आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 14 August 2022, दिन रविवार है. उत्तर प्रदेश सरकार आज विभाजन विभाषिका दिवस मनाएगी. आज काशी में देश के महामंडलेश्वरों की बड़ी बैठक.उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज शाहजहांपुर में रहेंगे. लखनऊ में देश में हर घर तिरंगा अभियान.  तिरंगा मार्च मोटरसाइकिल रैली के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे सीएम योगी. बांदा हादसे में अब तक 12 शव निकाले गए समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 14 August 2022, दिन रविवार है. उत्तर प्रदेश सरकार आज विभाजन विभाषिका दिवस मनाएगी. आज काशी में देश के महामंडलेश्वरों की बड़ी बैठक.उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज शाहजहांपुर में रहेंगे.लखनऊ में देश में हर घर तिरंगा अभियान.  तिरंगा मार्च मोटरसाइकिल रैली के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे सीएम योगी.  बांदा हादसे में अब तक 12 शव निकाले गए, तीन लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. प्रयागराज नोएडा पुलिस कमिश्नर को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लीगल नोटिस भेजा समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

BJP देश भर में मनाएगी बीजेपी विभीषिका स्मृति दिवस
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार आज मनाएगी विभाजन विभाषिका दिवस. शाम 5 बजे 300 प्रतिभागी लोकभवन के बाहर एकत्रित होंगे. सीएम योगी के नेतृत्व में शाम 5.30 बजे मौन पैदल मार्च निकाला जाएगा. सीएम योगी  सरदार पटेल की प्रतिमा और भारत माता  की तस्वीर पर पुष्पांजलि व श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. विभाजन की विभीषिका की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे.

तिरंगा मार्च मोटरसाइकिल रैली के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे सीएम योगी
लखनऊ: CM योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10.30  आजादी के अमृत महोत्सव के तिरंगा मार्च मोटरसाइकिल रैली के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे. रैली जीपीओ पार्क हजरतगंज से प्रारंभ होकर 5 कालिदास मार्ग पर समाप्त होगी.

नरेश अग्रवाल का अखिलेश यादव पर वार
हरदोई-नरेश अग्रवाल का अखिलेश यादव और ओवैसी पर हमला.कहा-आरोप लगाने वालों को RSS से सीख लेनी चाहिए.  नरेश अग्रवाल ने कहा कि ओवैसी को देश की आजादी में मुसलमानों के योगदान और देश का इतिहास पढ़ने की आवश्यकता है. अखिलेश का नाम काला अक्षर में लिखा जाएगा. उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारे देश की आन बान शान है. 

​2024 की तैयारियों में जुट गई बीजेपी
लखनऊ: यूपी में योगी सरकार मिशन- 2024 की तैयारियों में जुट गई है. लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी बड़े वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए बड़ी प्लानिंग कर रही है.  सीएम योगी यूपी में महिलाओं को रोजगार मुहैया कराकर राज्य में अपने आधार को मजबूत करेंगे.

शाहजहांपुर में रहेंगे सुरेश कुमार खन्ना
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज शाहजहांपुर में रहेंगे. इस दौरान वह तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे.  इसके अलावा गांधी भवन सभागार में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में भाग लेंगे.

काशी में देश के महामंडलेश्वरों की बड़ी बैठक
वाराणसी: आजादी के 75 वर्ष पर स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले काशी में देश के महामंडलेश्वरों की बड़ी बैठक है. काशी में 14 अगस्त सुबह 10 से  संतों का मंथन शुरू होगा. काशी में देश के विभिन्न मुद्दों पर प्रस्ताव हो सकता है पारित.

दानिश आजाद अंसारी निकालेंगे तिरंगा यात्रा 
लखनऊ: सुबह 7:30 बजे परिवर्तन चौक से सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी तिरंगा यात्रा निकालेंगे.  परिवर्तन चौक से हजरतगंज तक जीपीओ तक जाएगी तिरंगा यात्रा. गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित करेंगे.

 बरेली दौरे पर बीएल वर्मा 
बरेली: केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा आज बरेली दौरे पर हैं. जिला जेल और सेंट्रल जेल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पुरानी जिला जेल पर भी श्रंद्धाजलि अर्पित करेंगे. सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होंगे.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने लीगल नोटिस भेजा
प्रयागराज नोएडा पुलिस कमिश्नर को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लीगल नोटिस भेजा है. 11 करोड़, पचास लाख, पचास हजार रुपये का लीगल नोटिस है. श्रीकांत त्यागी के गाड़ी पर लगे स्टीकर को स्वामी प्रसाद मौर्य का बताए जाने पर नोटिस भेजा है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने आलोक सिंह पर गैर जिम्मेदाराना बयान देने का आरोप लगाते हुए लीगल नोटिस भेजा है. पुलिस कमिश्नर नोएडा आलोक सिंह को लीगल नोटिस भेजा गया है. 15 दिनों के अंदर लीगल नोटिस का जवाब  देना होगा. लीगल नोटिस का जवाब नहीं देने पर नोएडा पुलिस कमिश्नर के खिलाफ दाखिल सिविल शूट करेंगे. पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने अधिवक्ता जे एस कश्यप ने नोटिस भेजा है. 

Azadi Ka Amrit Mahotsav: जानें आजादी के बाद कितनी बार बदला तिरंगा, कुछ ऐसी रही है देश के राष्ट्रीय ध्वज की यात्रा

WATCH LIVE TV

 

Trending news