आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 दिसंबर के बड़े समाचार

सीएम योगी सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम में शामिल होंगे. जेल में बंद इरफान सोलंकी से मिलने जाएंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव. प्रयागराज HC में ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला, फिर होगी मामले में सुनवाई.  मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की अर्जी पर SC में होगी सुनवाई. 

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 दिसंबर 2022: सीएम योगी सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम में शामिल होंगे. निकाय चुनावों के बढ़ते इंतज़ार के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी को दोषी बताया है.  इरफान सोलंकी से मिलने जाएंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव. प्रयागराज HC में ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला, फिर होगी मामले में सुनवाई.  मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की अर्जी पर SC में होगी सुनवाई. लखनऊ के युवा क्रिकेटर्स को आईपीएल में खेलने का मिलेगा मौका समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

 

सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि आज
सीएम योगी सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके साथ ही कर्नाटक सरकार के प्रतिनिधिमंडल से करेंगे मुलाकात.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम/15 दिसंबर
लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम में सहभागिता-सुबह 9.30 बजे,GPO
कर्नाटक सरकार के प्रतिनिधिमंडल के साथ भेंट मुलाकात-शाम 5.15 बजे/5,KD

सपा की नीयत खराब, लगा रही अड़ंगा
निकाय चुनाव के लिए हम तैयार, पर सपा की नीयत खराब, लगा रही अड़ंगा. अपनी पार्टी एक नेता के भाई के माध्यम से अड़चन पैदा कर रही समाजवादी पार्टी. निकाय चुनाव में देरी पर केशव ने सपा को बताया दोषी, कहा, सपा की मानसिकता दलित, पिछड़ा और महिला विरोधी...समय से चुनाव चाहती है सरकार, जिसका जो हक है, उसे दिलाने की है मंशा....न्यायालय के हर आदेश का पालन करेगी सरकार.

सपा नहीं चाहती  समय पर चुनाव हो-केशव प्रसाद मौर्य
निकाय चुनावों के बढ़ते इंतज़ार के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी को दोषी बताया है. उन्होंने कहा है कि सपा नहीं चाहती कि समय पर चुनाव हों, इसलिए अड़ंगा डालने के लिए सपा ने अपने पार्टी के एक बड़े नेता के भाई के माध्यम से अड़चन पैदा कर रही है। योगी सरकार और भाजपा समय पर निकाय चुनाव कराने के लिए तैयार हैं.समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके नेताओं की मानसकिता दलित, पिछड़ा और महिला विरोधी है.  वंचित तबके के बढ़ते प्रतिनिधित्व से समाजवादी पार्टी घबराई हुई है. सपा को आशंका है कि अगर इस वक्त चुनाव हुए तो शहरी निकायों में उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में सपा अपने पार्टी के एक बड़े नेता के माध्यम से अड़ंगा डालने की कोशिश कर रही है.

 इरफान सोलंकी से मिलने जाएंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
जेल में बंद विधायक इरफान सोलंकी से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मिलने जाएंगे. स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान ये मुलाकात अहम मानी जा रही है. मैनपुरी उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद कार्यकर्ताओं में जोश में भरने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव कानपुर आएंगे.

प्रयागराज HC में ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला, फिर होगी मामले में सुनवाई
ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग मामला में हिंदू पक्ष की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में लगातार दूसरे दिन सुनवाई हुई. ज्ञानवापी को वक्फ बोर्ड की संपत्ति बताने पर हिंदू पक्ष ने दर्ज कराया विरोध. वक्फ बोर्ड के मुद्दे पर ही हिंदू पक्ष ने कोर्ट में रखीं दलीलें. आज भी मामले में दोपहर 3.30 बजे से हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. वाराणसी की अदालत ने मां शृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग वाली हिंदू पक्ष की याचिका को सुनवाई योग्य माना है. मुस्लिम पक्ष की तरफ से वाराणसी कोर्ट के इसी फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है.

