Rashifal 16 February 2023: गुरुवार का दिन इन तीन राशियों के लिए रहेगा भारी, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1572858

Rashifal 16 February 2023: गुरुवार का दिन इन तीन राशियों के लिए रहेगा भारी, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

 वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal 16 February 2023: गुरुवार का दिन इन तीन राशियों के लिए रहेगा भारी, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal 16 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 फरवरी है, दिन गुरुवार है. यह दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

Mahashivratri 2023 Puja Samagri: इन पूजन सामग्री के बिना अधूरी है शिव पूजा,महाशिवरात्रि की पूजा में जरूर करें इन्हें शामिल

मेष राशि:मेष राशि के लोगों के लिए दिन ठीक है. इनके करियर में ग्रोथ दिखाई दे रही है. अपने को  पारिवारिक विवादों से खुद को दूर रखें. किसी के झगड़े में न पड़ें. सेहत को लेकर खास अलर्ट रहें, खासकर परिवार में मां बीमार हो सकती है.

वृष राशि: इन जातकों का आज के दिन कंपटीशन से भरपूर रहेगा. बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे. परिवार में पिता जी का ध्यान रखें, इसके साथ ही उनके साथ अपने संबंध को हमेशा अच्छा रखने का प्रयास करें.छात्रों के लिए दिन ठीक है. हेल्थ परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों का आज ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. बिजनेस ठीक है, पर कहीं पर अभी पैसा न लगाएं.बड़े निवेश करने से पहले अच्छे से विचार कर लेना चाहिए. फैमिली में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है.किसी धर्म के काम में भाग ले सकते हैं.

कर्क राशि: आज कुछ रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है, उन्हें अपना पूरा समय पढ़ाई को ही देना चाहिए. घरवालों के साथ बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं.  सेहत को लेकर घबराने वाली कोई बात  नहीं है, छोटी मोटी शारीरिक दिक्कत रहेगी लेकिन उसकी वजह से काम में कोई अड़चन  नहीं आएगी. 

सिंह राशि: आज इनको ऑफिस में बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ेगी.प्रॉपर्टी बेचना या खरीदना चाहते हैं तो, उनके लिए इस विषय पर पहले विचार कर लेना ही बेहतर होगा.इस राशि के बच्चों को ठंडी खाने-पीने की चीजों से दूर रखें,  सर्दी और खांसी होने से उनका स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ होने की संभावना है. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

कन्या राशि: व्यापारियों को कारोबार विस्तार के लिए अब सोचना चाहिए. सेहत नरम रह सकती है. घर के वरिष्ठ एवं वृद्ध लोगों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है, जिसमें आपकी राय की भी अहम भूमिका होगी. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

तुला राशि: बिजनेस  पार्टनर के साथ अनबन होने की आशंका है, इसलिए उनके साथ पारदर्शिता रखें तो बेहतर होगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. गर्भवती महिलाएं खानपान को लेकर सचेत रहें, साथ ही चलते फिरते भी खास अलर्ट रहें. डॉक्टर के बताए गए निर्देशों का कठोरता से पालन करें.  युवाओं के बोली व्यवहार और कर्मों के कारण समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक राशि: आज का दिन इन जातकों के लिए कठिन है. व्यापारियों के लिए आर्थिक दृष्टि से दिन शुभ नहीं है, आज घाटा होने की संभावना है. कोई भी सौदा सोच समझकर करें तो बेहतर होगा. महिलाओं के लिए दिन मस्ती भरा रहेगा. खुद को तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे. महिलाओं को घर की साफ सफाई के साथ साथ. सेहत खराब हो सकती है.

धनु राशि:धनु राशि के लोगों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन लेटर मिल सकता है, जिसे पाकर आप बेहद खुश नजर आएंगे. युवाओं को अपने  व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करना चाहिए, ननिहाल से कोई सुख समाचार मिल सकता है. व्यापारी धन के लेन देन में सतर्कता बरतें, कोई भी लेनदेन बिना लिखा-पढ़ी के साथ न करें.

मकर राशि: इस राशि के लोगों को ऑफिस की पॉलिटिक्स से खुद को दूर रखने का प्रयास करना होगा, वरना आप बिना बात के फंस सकते हैं. युवा आज अपनी सूझबूझ से विपरीत परिस्थितियों को भी अनुकूल कर पाने में आप सफल रहेंगे. दांपत्य जीवन में थोड़ा मनमुटाव होगा. तालमेल बैठाने के लिए कोशिश करें, डॉक्टर की सलाह के बिना किसी भी तरह की दवा मत लें, वरना एलर्जी को लेकर परेशान हो सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोग ऑफिस में हां में हां मिलाने वाले लोगों से दूरी बना कर चलें, ऐसे लोग आपका ध्यान काम से भटका सकते हैं. युवाओं के मन में जीवन के प्रति सकारात्मक भाव रहेगा, जिससे उनके अंदर जिंदगी को जीने का नया जज्बा आएगा. अभी घर में किसी भी तरह की मरम्मत का काम न कराएं. सेहत का ध्यान रखिए. 

मीन राशि: इन जातकों को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, मुसीबत में पड़ सकते हैं. बिजनेस ठीक चलेगा.  युवाओं को परीक्षा में बेहतर परिणाम पाने के लिए परीक्षाओं की तैयारी में अभी से जुट जाना चाहिए.अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है. खुद को चुस्त-दुरूस्त रखने के लिए पौष्टिक आहार के सेवन पर ध्यान देना होगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

Mahashivratri 2023: शनि प्रदोष और सर्वार्थ सिद्धि योग में मनेगी महाशिवरात्रि,दुलर्भ संयोग से इन राशियों पर बरसेगी खूब कृपा

WATCH: 13 से 19 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

Trending news