आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 2 जुलाई 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं...उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी 2 जुलाई को असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ कहे जाने वाले हैदराबाद में पहुंच रहे हैं.  समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 2 जुलाई 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं...उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी 2 जुलाई को असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ कहे जाने वाले हैदराबाद में पहुंच रहे हैं.  समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

 

नूपुर शर्मा से दोबारा पूछताछ कर सकती है दिल्ली पुलिस
18 जून को दर्ज हुआ था नूपुर शर्मा का बयान, आगे भी दिल्ली पुलिस नोटिस भेज सकती है. नुपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने 41A के तहत नुपुर शर्मा को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था. नुपुर शर्मा जांच में शामिल हुई और दिल्ली पुलिस ने 18 जून को नुपुर शर्मा का बयान दर्ज किया था.

असीम अरूण  उ0प्र0 अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष बने
योगी सरकार में समाज कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरूण (पूर्व आईपीएस) को उ0प्र0 अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष का प्रभार मिला है.

2 जुलाई से हैदराबाद में बीजेपी की बैठक, पीएम मोदी करेंगे शिरकत
पीएम मोदी हैदराबाद में दो जुलाई को आयोजित होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे और इसके बाद तीन जुलाई को वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य सचिव ने पुलिस और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री यहां तीन दिन तक रहेंगे.

2 जुलाई को ओवैसी के उस गढ़ में पहुंच रहे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी 2 जुलाई को असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ कहे जाने वाले हैदराबाद में पहुंच रहे हैं. मौका है भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आगामी बैठक का. खास बात यह है कि योगी ने स्थानीय बीजेपी यूनिट की तरफ से चारमीनार के बगल में स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाने के निवेदन को स्वीकार कर लिया है. यह वही भाग्यलक्ष्मी मंदिर है, जिसके नाम पर योगी हैदराबाद नामकरण कर दिए जाने की इच्छा रखते हैं.

2 जुलाई को जालौन पहुंचेगे ACS होम अवनीश अवस्थी
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का दूसरी बार जमीनी निरीक्षण करने 2 जुलाई को सुबह जालौन पहुंचेगे ACS होम अवनीश अवस्थी. अवस्थी जमीनी हकीकत व अधिकारियों से लेंगे रिपोर्ट.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हैदराबाद दौरे पर
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह 2 जुलाई को हैदराबाद दौरे पर रहेंगे. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री 2 व 3 जुलाई को हैदराबाद में रहेंगे और 4 तारीख को वापस देहरादून लौट आएंगे.

डॉ.सोनेलाल पटेल जी की जयंती समारोह 2 जुलाई को 
अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल  के नेतृत्व में पार्टी के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल की जयंती समारोह शनिवार, 2 जुलाई को दिन में 1 बजे लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के जुपिटर हॉल में आयोजित किया गया है.

मंत्री गणेश जोशी  करेंगे मोबाइल रथों को रवाना
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ. मंत्री गणेश जोशी राज्य के सभी जनपदों के लिए मोबाइल रथों को रवाना करेंगे.

उदयपुर हत्या कांड के आरोपियों को NIA जयपुर कोर्ट में पेश करेगी. NIA के हवाले से मीडिया में प्रचारित समाचार में उदयपुर की घटना में किसी आतंकवादी संगठन का हाथ नहीं है. अभी असामयिक है क्योंकि अभियोग को अनुसंधान अभी प्रारंभिक स्तर पर है. इसके अलावा  गिरफ्तार किए गए अन्य 2 आरोपियों को 2 जुलाई को NIA अदालत में पेश किया जाएगा.

चलेगा नाला सफाई अभियान
लखनऊ नगर निगम अगले दो दिनों तक नाला सफाई अभियान चलाएगा. 30 जून को महज आधे घंटे की बारिश के बाद कई इलाकों में रहना मुश्किल हो गया था. उसकी वजह से लोगों ने नगर निगम के खिलाफ नाराजगी जताई थी.

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शुभारंभ की तैयारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर लगभग तैयार हो चुका है. जुलाई माह के दूसरे सप्ताह में पीएम मोदी का कार्यक्रम है, जो इस एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करेंगे.  एक्सप्रेस वे की शुभारंभ करने से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने के लिए 5 जुलाई को आ सकते हैं.

पटना जाएंगी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्म
NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 5 जुलाई को पटना आएंगी. इस दौरान वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व CM जीतनराम मांझी से मिलेंगी. JDU और HAM ने पहले ही द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा कर रखी है.  बता दें अलग-अलग राज्यों में अपनी राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन जुटाने के लिए घूम रही हैं.

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह का मामला
5 जुलाई और 15 जुलाई को मामले की सुनवाई होगी. 2 याचिका पर 5 जुलाई और 7 याचिकाओं पर 15 जुलाई को सुनवाई होगी.  श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने, शाही ईदगाह पर स्टे और कमीशन की मांग को लेकर याचिका है. सिविल जज सीनियर डिवीजन और एडीजे 7 कोर्ट में है मामला.

ज्ञानव्यापी मामले में  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनी. अब 6 जुलाई को अगली सुनवाई होगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदि विश्वेश्वर नाथ मंदिर मस्जिद के पुरातत्व विभाग से सर्वेक्षण कराने के अधीनस्थ अदालत के आदेश पर लगी रोक  31 जुलाई तक बढ़ा दी है. साथ ही कहा है कि याचिकाओं की सुनवाई बहस पूरी होने तक जारी रहेगी. याचिका की अगली सुनवाई ग्रीष्म अवकाश के बाद 6 जुलाई को होगी.  यह आदेश न्यायमूर्ति प्रकाश पाडिया ने अंजुमन इंतजामिया मस्जिद वाराणसी व सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की याचिकाओं की सुनवाई करते हुए दिया है.

सुपरटेक एमरल्ड कोर्ट के 40 मंज़िला टावरों को गिराने की तारीख को SC ने 28 अगस्त तक बढ़ाया. इससे पहले इन टावर को 22 मई तक गिराया जाना था. टॉवर को तोड़ने वाली कंपनी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए 28 अगस्त तक का समय दिए जाने की मांग की थी.  सुप्रीम कोर्ट ने 28 अगस्त तक का समय दे दिया.

 

video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news