अब्बास अंसारी की अर्जी पर SC में होगी सुनवाई
मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की अर्जी पर SC सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने अब्बास अंसारी को अंतरिम ज़मानत दे दी थी लेकिन इसके बाद ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अब्बास को गिरफ्तार कर  लिया.

पुलिस कस्टडी में व्यापारी की मौत मामल में 11 पुलिसकर्मी निलम्बित
घटना की जांच के लिए SIT का गठन. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोटों की हुई पुष्टी .अभियुक्तों की गिरफ्तारी की कोशिश जारी हैं.

यूपी में नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेंगे-राजभर
ओपी राजभर ने अखिलेश-शिवपाल के एक होने पर कसा तंज, बोले दल मिला लेकिन दिल नहीं.। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सियासी दलों ने अंदरखाने तैयारियां शुरु कर दी है। इसी कड़ी में सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर बुधवार को वाराणसी पहुंचे. ओपी राजभर ने निकाय चुनाव, मैनपुरी उपचुनाव और तवांग में चीनी सेना से झड़प समेत कई मुद्दों पर बेबाकी से बोला, इस दौरान राजभर ने सपा पर निशाना भी साधा. ओपी राजभर ने कहा यूपी में नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेंगे.  मैनपुरी उपचुनाव को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने कहा नेता जी के सहानभूति पर सपा मैनपुरी में जीती है.

मेरठ के कालका कॉलेज में हनुमान चालीसा पढ़ने पर हंगामा, शिकायत लेकर थाने पहुंचे छात्र
मेरठ के कालका कॉलेज में छात्रों द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ने पर हंगामा हो गया. मंगलवार को कॉलेज के छात्र कैम्पस के मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ कर रहे थे तभी कॉलेज में पढ़ने वाले अन्य छात्रों ने उनके साथ हाथापाई कर अभद्रता कर दी. पीड़ित छात्रों ने परतापुर थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है.

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित कार्यक्रम. धामी आज सुबह 9:30 से 10:30 तक मुख्यमंत्री आवास पर करेंगे शासकीय कार्य. 10:30 बजे एग्रो फूड प्रोसेसिंग कांक्लेव 2022 में करेंगे प्रतिभाग. मुख्यमंत्री आवास पर कांक्लेव का किया जा रहा है आयोजन. 11:40 से 3:00 बजे तक सचिवालय में करेंगे शासकीय कार्य.

शिरीष कुंदर की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें
लखनऊ-कोरियोग्राफर फराह खान के पति और निर्माता शिरीष कुंदर की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 2017 के एक मामले में लखनऊ पुलिस से विवेचना को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए हैं. दरअसल 2017 में शिरीष कुंदर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर की थी अभद्र टिप्पणी. उसके बाद शिरीष पर अमित कुमार तिवारी ने दर्ज कराई थी f.i.r. मामले में पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी लेकिन याचिकाकर्ता ने जब इस मामले को कोर्ट में ले गए तो कोर्ट ने लखनऊ पुलिस को फटकार लगाते हुए इस पूरे मामले में जल्द जांच करने को कहा है.

लखनऊ के युवा क्रिकेटर्स को आईपीएल में खेलने का मिलेगा मौका
 लखनऊ सुपरजाइंट्स 18 दिसंबर को लेगी खिलाड़ियों का ट्रायल. इकाना स्टेडियम के बी ग्राउंड पर सुबह 9 बजे से होगा ट्रायल. 19 से 26 साल तक के खिलाड़ियों को मिलेगा मौका. तेज और स्पिन गेंदबाजों का होगा ट्रायल. इंस्टाग्राम पर LSG के पेज से कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन. सिर्फ लखनऊ के खिलाड़ियों को मिलेगा मौका. अपने साथ लाने होंगे पहचान पत्र के दस्तावेज.

सवालों के जवाब देगी सरकार
आज संसद में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से जुड़े सवालों के जवाब देगी सरकार. अल्पसंख्यक कल्याण की स्कीमों और शिक्षा से जुड़े जवाबों पर रिपोर्ट.

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

 

Trending news