आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 21 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 21 नवंबर के बड़े समाचार

सीएम योगी के गुजरात चुनाव प्रचार का दूसरा दिन है. तीन दिवसीय पीलीभीत दौरे पर आनंदीबेन पटेल. कोविड 19 में अनाथ हुए बच्चों को योगी सरकार लैपटॉप बांटेगी. खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर आज सुनवाई होगी.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 21 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 21 November 2022: सीएम योगी के गुजरात चुनाव प्रचार का दूसरा दिन है. तीन दिवसीय पीलीभीत दौरे पर आनंदीबेन पटेल. कोविड 19 में अनाथ हुए बच्चों को कल योगी सरकार लैपटॉप बांटेगी. मैनपुरी लोकसभा की जसवंतनगर विधानसभा में  सम्मेलन. ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग का मामला-साइंस्टीफिक सर्वे की मांग खारिज किए जाने के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई.खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर आज सुनवाई होगी.माफिया मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा को ईडी की टीम आज कोर्ट में पेश करेगी समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

गुजरात चुनाव प्रचार का दूसरा दिन
सीएम योगी के गुजरात चुनाव प्रचार का दूसरा दिन है. सीएम योगी गुजरात चुनाव में BJP के स्टार प्रचारक हैं. CM योगी छोटा उदयपुर, खेड़ा ,पोरबंदर जिलों के चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी का आज का कार्यक्रम
सुबह 11.40 बजे- प्रस्थान,अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से
1.25 बजे-आगमन,बडोदरा एयरपोर्ट, गुजरात
1.55 बजे-आगमन,हेलीपैड, रेवाज़िन,नसवाड़ी,जिला छोटा उदयपुर, गुजरात
2.15  से 3 बजे तक- संखेड़ा वि.स. में जनसभा/प्रत्याशी अभिसिंह मोती सिंह टाड़वी/स्थान-बस डिपो,नसवाड़ी
3.55 बजे-आगमन,हेलीपैड, सिद्धि विनायक,महमेदाबाद,जिला खेड़ा
4.15 से 5 बजे तक-जनसभा वि.स.महमेदाबाद/प्रत्याशी अर्जुनसिंह उदेसिंह/स्थान-स्वामीनारायण मंदिर,खटराज चोकडी,जिला खेड़ा
5.45 बजे-आगमन,अहमदाबाद एयरपोर्ट
6.45 बजे-आगमन,पोरबंदर एयरपोर्ट
7 बजे से 7.45 तक- जनसभा वि.स. पोरबंदर/प्रत्याशी- बाबूभाई बोखरिया/स्थान- चौपाटी पार्टी स्लॉट,पोरबंदर
8 बजे-प्रस्थान,पोरबंदर एयरपोर्ट से
10.10 बजे-आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

 योगी सरकार बांटेगी लैपटॉप
कोविड 19 में अनाथ हुए बच्चों को आज योगी सरकार लैपटॉप बांटेगी. कक्षा 9 या उससे ऊपर के 200 बच्चों को मिलेगा लैपटॉप.उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना कोविड 19 के तहत कोविड- 19 में अनाथ हुए बच्चों को लैपटॉप बाटेंगी. 12 बजे जिला पंचायतीराज मुख्यालय में होगा वितरण. मंत्री बेबी रानी मौर्य और प्रतिभा शुक्ला रहेंगी मौजूद.

तीन दिवसीय पीलीभीत दौरे पर आनंदीबेन पटेल
राज्यपाल  आनंदीबेन पटेल का तीन दिवसीय पीलीभीत दौरा है. दोपहर बाद 2 बजकर 30 मिनट पीलीभीत पुलिस लाइन पर हैलीकॉप्टर उतरेगा.
2 बजकर 55 मिनट पर कार द्वारा पहुचेंगी वाईफरकेशन. वाईफरकेशन में ही होगा रात्रि विश्राम. 22 नवम्बर को सुबह 9 बजकर 30 मिनट से बार्डर एरिया के नौजलिया नकटा गाँव का करेंगी दौरा. पीलीभीत टाइगर रिजर्व के चूका स्पॉट के अरण्य कुटीर में होगा रात्रि विश्राम. 23 नवम्बर को होगी रवानगी.

उत्तराखंड-राज्य कैबिनेट की बैठक
राज्य कैबिनेट की आज बैठक है. ये बैठक दोपहर 3:00 बजे से सचिवालय में होगी.

