Rashifal 5 February 2023: आज किन लोगों की चमकेगी किस्मत, किनको मिलेगी निराशा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement

Rashifal 5 February 2023: आज किन लोगों की चमकेगी किस्मत, किनको मिलेगी निराशा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 5 February 2023:  दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है.. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..

 

 

 

Rashifal 5 February 2023: आज किन लोगों की चमकेगी किस्मत, किनको मिलेगी निराशा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 5 फरवरी है, दिन रविवार है.  ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित होता है. दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. रविवार का दिन नई सौगात लेकर आएगा. कहीं पर जाने का प्लान कर सकते हैं. बिजनेस में मेहनत करनी होगी और उसका फल भी आपको मिलेगा.किस्मत आपके साथ रहेगी.

वृषभ राशि: दिन मध्यम रहने वाला है. आज आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें और दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों.  किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें. नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें.कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. पत्नी के साथ समय बिताएं. बाहर घूमने  भी जा सकते हैं.

कर्क राशि: इस राशि के लोग आज जीवनसाथी के साथ विदेश यात्रा का प्लान बना सकते हैं. संगीतकार या वेब डिजाइनर्स के करियर में आज राजयोग की स्थिति बन रही है. छात्रों को आज ज्यादा मेहनत करनी होगी. बिजनेस के लिए आपको एक्स्ट्रा दौड़-भाग करनी पड़ सकती है. धार्मिक कार्य में शामिल होने का प्लान कैंसिल हो सकता है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोग आज किसी भी काम में जल्दबाजी न करें. किसी भी तरह के विवाद से बचें. महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहते हैं, तो आज ले सकते हैं. खर्चे भी ज्यादा हो सकते हैं,इसलिए सोच समझ कर चलें.भूमि और भवन संबंधी योजना बनेगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातके आज तनाव में रह सकते हैं. तनाव को नज़रअंदाज़ न करें. कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है. लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है.

तुला राशि:तुला राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज आपके बिजनेस में तरक्की होगी. कुछ नया काम कर सकते हैं. धन लाभ हो सकता है.प्रॉपर्टी खरीदने की प्लानिंग है तो उसके लिए दिन अच्छा है.कुवारों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. रूका हुआ पैसा भी मिल सकता है.पारिवारिक सदस्य भी सहयोग व समर्थ देंगे. सेहत खराब हो सकती है इसलिए बाहर का खाना पीना न खाएं.  आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा. बाहर आपको सम्मान मिलेगा.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा.  अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा. ऑफिस में तनाव हो सकता है. दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएँ. बच्चों और परिवार के साथ समय बिताएं.

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन थोड़ा उथल-पुथल वाला रह सकता है. आज अपने सामने आयी चुनौतियों का समाधान आसानी से खोज लेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग न मिलने के कारण आपका काम लटक सकता है. कहीं पर निवेश करने से पहले सोच समझ लें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन अच्छा है. आज सोचे हुए काम भी समय पर पूरे होंगे. बिजनेस ठीक रहेगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं.रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं. परिवार में किसी बच्चे की सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की जरूरत पड़ सकती है.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन मिला-जुला रहेगा. काम के चक्कर में थोड़ा तनाव रह सकता है. अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें. परिवार के साथ समय बिताएं.  आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Jaya Ekadashi 2023: कब है जया एकादशी कब? नोट करें डेट और जान लें शुभ मुहूर्त, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Masik Rashifal February 2023: फरवरी में इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य, सिंह राशि के लिए माह रहेगा मुश्किल, पढ़ें मासिक राशिफल

Trending news