ रहे लोगों को  गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.  हालांकि गिरफ्तार हुए लोगों को एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई है.

सामूहिक नमाज पढ़ने वालों पर कार्रवाई होगी
प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में सामूहिक नमाज पढ़ने वालों पर कार्रवाई होगी. एसपी रेलवे ने सामूहिक पढ़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मामले में लापरवाही बरतने वाले जीआरपी के पुलिसकर्मियों पर भी  कार्रवाई होगी. सीओ जीआरपी से एसपी रेलवे ने मांगी जांच रिपोर्ट.

यूपी का माहौल खराब करने वालों के लिए हमारे मुख्यमंत्री ही काफी
उत्तर प्रदेश सरकार की ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने राष्ट्रपति पद पर द्रौपदी मुर्मू की जीत पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे प्रधानमंत्री मोदी की कुछ सोच की जीत है.  जिसमें सभी को जोड़ने की बात कही जाती है. वहीं राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की करारी हार पर निशाना साधते हुए कहा की एनडीए ने विपक्ष में सेंध नहीं लगाया बल्कि विपक्ष खुद धराशाई हो गया.

योगी के मंत्री ने अखिलेश यादव को लिया आड़े हाथों
अखिलेश यादव को जनता नकार चुकी है, नकारात्मक सोच के अलावा अखिलेश को कुछ नहीं आता. गांव में एक कहावत है गोड़ी किसी किसी की ठीक नहीं होती जब से अखिलेश यादव ने सीएम पद की शपथ ली तब से वह 4 चुनाव हार चुके हैं. कभी अखिलेश अपने हार पर ईवीएम को दोषी ठहराते हैं तो कभी मुख्यमंत्री को कहते हैं कि सत्ता का दुरुपयोग किया. अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा वह दलित की बात करते हैं वह जरा दिल भी अपना दिखाएं. अखिलेश यादव दलित के हिमायती नहीं हैं. सत्ता में बने रहने के लिए अखिलेश कभी मुस्लिम कभी दलित की हिमायत करते हैं.

उठाया  दावते इस्लामी का मुद्दा
पीलीभीत में बरखेड़ा विधानसभा के बीजेपी विधायक स्वामी प्रवक्ता नंद ने समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण सरकार के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष में की जा रही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  दावते इस्लामी का मुद्दा उठाया. बीजेपी विधायक ने कहा कि पीलीभीत की दुकानों में गुल्लकें रखकर चंदा इकट्ठा किया जाता है. जिसका पैसा पाकिस्तान तक जाता है. बीजेपी विधायक ने मंत्री से  इस मामले में जांच करा कर कार्यवाही करने की मांग की है. मामले में मौके पर मौजूद एसपी ने मंत्री असीम अरुण के सामने ही जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने दावते इस्लामी संगठन की सारी डिटेल इकट्ठा करके आईजी व उच्च अधिकारियों को भेज दी है.

जमानत के लिए इलाहाबाद HC की शर्तों पर नाराजगी
जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन खाली करने के प्रशासन को आदेश दिए. जमानत के लिए हाईकोर्ट की शर्तों पर भी नाराजगी जताई. इससे पहले इलाहाबाद HC ने आजम को ज़मानत देते हुए ज़मीन के इस हिस्से को प्रशासन को कब्ज़े में लेने की अनुमति दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद HC की ओर से लगाई गई ज़मानत की इस शर्त को रद्द किया. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद HC की ओर से लगाई गई शर्तो पर नाराजगी जाहिर की. कहा- ये एक नया ट्रेंड बन गया है कि जब विभिन्न HC गैरज़रूरी टिप्पणी कर रहे है, ज़मानत देते वक़्त ग़ैर ज़रूरी शर्त लगा रहे है.

विकास दुबे की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक होगी
यूपी सरकार को मिली क्लीन चिट, विकास दुबे की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक होगी. SC का आदेश- वेबसाइट पर भी डाली जाए रिपोर्ट..जांच आयोग की सिफारिशों पर उचित कदम उठाए यूपी सरकार. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार को विकास दुबे एनकाउंटर हत्याकांड में आयोग द्वारा सौंपी गई सिफारिश पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.  सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि रिपोर्ट को पब्लिक डोमेन पर रखा जाएगा और सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. विकास दुबे एनकाउंटर हत्याकांड में कोर्ट को जांच आयोग की रिपोर्ट मिल गई है. कोर्ट ने कहा कि रिपोर्ट राज्य विधानसभा में पेश की गई थी.