Uttarakhand: कांग्रेस में वर्चस्व की जंग
प्रीतम करेंगे सचिवालय कूच तो अध्यक्ष करन माहरा हल्द्वानी में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

याजदान बिल्डर्स मामला
लखनऊ-याजदान बिल्डर्स मामले में जारी रहेगी या नहीं इस पर सुबह अदालत के आदेश के बाद एलडीए वीसी फैसला लेंगे ....
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में याजदान बिल्डिंग के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को रोकने के लिए रविवार को वकीलों की एक टीम मौके पर पहुंची थी जिसके बाद काफी बहस हुई. LDA के वीसी का कहना है कि कोर्ट की आदेश की कॉपी अभी नही मिली है. कॉपी मिलने के बाद कार्रवाई होगी या नही होगी उस पर फैसला लिया जाएगा.

ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग का मामला
साइंस्टीफिक सर्वे की मांग खारिज किए जाने के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई.प्रयागराज ज्ञानवापी परिसर के अंदर मिले शिवलिंग का मामला, साइंस्टीफिक सर्वे की मांग वाली याचिका खारिज करने को हाईकोर्ट में चुनौती, हिंदू पक्ष ने वाराणसी न्यायालय के फैसले को हाईकोर्ट में दी है चुनौती, इलाहाबाद हाईकोर्ट कल हिंदू पक्ष की याचिका पर सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने राज्य सरकार और एएसआई को जारी किया था नोटिस, कोर्ट ने नोटिस जारी कर दोनों से मांगा था जवाब, 14 अक्तूबर 2022 को जिला न्यायालय वाराणसी ने खारिज की थी हिंदू पक्ष की याचिका.

शरजील रजा की कोर्ट में पेशी
माफिया मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा को ईडी की टीम आज कोर्ट में पेश करेगी. ED नें शरजीत को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है. 7 नवंबर को ईडी ने शरजील रजा को गिरफ्तार किया. 14 दिनों की ईडी की कस्टडी रिमांड पर है शरजील रजा. माफिया मुख्तार के अवैध साम्राज्य को संचालित करने का है आरोप.

सजा के खिलाफ दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई
खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर आज सुनवाई होगी. निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाए जाने की मांग की है. मुजफ्फरनगर के कवाल में 2013 में हुए दंगे के आरोप में कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है.सजा के चलते विक्रम सैनी की विधानसभा सदस्यता भी रद्द हो चुकी है.

सीतापुर दौरे पर दयाशंकर सिंह
परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह आज सीतापुर में एक निजी कार्यक्रम में  शिरकत करेंगे.

 स्मृति ईरानी का रायबरेली दौरा
केंद्रीय बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का आज रायबरेली दौरा है. लखनऊ एयरपोर्ट से सलोन विधानसभा पहुंचेगी केंद्रीय मंत्री, डीह ब्लाक में 6 करोड़ की लागत से किये गए 101 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगी.

 दहगवां में धर्मपाल सिंह
आज पशुधन एवं दुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह दोपहर 1 बजे दहगवां में आयोजित माधव मेले में शामिल होंगे.

सोमेश्वर में रेखा आर्य
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य अपनी विधानसभा सोमेश्वर में पहुंची.कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों से करेंगी मुलाकात.

करण महरा का हल्द्वानी दौरा
उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण महरा का हल्द्वानी दौरा, मीडिया से होंगे मुखातिब, कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात.

यूपी के औद्योगिक विकास की तरफ से निवेश के लिए निमंत्रण शुरू
यूपी के औद्योगिक विकास की तरफ से निवेश के लिए निमंत्रण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है .औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने दिया आमंत्रण.ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए 13 देशों के औद्यौगिक मंत्रियों को निमंत्रण. UAE, जापान, जर्मनी, थाईलैंड, मैक्सिको, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, नीदरलैंड, बेल्जियम, कैनेडा के औद्यौगिक विकास मंत्रियों को GIS के लिए भेजा न्योता.

मैनपुरी लोकसभा की जसवंतनगर विधानसभा में  सम्मेलन
जसवंतनगर विधानसभा में कल समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन करने जा रही है. इस कार्यकर्ता सम्मेलन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे. सम्मेलन से पहले शिवपाल सिंह और आदित्य यादव ने पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुट जाने के लिए दिशा निर्देश भी दिए हैं. इस सम्मेलन में ब्लॉक अध्यक्ष बूथ स्तर पदाधिकारी मौजूद रहेंगे जिनको आने वाले चुनाव को लेकर दिशा निर्देश दिए जाएंगे.आज का सम्मेलन ऐतिहासिक होने वाला है.

आसिम राजा के खिलाफ खोला मोर्चा
रामपुर उप-चुनाव में जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मशहूर अली मुन्ना ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम राजा के खिलाफ खोला मोर्चा.असीम राजा को वोट ना देने की अपील की है. मुन्ना का कहना है कि वह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को हराने के लिए पूरे चुनाव में भी लगातार लोगों के बीच जाकर अपील करते रहेंगे.
आपको बता दें की मुन्ना सपा के टिकट से नाराज़ थे और उन्होंने अब मोर्चा खोल दिया है.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Guru Margi 2022: 24 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा

Trending news