GDS recruitment 2023: 10वीं पास के लिए यूपी,बिहार समेत कई राज्यों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

GDS recruitment 2023: 10वीं पास के लिए यूपी,बिहार समेत कई राज्यों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

India Post GDS recruitment 2023: 10वीं पास के लिए डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में बंपर भर्तियां निकली हैं,  यहां पढ़े नोटिफिकेशन और आवेदन संबंधी जरूरी शर्तें. साथ ही जानिए आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण डिटेल. 

GDS recruitment 2023: 10वीं पास के लिए यूपी,बिहार समेत कई राज्यों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

India Post GDS recruitment 2023: अगर आप 10वीं पास हैं और नौकरी तलाश रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात समेत कई राज्य में बंपर भर्तियां निकली हैं. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इसके आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए पद, शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा, सैलरी से लेकर भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल. 

कितने पदों पर होंगी भर्ती (GDS recruitment 2023 Post) 
भारतीय डाक विभाग ने कुल 40,889 पदों पर भर्ती निकाली गई है, यह भर्तियां उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्यों में की जाएंगी. 

कहां कर सकते हैं आवेदन ( GDS recruitment 2023: How To Apply)
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं.

कब तक कर सकते हैं आवेदन (GDS recruitment 2023 Last Date)
नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 6 फरवरी तक भर्ती फॉर्म भर सकते हैं. इसके बाद 17-19 फरवरी तक अपने आवेदन में संशोधन कर सकेंगे.

आवेदन के लिए आयु सीमा (GDS recruitment 2023: Age Limit)
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट का प्रावधान भी है. 

कैसे होगा चयन (GDS recruitment 2023: Selection Process) 
उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्तांक अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट को तैयार किया जाएगा. जिसके हिसाब से उनके सिलेक्शन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों की डिटेल ऑफिशियल वेबसाइट पर भी शेयर की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. 

आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. यहां पद, योग्यता, आयु सीमा के साथ अधिक जानकारी दी गई है. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

 

 

 

Trending news