Aaj Ka Rashifal: मन की बात मन में रखें, धोखा खा सकते हैं मीन राशि के लोग, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1313350

Aaj Ka Rashifal: मन की बात मन में रखें, धोखा खा सकते हैं मीन राशि के लोग, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal:  ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. 

 

 

Aaj Ka Rashifal: मन की बात मन में रखें, धोखा खा सकते हैं मीन राशि के लोग, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 22 अगस्त,  2022 दिन सोमवार  है. ये दिन शिव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: मेष राशि के लिए आज का समय मिला- जुला रहेगा.  किसी को भी उधार देने या लेने से बचें. आज का समय सोच-समझकर चलने वाला है.  इस राशि के लोगों को आज के सकारात्मक परिणाम मिलने वाले हैं. कहीं पर कोई निवेश न करें. गरीबों की मदद करें. शिव की पूजा करें. पुराने दोस्तों से मुलाकात कर सकते हैं.

वृषभ: नौकरीपेशा लोगों को नौकरी के अच्छे ऑफर मिलने के योग हैं. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. बिजनेस में कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन आप उनका सामना समझदारी के साथ करने में सफल रहेंगे. आज सेहत का ख्याल रखें. वाहन चलाते समय सावधानी  बरतें. संतान पक्ष से आपके संबंध बेहतर होंगे. 

मिथुन: आज कहीं बाहर जान पड़ सकता है. इस दौरान लोगों के साथ मेलजोल से आपको खुशी मिलेगी. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना का कारण बन सकता है. दूसरों को यह बताने में जल्दबाजी न करें कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं. खानपान में ध्यान रखें, बीमार पड़ सकते हैं. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है.

कर्क: कर्क राशि के लोग किसी भी प्रकार के कानूनी विवाद विवाद पर किसी विशेषज्ञ से सलाह लें, आपको सफलता अवश्य मिल सकती है. आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा . इस समय आप अपनी सूझबूझ से सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे. ऑफिस में थोड़ा संभलकर काम करें, विरोधी कोई प्लानिंग आपके खिलाफ कर सकते हैं.

सिंह: आज परिवार वालों के साथ खुशी के पल बिताएंगे.  इस राशि के जो लोग सीए यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे. आज अपने व्यापार से जुड़ी बात किसी के साथ शेयर न करें. आज किसी दूसरे के कारण पति पत्नी में विवाद हो सकता है.  किसी बड़े का सहयोग प्राप्त होगा.  

कन्या:  कन्या राशि के आज का दिन चुनौतियों भरा रहेगा. आज का दिन मध्यम दिख रहा है. बिजनेस में कोई भी नकारात्मक निर्णय न लें. परिवार को समय देना बहुत जरूरी है, अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपको नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है.  पुराने दोस्तों से मुलाकात करें, अच्छा रहेगा.

तुला: तुला राशि के परिवार में कलह बढ़ सकती है. सोच समझ कर स्थिति को संभालें.  इस संबंध में अच्छे कदम उठाने चाहिए. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, तबीयत खराब हो सकती है. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. किसी गरीब की मदद करें, दुआएं मिलेंगी. ननिहाल की तरफ से कोई घर में आ सकता है.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के पुस्तक विक्रेता के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने काम में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए. किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच कर लें.छात्रों के लिए समय ठीक दिख रहा है. आज आपको परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा.  

धनु: आज के दिन लोगों के सामने आपकी अच्छी छवि बनेगी.  इन लोगों के लिए आज का दिन कोई महत्वपूर्ण स्थिति पैदा कर रहा है. आज आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाएंगे. किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो कि सुखद रहेगी. सेहत का ध्यान रखना जरूरी है.

मकर: मकर राशि के लिए दिन मध्यम दिख रहा है.  मानसिक शांति के लिए आप अपना सकारात्मक नजरिया अपनाएं. कोई शुभ समाचार मिलेगा. कुछ विरोधी आपके प्रति कुछ नकारात्मक स्थितियां पैदा करेंगे लेकिन आप उन्हें हल करने में सक्षम होंगे. 

कुंभ: दिन ठीक-ठाक गुजरेगा. पिता की मदद से आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा. आज के दिन कुंभ राशि के लोग अपने परिवार की जरूरतें पूरी करने के लिए योजना बना सकते हैं.  आज आप काम में काफी व्यस्त रहेंगे. आज आप कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करेंगे.

मीन: इन जातकों को बिजनेस में लाभ होगा. नौकरी में काम की तारीफ होगी.राजनीतिक मामलों में सावधान रहें. इस समय शेयर बाजार, निवेश आदि गतिविधियों में रुचि न लें.  आपका पैसा कहीं अटक सकता है इसलिए किसी से पैसा न लें और न दें.  परिवार के संबंधियों से चर्चा सकारात्मक रहेगी. आज मन की बात मन में रखें, धोखा खा सकते हैं. आज के दिन मन परेशान रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Shukra Gochar 2022: 31 अगस्त तक ये राशियां हो सकती हैं मालामाल, शुक्र गोचर पलटेगा इन राशियों का भाग्य, दूर होगी गरीबी

WATCH LIVE TV

 

Trending news