अखिलेश यादव के सवालों का डीजीपी ने दिया जवाब, 471 अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1821891

अखिलेश यादव के सवालों का डीजीपी ने दिया जवाब, 471 अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया

DGP Vijay Kumar : यूपी के कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस की ओर से किए गए कार्यों को गिनाया. डीजीपी विजय कुमार ने बताया कि एक जुलाई से पुलिस ने ऑपरेशन कन्विक्शन शुरू किया था. महिला संबंधी अपराध, लव जेहाद, संगठित अपराध, हत्या, लूट, डकैती, गोकशी के अपराधों पर शिकंजा कसा गया. 

DGP Vijay Kumar

Lucknow News : यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को सदन में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मेरठ में हुए दोहरे हत्याकांड़ का मामला उठाया. उन्‍होंने यूपी की कानून व्‍यवस्‍था को लेकर सरकार को घेरा था. अ‍ब अखिलेश यादव के सवालों पर यूपी के डीजीपी ने जवाब दिया है.    

कार्यवाहक डीजीपी ने दिया जवाब 
यूपी के कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार (DGP Vijay Kumar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस की ओर से किए गए कार्यों को गिनाया. डीजीपी विजय कुमार ने बताया कि एक जुलाई से पुलिस ने ऑपरेशन कन्विक्शन (Operation Conviction) शुरू किया था. 

लव जेहाद के मामलों में सजा 
इस अभियान के तहत महिला संबंधी अपराध, लव जेहाद, संगठित अपराध, हत्या, लूट, डकैती, गोकशी के अपराधों पर शिकंजा कसा गया. इसके तहत बीते 40 दिनों में 471 अपराधियों को सजा दिलाई गई है. डीजीपी विजय कुमार ने कहा कि इसमें से तीन मामलों में चार माफ‍िया को सजा हुई. 

242 मामलों में सजा 
वहीं, महिला संबंधी अपराध और पॉक्‍सो के 242 मामलों में सजा दिलाई गई. डीजीपी ने बताया कि चार्जशीट लगने के एक महीने में 4 मामलों में सजा दिलाई गई. इसमें नोएडा के अनिल दुजाना गैंग के सदस्‍य कृष्ण मूढी, बस्ती के गैंगस्टर नीरज पांडे और राजू उर्फ जरांडे, पीलीभीत के माफिया एजाज अहमद शामिल हैं.  

शाइस्‍ता को भगोड़ा घोषित किया गया 
डीजीपी ने बताया कि 149 लोगों को आजीवन कारावास की सजा दिलाई गई. आयोध्या में आतंकियों को पकड़ा गया. उमेश पाल हत्‍याकांड में अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन को भगोड़ा घोषित किया गया. 

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news