UP Politics: गाजियाबाद उपचुनाव में ब्राह्मण-वैश्य या पंजाबी, बीजेपी की सेफ सीट पर टिकट के छह दावेदार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2420762

UP Politics: गाजियाबाद उपचुनाव में ब्राह्मण-वैश्य या पंजाबी, बीजेपी की सेफ सीट पर टिकट के छह दावेदार

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए धीरे धीरे माहौल गरमाने लगा है. ठीक उसी तरह ही गाजियाबाद से उपचुनाव में प्रत्याशी बनने की होड़ शुरू हो गई है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Politics

UP Politics: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए धीरे धीरे माहौल गरमाने लगा है. ठीक उसी तरह ही गाजियाबाद से उपचुनाव में प्रत्याशी बनने की होड़ शुरू हो गई है. भाजपा में अब तक 6 उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होती दिखाई दे रही है. इनमें अशोक मोंगा, मयंक गोयल, संजीव शर्मा, अजय शर्मा, ललित जायसावल और मुकुल उपाध्याय हैं. जानकारी के मुताबिक राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ भी 14 सितंबर के दिन गाजियाबाद आ सकते हैं. 

पिछले दो बार से अतुल गर्ग थे प्रत्याशी
पिछले दो बार हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अतुल गर्ग को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया था. दोनों बार ही वो पार्टी की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए चुनाव जीते. लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अतुल गर्ग को सांसद का टिकट दिया. जिसके बाद लोकसभा चुनाव जीतकर अतुल गर्ग संसद भवन चले गए. उसके बाद से यह विधानसभा सीट खाली है. 

जातीगत समीकरण
अगर इस सीट पर जातीगत समीकरण की बात करें तो यहां पर सबसे ज्यादा वोट वैश्य समाज की हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए मयंक गोयल यहां से अपनी दावेदारी कर रहे हैं. वैश्य समाज के साथ यहां पर पंजाबी वोटरों की भी अधिकता है. ऐसे में अशोक मोंगा का भी नाम चर्चा में है. वैश्य और पंजाबी समाज के साथ यहां पर ब्राह्मण वोटर भी ठीक मात्रा में हैं. 

सीएम योगी आ सकते हैं गाजियाबाद
यूपी की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव में गाजियाबाद सीट भी शामिल है. यहां पर चुनाव से पहले मतदाताओं को साधने के लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ 14 सितंबर को गाजियाबाद आ सकते हैं. कई उम्मीदवारों की दावेदारी पर क्षेत्रीय अध्यक्ष, पश्चिमी क्षेत्र, भाजपा सतेंद्र सिसोदिया ने कहा कि भाजपा एक परिवार है. इसमें टिकट के लिए दावेदारी कोई भी पार्टी कार्यकर्ता कर सकता है. दावेदारी करने का सभी को अधिकार है. टिकट पर शीर्ष नेतृत्व निर्णय लेगा. मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि पार्टी जिसको भी टिकट देगी. उसे मजबूती से संगठन द्वारा चुनाव लड़वाया जाएगा. जिससे प्रत्याशी की रिकार्ड मतों से जीत हो. 

यह भी पढ़ें - बहन-बेटियों को द्रौपदी की तरह दांव पर लगाया, बृजभूषण शरण सिंह का विवादित बयान

यह भी पढ़ें - सीएम योगी एक महीने में तीसरी बार जाएंगे अंबेडकरनगर, पिछड़े वर्ग को साधने की कोशिश

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politcs News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news