Aaj ka rashifal: इन जातकों के जीवन में आएगा भूचाल, रखना होगा ध्यान, जानें क्या कहता है आज सभी का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1485373

Aaj ka rashifal: इन जातकों के जीवन में आएगा भूचाल, रखना होगा ध्यान, जानें क्या कहता है आज सभी का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: इन जातकों के जीवन में आएगा भूचाल, रखना होगा ध्यान, जानें क्या कहता है आज सभी का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 दिसंबर  2022 दिन गुरुवार है.. ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: आज इस राशि के जातक नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएं. आज आप दिन के अच्छे और बुरे कर्मों का अवलोकन कर सकते हैं. किसी गरीब की मदद करें.  आज आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

वृष राशि:  इनका ऑफिस का काम बेहतर तरीके से संपन्न होगा. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेग. आज मन प्रसन्न रहेगा.  शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा. कहीं से धन लाभ हो सकता है. परिवार के साथ बाहर जा सकते हैं.

मिथुन राशि: आज किसी काम से  यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभकारी होगी. नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा और साक्षात्कार में सफलता मिलेगी. किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें, खासकर अगर सांस की दिक्कत हो.

कर्क राशि:  दिन मध्यम रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खबर सुनने को मिल सकती है. रोजगार पाने के लिए साक्षात्कार दे सकते हैं.  भाग्य आपका साथ देगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा, मेहनत करनी होगी.

सिंह राशि: घर में भाई बहनों के सहयोग से आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है.  करियर में आपको सफलता मिल सकती है. छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी सफल होंगे.थोड़े आलसी और थके हुए हो सकते हैं. दोस्त से मुलाकात होगी जो सुखद रहेगी.

कन्या राशि:  धनलाभ हो सकता है. अपने व्यक्तित्व और दिखावे में निखार लाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी. यदि आप किसी शैक्षिक प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों साथ देंगे. जीवनसाथी के साथ मन मुटाव हो सकता है.  वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.  

तुला राशि: आज निवेश के लिए दिन अच्छा है. आप वित्त में निवेश कर सकते हैं, सामान खरीद और बेच सकते हैं और यात्रा कर सकते हैं. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है, सुकून मिलेगा. छात्रों को आज बहुत मेहनत करनी होगी.

वृश्चिक राशि: आप काफी राहत महसूस करेंगे. परिवार और लोगों का सहयोग आपको मिलता रहेगा. किसी यात्रा पर जा सकते हैं. परिजनों के साथ खुशी के पल बिता सकते हैं. किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं. प्रेम संबंधों में मजबूती आ सकती है. 

धनु राशि: आज के दिन ये जातक लोगों को पैसा उधार देने से बचें. कहीं से रूका हुआ धन वापस मिल सकता है.ऑफिस में विरोधियों से थोड़ा बचकर रहें. आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित महसूस कर सकते हैं. पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है.

मकर राशि: बुध के नक्षत्र आपके पक्ष में हैं, इसलिए आप जो ठान लें उसे पूरा कर सकते है. बाहर जाएं तो अपने आसपास का ख्याल रखे, कुछ घटना हो सकती है. ससुराल पक्ष की ओर से कोई समाचार मिल सकता है. सेहत नरम रहेगी.

कुंभ राशि:  कोर्ट कचहरी के मामलों में आज जीत होगी.  आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में तरक्की होगी. सामाजिक क्षेत्र में आपकी तारीफ होगी. सेहत का ध्यान रखना है, बीमार हो सकते हैं, इसलिए खान पान का ध्यान रखें.

मीन राशि:  बिजनेस वालों के लिए दिन अच्छा है. संदर्भ में नए व्यापारिक संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए यह एक अनुकूल दिन है. आज घर में माहौल अच्छा रहेगा. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news