Car Offer : कार खरीदने के लिए दिसंबर सबसे अच्छा महीना, मिलेंगी एक नहीं कई छूट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1978714

Car Offer : कार खरीदने के लिए दिसंबर सबसे अच्छा महीना, मिलेंगी एक नहीं कई छूट

Best time for car Purchase : दिसंबर महीने में कार कंपनियों द्वारा ग्राहकों को काफी छूट दी जाती है. इस मौके पर कई ऑटोमोबाइल कंपनियां फ्री एक्सेसकरीज़, एक्सटेंडेड वारंटी पर कई तरह से लुभावने ऑफर्स दे रहे हैं. 

Car Offer : कार खरीदने के लिए दिसंबर सबसे अच्छा महीना, मिलेंगी एक नहीं कई छूट

Best time for car Purchase: अमूमन लोग कार और वाहन धनतेरत या फिर दीपावली के आसपास लेते हैं. विश्वकर्मा पूजा के अवसर भी वाहन खरीदना शुभ माना जाता है. लेकिन दिसंबर का महीना भी वाहन खरीदने के लिए काफी अच्छा है. खासतौर पर इस महीने में आपको कई डिस्काउंड मिलेंगे. ऐसे में यदि आप कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसे पूरा कर लीजिए. 

दिसंबर में मिलता है भारी डिस्काउंट

दरअसल, दिसंबर महीने में कार कंपनियों द्वारा ग्राहकों को काफी छूट दी जाती है. इस मौके पर कई ऑटोमोबाइल कंपनियां फ्री एक्सेसकरीज़, एक्सटेंडेड वारंटी पर कई तरह से लुभावने ऑफर्स दे रहे हैं. दिसंबर में बिक्री का लक्ष्य पूरा करना होता है, जिसकी वजह से भारी छूट मिलती है. 

बिक्री बढ़ाने पर फोकस
बिक्री बढ़ाने के अलावा कंपनियों पर पुराने स्टॉक को भी खाली करने का दबाव होता है. कंपनियों का जोर होता है कि नए साल के आने से पहले पुराने मॉडल्स की ज्यादा से ज्यादा बिक्री हो जाए, इसके लिए भी कंपनियां भारी छूट देती हैं और स्टॉक को खत्म करने पर जोर देती हैं. 

महंगाई से मिल जाती है छूट
उल्लेखनीय है कि हर साल ज्यादातर कार कंपनियां अपने नए मॉडल्स पर कीमतें बढ़ा देती हैं. नए साल के मौके पर कई बार ऑटो कंपनियां कार के दाम बढ़ा देती हैं, ऐसे में दिसंबर में कार खरीदना थोड़ा फायदे का सौदा माना जाता है. इसलिए कई लोग दिसंबर में कार खरीदना प्रिफर करते हैं. 

कई लोग दिसंबर में कार खरीदते हैं
दिसंबर में क्रिसमस और नए साल के जश्न का माहौल रहता है, जिसका फायदा ऑटो मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियां भी उठाती हैं. ऐसे में दिसंबर में भी कई बार लोगों को फेस्टिव डिस्काउंट मिल जाते हैं, जो सस्ते दाम में कार खरीदने के लिए अच्छा मौका हो सकते हैं. 

Uttarkashi tunnel accident: रेस्क्यू टीम पहुंची सुरंग के ऊपर, टनल में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए अब होगी वर्टिकल ड्रिलिंग

Trending news