Rashifal 6 October: इन तीन राशियों की बदलेगी जिंदगी, दूर होंगी तमाम मुश्किलें, ये जातक रहें सावधान, पढ़िए आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal 6 October: इन तीन राशियों की बदलेगी जिंदगी, दूर होंगी तमाम मुश्किलें, ये जातक रहें सावधान, पढ़िए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal 6 October: इन तीन राशियों की बदलेगी जिंदगी, दूर होंगी तमाम मुश्किलें, ये जातक रहें सावधान, पढ़िए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 अक्टूबर  2022 दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष: गुरुवार को मेष राशि के खर्चों में इजाफा होगा. आपकी आमदनी में होगी. अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें. परिवार के साथ समय गुजारें. यह करियर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही समय है. जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है.

वृषभ: इस राशि के जातक आज सावधान रहें. पूरा दिन खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे. ऑफिस में कई दिनों से रूका हुआ काम समय पर पूरा कर लेंगे. लव लाइफ के लिए दिन बेहतरीन होगा, इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है. आज आपका कोई बड़ा काम पूरा होगा, जिससे आपके चेहरे पर प्रसन्नता बनी रहेगी. धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं.

मिथुन: मिथुन राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी. छात्रों का पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगेगा. किसी भी काम को करते समय अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आज के किए गए परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे, जिनसे मन में ग्लानि होगी. आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदे भी प्रगति करेंगे. 

कर्क : आज इन जातकों को काम का बोझ ज्यादा रहेगा, जिसके चलते तनाव रह सकता है.ऑफिस में दिन ठीक होगा. खानपान को लेकर सावधान रहें. आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है. परिवार के साथ समय बिताएं.

सिंह: सिंह राशि के लोग घर बड़ों का आशीर्वाद लेकर बाहर निकलें. ऑफिस में कुछ नयी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ सकती है. स्वास्थ्य आज थोड़ा मिला-जुला रहेगा, बेहतर होगा कि जंक फूड को एवॉयड करें.लेन-देन के मामलों में सतर्कता रखें.आज गायत्री मंत्र का जाप करें, दिन बेहतर होगा. स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी.शाम को घर आते समय किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.

कन्या: आज कन्या राशि के जीवन में खुशियां आएंगी. किसी खास मित्र से मुलाकात हो सकती है. किसी से बुरा व्यवहार न करें. अधिकारी या बड़े लोगों से बातचीत में सावधानी रखें. बिना सोचे-समझे कही बात आपकी परेशानी बढ़ा सकती है. मां की सेहत का ध्यान रखें.

तुला: आज का दिन तुला राशि के लिए मध्यम रहेगा. निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. अपने मनमौजी लोग बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक: ऑफिस के किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है, दिन अच्छे से बीतेगा. पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा.रिश्तों में मिठास बनी रहेगी. अचानक धन लाभ का योग बन रहा है. आज गणेश जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा. घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा. आपके दोस्त भी घर पर आ सकते हैं.

धनु: धनु राशि के लिए दिन प्रेम से भरा रहेगा. प्रेमी व प्रेमिका के साथ प्यार भरे लम्हे बिताएंगे. आर्थिक लाभ होगा और आप भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. रिश्तेदारों के साथ विवाद हो सकता है. दिन के कार्यभार से कुछ थकान का अनुभव होगा, परंतु स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा.  आज शेयर मार्केट में निवेश ना करें.

मकर: यात्रा लाभकारी होगी. आपको अपने दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा. इस समस्या से निजात पाने के लिए सकारात्मक सोच का सहारा लें. इसके बिना आप आत्मविश्वास हासिल नहीं कर सकते हैं. आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा. 

कुंभ: आज का दिन अच्छा बीतेगा. आज किस्मत आपके साथ कदम मिलाकर चलेगी. नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं. धन लाभ  हो सकता है.विवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल है.आपकी कोशिश और मेहनत कामयाब रहेगी. तरक्की के कई नए मौके मिलेंगे. इनकम बढ़ेगी

मीन:  जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन होने से आपकी मानसिक चिंता बढ़ सकती है. आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में सहायता करेगा. आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे. आपका पारिवारिक जीवन आज शुभ रहने वाला है. आज आप कोई महत्त्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं. मित्रों के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं. दिन भर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

देखें वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news