Aaj ka rashifal: बहुत शुभ है आज का दिन, वृश्चिक राशि के लोग करें ये उपाय होगा बेड़ा पार, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1493906

Aaj ka rashifal: बहुत शुभ है आज का दिन, वृश्चिक राशि के लोग करें ये उपाय होगा बेड़ा पार, पढ़ें राशिफल

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Aaj ka rashifal: बहुत शुभ है आज का दिन, वृश्चिक राशि के लोग करें ये उपाय होगा बेड़ा पार, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 21 दिसंबर  2022 दिन बुधवार है.. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. आज ऑफिस में सम्मान बढ़ेगा. समाज में तारीफ होगी. व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है. आय के नवीन साधन भी खोज सकेंगे. परिवार के साथ समय बिताएंगे.

वृष राशि: दिन मध्यम रहने वाला है. इन जातकों से अधिकारी खुश रहेंगे. परिवार में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, पर मामला समझदारी से सुलझ जाएगा.  किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोग आज व्यस्त रहेंगे. किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं.  21 बेलपत्र में ऊं लिखें और एक-एक करके शिव को चढ़ाएं. इसके बाद बैल को हरा चारा खिलाएं. कहीं से बुरा सुनने को मिल सकता है. 

कर्क राशि: इन जातकों का दिन उथल-पुथल वाला रह सकता है. इसलिए ये जातक पौष मासिक शिवरात्रि पर दूध और दही शिवलिंग पर अर्पित करें. ये उपाय आपको धन और सौभाग्य लाभ देगा. कहीं से कुछ सही सुनने को मिल सकता है. परिवार के साथ समय गुजारें.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन ठीक है. छात्रों के लिए दिन अच्छा है, मेहनत करनी होगी. करियर के क्षेत्र में नई शुरुआत करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. नौकरी की तलाश इन जातकों की पूरी होगी. बिजनेस कारोबारियों में गति लाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के ऑफिस में अप्रिय घटना से मन निराश हो सकता है, जिसको लेकर सजग रहें. बिजनेस में लाभ हो सकता है, आज के दिन किसी को उधार बिलकुल न दें. पार्टनर के साथ मन मुटाव हो सकता है, इसलिए किसी भी बात को तूल न दें.

तुला राशि:तुला राशि के लोगों की जिंदगी में आज कलह रहेगी. इस राशि के लोग ऑफिस की पॉलिटिक्स और षड्यंत्र से खुद को बचाकर रखें, शिकार हो सकते हैं.नौकरी में उन्नति के लिए धैर्य रखें और सही समय आने का इंतजार करें. किसी गरीब की मदद करें.

वृश्चिक राशि: छात्रों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस भी ठीक-ठाक रहेगा.  इस राशि के लोगों को पौष मासिक शिवरात्रि पर सूर्यास्त के बाद शिवालय में घी का दीपक लगाएं और घर में रात्रि 12 बजे शहद से शिव का अभिषेक करें. इस विधि से शिवोपासना करने पर शत्रु और ग्रह बाधा दूर होती है.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों की कार्यशैली में कुछ बदलाव की संभावना है. बदलाव अनचाहे होने पर मन कुछ उदास हो सकता है. नौकरी की तलाश करने वालों को कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं. बिजनेस में कोई भी सौदा करने से पहले अच्छे से उसकी जांच पड़ताल कर लें. 

कुंभ राशि: ये जातक ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर ही रहें. ऑफिस में काम पर फोकस रखें तो अच्छा होगा.बिजनेस में किसी बड़ी डील या माल की खरीदारी के चलते बाहर जाना पड़ सकता है. यात्रा के दौरान सतर्क रहें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की संभावना है, मां की सेहत का ध्यान रखें.  कुंभ राशि वाले इस दिन काला तिल शिवलिंग पर अर्पित करें. शिवाष्टाक का पाठ करें. इससे बिगड़े काम बन जाएंगे.

मीन राशि: मीन राशि वालों को इस दिन भोलेनाथ का केसल मिश्रित जल से जलाभिषेक करना चाहिए. इससे आरोग्य का वरदान मिलेगा. इन लोगों की बुद्धि प्रखर है, जिसके चलते वह मुश्किल कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. अपने जीवन साथी के साथ समय बिताएं और बच्चों को कहीं घुमाने ले जाएं.

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

Trending news