राज्य कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 % की हुई वृद्धि
राज्य सरकार ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि हुई है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. UPCM @myogiadityanath ने राज्य कर्मचारियों के व्यापक हित का ध्यान रखते हुए दिनांक 01 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% के स्थान पर 34% करने का निर्णय लिया है.

रामपुर में एक शख्स को मिले लाल लिफाफे में धमकी भरे पत्र
जान से मारने की धमकी दी गई.पत्र लिखने वाले ने आतंकी संगठन से खुद को जुड़ा बताया.मामले की जांच शुरू हो गई है. रामपुर के थाना शाहाबाद इलाके के अनवा गांव में धमकी भरे पत्र मिलने के बाद गांव में पुलिस फोर्स लगा दी गई है. जिस घर के बाहर आतंकी लाल खत मिले थे वहा सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है. और उन घरों के लोगों से वो पूछताछ कर रहे हैं. आपको बता दे कि गांव के कुलदीप को अपने घर के बाहर 4 अलग अलग लिफाफे मिले. जो 4 अलग अलग लोगों के नाम थे लेंग्वेज सेम ही थी. इसमें गृह मंत्री अमित शाह का भी ज़िक्र था ओर पैन ड्राइव ओर नक्शे का भी ज़िक्र था. लेकिन घर वालो का कहना है कि वो आम किसान हैं खेती करते है और पेन ड्राइव या किसी नक्शे के बारे में नही जानते हैं.

​क्या नाम बदलने से रुकेगा पलायन 
उत्तराखंड में पलायन आयोग का नाम बदलकर  पलायन निवारण आयोग किया गया है. कितना हुआ रिवर्स पलायन, विपक्ष सवाल उठा रहा है.
सरकार ने अब पलायन आयोग का नाम पलायन निवारण आयोग कर दिया है. पलायन की मार झेल रहे उत्तराखंड राज्यमें हमेशा से ही है ज्वलंत मुद्दा रहा है कि आखिर उत्तराखंड का पलायन रुकेगा तो रुकेगा.

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान
यूपी-उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म-फ्रेंडली अवॉर्ड

मुख्तार अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका
लखनऊ बेंच ने जमानत याचिका खारिज कर दी. गैंगस्टर केस में राहत के लिए कोर्ट पहुंचे थे. अपर महाधिवक्ता विनोद शाही ने सरकार का पक्ष रखा.

श्री कृष्ण जन्मभूमि-- शाही ईदगाह का मामला, याचिकाकर्ता पक्ष की ओर से दायर किया गया फॉर्मल आर्डर. लोअर कोर्ट को ऑर्डर को अपर कोर्ट में किया गया है चैलेंज. अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा याचिका दायर की गई है. सिविल कोर्ट में शाही ईदगाह पर कोर्ट कमिशन स्टे और सर्वे की की गई है मांग. सिविल कोर्ट में सुनवाई ना होने पर अपर कोर्ट में की गई है अपील

विवादों ने नहीं छूट रहा मंत्री रेखा आर्य का साथ , अब एक और पत्र वायरल हुआ
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का एक और पत्र सोशल मीडिया में छाया हुआ है. वो पत्र सभी जिलों के अधिकारियों के साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं 
को 26 जुलाई को अपने नजदीकी शिवालय में जलाभिषेक के तस्वीर मेल करने के सम्बंध में है. हालांकि इस सम्बंध में पूर्व में मंत्रीजी ने प्रेस वार्ता भी की थी लेकिन अब तो लिखित आदेश भी जारी कर दिया गया और पत्र वायरल हो गया.

 फर्जी IPS राकेश तिवारी गिरफ्तार 
आईपीएस अधिकारी बनकर रौब दिखाने वाला फर्जी आईपीएस सलाखों के पीछे पहुंचा. फर्जी IPS राकेश तिवारी गिरफ्तार किया गया है. मदर डेरी दूध सप्लायर राकेश वर्दी पहन कर अपना फोटो सोशल मीडिया इंस्टाग्राम, फेसबुक,ट्विटर,वाट्सप लगा कर रौब झाड़ता था. फेसबुक और इंस्टाग्राम के बायो में INDIAN POLICE SERVICE लिख लोगों को डराता था.

WATCH LIVE TV

Trending news