आदत है बदल डालोः बिस्तर पर बैठकर खाना खाने की है आदत, तो जान लें इसके नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1308972

आदत है बदल डालोः बिस्तर पर बैठकर खाना खाने की है आदत, तो जान लें इसके नुकसान

Aadat Hai Badal Dalo: बुरी आदतें आपकी लाइफ से सुख-शांति को खत्म कर देती है. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में कुछ आदतों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. आदत है बदल डालो की इस सीरीज में जानिए ऐसी कौन सी आदतें है जिनसे तुरंत ही दूरी बना लेना चाहिए.

आदत है बदल डालोः बिस्तर पर बैठकर खाना खाने की है आदत, तो जान लें इसके  नुकसान

Change Your Bad Habits: इंसान के अंदर कुछ ऐसी बुरी आदतें (Bad Habits) होती हैं जिनकी वजह से उनका आर्थिक और सामाजिक रूप से बहुत नुकसान होता है. हैरानी तो तब होती है जब लोग यह जान ही नहीं पाते की कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी ऐसी क्या है जो तरक्की में बाधक है. अक्सर बड़ी वजह पर तो लोगों का ध्यान जाता है, लेकिन छोटी-छोटी बातों पर कोई गौर नहीं करता. ऐसे में आप अपनी गलत आदतों पर गौर जरूर करें. गलत आदतों आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा भी धूमिल करती हैं.

इसके अलावा आपकी ये बुरी आदतें आपकी लाइफ (Life) से सुख-शांति को खत्म कर देती है. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में कुछ आदतों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. आदत है बदल डालो (Aadat Hai Badal Dalo) की इस सीरीज में जानिए ऐसी कौन सी आदतें है जिनसे तुरंत ही दूरी बना लेना चाहिए.

बिस्तर पर बैठकर भोजन न करें
अक्सर देखने में आता है कि लोग बेड पर बैठकर खाना खा लेते है. वास्तु के मुताबिक बिस्तर पर बैठकर भोजन करना सही नहीं माना जाता है. ऐसा करने से घर में सुख-शांति नहीं रहती. परिवार में कलह बनी रहती है. सबसे जरूरी और याद रखने वाली बात यह है कि बेड पर बैठकर खाना खाने से मां लक्ष्मी नाराज होती है. ऐसा माना जाता है कि इससे कर्ज भी बढ़ता है. 

Ghazipur: 2024 में भी मेरी निगाह मछली की आंख है और पूर्वांचल में फिर से सफाया होगा: अफजाल अंसारी

रसोई को न छोड़े गंदा
रात में खाना बनाने के बाद तुरंत रसोई को साफ कर दें. अगर ऐसा पॉसिबल नहीं हो तो डिनर के बाद रसोई और रात के बर्तन जरूर साफ कर लें. वास्तु के मुताबिक गंदा किचन और जूठे बर्तन छोड़ देने से मां अन्नपूर्णा रुष्ट हो जाती है. इस तरह तो मां लक्ष्मी को भी प्रसन्न नहीं किया जा सकता है. 

मुख्य द्वार पर न रखें कूड़ादान 
घर के मुख्य दरवाजे पर डस्टबिन नहीं होना चाहिए.  वास्तु के अनुसार मेन गेट से देवी-देवता घर में प्रवेश करते हैं. इसके अलावा पॉसिटिव एनर्जी भी इसी रास्ते से होकर घर में प्रवेश करती है. वहीं, डस्टबिन सामने रखने से पड़ोसियों से आपके रिश्ते बिगड़ते है.  

डिस्क्लेमरः इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news