नोएडा में 3 लाख 25 हजार गुमटी का किराया, दंग कर देगा बिहार के दिगंबर का बिजनेस प्लान
Advertisement

नोएडा में 3 लाख 25 हजार गुमटी का किराया, दंग कर देगा बिहार के दिगंबर का बिजनेस प्लान

पान और गुटखे की एक गुमटी का किराया कितना होगा दो, चार, दस हजार..नोएडा में एक गुमटी का किराया 3 लाख 25 हजार है. आइए जानते हैं क्या है पूरा वाक्या.

नोएडा में 3 लाख 25 हजार गुमटी का किराया, दंग कर देगा बिहार के दिगंबर का बिजनेस प्लान

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में अट्टा बाजार की पहचान पूरे एनसीआर में है. यह इलाका व्यावसायिक गतिविधियों के लिए जाना जाता है. इन दिनों यहां एक खोखा काफी चर्चा में है.  इस पर K-1 लिखा है और इसका आकार लगभग 7X7 फीट है. बताया जा रहा है कि इस सीरीज के लगभग 10 खोखे अड्डा बाजार में नए बने हैं. पान, बीड़ी सिगरेट की इन गुमटियों की पूरे देश में चर्चा है. सबसे ज्यादा वायरल है K-3 नंबर का खोखा. इसकी वजह इसका किराया है, जो 3 लाख 25 हजार रुपये महीना है. दिलचस्प बात यह है कि इसकी बोली जीती है यहीं पर पिछले 25 साल से चाय की टपरी लगा रहे दिगंबर झा के बेटे सोनू झा ने. 

दिगंबर झा के मुताबिक वह बिहार के दरभंगा जिले से 1997-98 में नोएडा आए. तब से वह पान, बीड़ी-सिगरेट बेच रहे हैं. अब चाय भी पिलाने लगे हैं. बकायदा उनके पास दुकान के लिए 2001 में जारी हुआ लाइसेंस भी है. उसमें झा की दुकान का पता 'पान भंडार, कॉर्पोरेशन बैंक, पुलिस चौकी सेक्‍टर-18, नोएडा' लिखा है.

कैसे वसूल होगा खोखे का किराया?
दिगंबर बताते है कि बोली लग रही थी तो 'जब अगले ने 3.10 (लाख रुपये) की बोली लगाई तो मेरा लड़का भी आगे बढ़ गया.' दुकान का किराया 3.25 लाख रुपये महीना है. सोनू के पिता को भरोसा है कि सब हो जाएगा. 

सोनू के अलावा उनकी एक बेटी अन्‍नू कुमारी भी है. लड़की की शादी कर चुके हैं और सोनू बचपन से उन्‍हीं के साथ रहा. नोएडा के सेक्‍टर-18 में 25 साल से लोगों को चाय, पान-मसाला और बीड़ी-सिगरेट पिला रहे दिगंबर झा का बेटा उनकी विरासत आगे बढ़ाने चला है. 

शो रुम से भी महंगा किराया
दिल्‍ली से सटे नोएडा ने पिछले कुछ सालों में तेजी से विकास देखने को मिल रहा है. बड़ी-बड़ी मल्टी नेशनल कंपनियां यहां दाखिल हुईं तो प्रॉपर्टी के रेट अचानक कई गुना बढ़ गए. सेक्टर-18 में नोएडा अथॉरिटी की तरफ से बनाए गए 10 कियोस्क की 10 जनवरी 2023 को ई-नीलामी हुई. इस नीलामी में कियोस्क का बेस किराया हर महीने का 27 हजार रुपये तय था. सेक्‍टर-18 में 7.59 वर्ग मीटर के K-3 खोखे के लिए 20 लोग रेस में थे. हजारों से होती हुई बोली लाखों में जाने लगी. दिगंबर के बेटे सोनू ने सबसे ज्‍यादा 3.25 लाख रुपये की बोली लगाई. उन्‍होंने 14 महीने का एडवांस डिपॉजिट जमा किया है. नोएडा विकास प्राधिकरण ने सोनू को अलॉटमेंट लेटर जारी कर दिया है.

WATCH: जानें कौन हैं इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि, कैसे होता है इनका चुनाव

Trending news