मुस्लिम-यादव और मौर्या... यूपी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी देगी चौंकाने वाले प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2469549

मुस्लिम-यादव और मौर्या... यूपी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी देगी चौंकाने वाले प्रत्याशी

UP By Election 2024: यूपी की 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. समाजवादी पार्टी 6 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. सबकी निगाहें बीजेपी के प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट पर टिकी है. 

सांकेतिक तस्‍वीर

UP By Election 2024: यूपी में उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. पिछले दिनों समाजवादी पार्टी ने 6 विधानसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. इसके बाद बीजेपी के प्रत्‍याशियों पर नजर है. माना जा रहा है कि बीजेपी जल्‍द ही दावेदारों के नामों पर अंतिम मुहर लगा देगी. इसमें ज्‍यादातर सीटों पर नाम फाइनल हो गए हैं बस औपचारिक ऐलान होना बाकी है.  

बीजेपी कुंदरकी सीट पर मुस्लिम चेहरा पर लगा सकती है दांव 
एक बात तो तय है कि बीजेपी के उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट में चौंकाने वाले नाम शामिल होंगे. कुंदरकी सीट से मुस्लिम चेहरे के तौर पर यूपी भाजपा अल्पसंख्यक प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली के नाम की चर्चा है. इसके अलावा इस सीट से दिनेश ठाकुर, रामवीर सिंह सहित कई और नेताओं के नाम की भी चर्चा है. वहीं, करहल विधानसभा सीट पर पार्टी एक बार फिर से किसी बड़े चेहरे पर दांव लगा सकती है. सपा से अलग हुए स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और पूर्व सांसद संघमित्रा मौर्या के नाम की चर्चा तेज है. इसके अलावा बीजेपी के किसी बड़े नेता को भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है. धर्मेंद्र यादव के बहनोई अनुजेश यादव और वीरेंद्र शाक्य के नामों पर भी मंथन किया जा रहा है. 

फूलपुर में सबसे ज्‍यादा दावेदारी 
वहीं, करहल विधानसभा से एसपी सिंह बघेल की बेटी सलोनी बघेल दावेदारी कर रही हैं. शिवम चौहान, अशोक चौहान और योगेश प्रताप बघेल के नाम की भी चर्चा है. बीजेपी मुलायम सिंह के सामने चुनाव लड़ने वाले पुराने भाजपाई प्रेम सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतार सकती है. फूलपुर सीट सबसे हॉट सीट बनी हुई है. यहां करीब 40 दावेदार अब तक सामने आ चुके हैं. पूर्व विधायक दीपक पटेल, पूर्व सांसद नागेंद्र पटेल, राधाकांत ओझा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, अमरनाथ यादव, अनिरुद्ध पटेल, कमलेश त्रिपाठी के नाम की भी चर्चा है. 

खैर सीट पर पूर्व सांसद के बेटे का नाम की चर्चा 
खैर विधानसभा सीट से प्रदीप बंसल, अनूप प्रधान, पूर्व सांसद राजवीर दिलेर के बेटे दीपक दिलेर और पूर्व विधायक राम सखी कठेरिया के नामों पर मंथन जारी है. सीसामऊ विधानसभा सीट से मंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति अनिल शुक्ला, पूर्व विधायक उपेंद्र पासवान, सलिल विश्नोई के नाम की चर्चा है. मझवां विधानसभा सीट से शुचिस्मिता मौर्य, रंगनाथ मिश्र, जितेंद्र तिवारी दावेदारी कर रहे हैं. गाजियाबाद से अशोक मोगा, संजीव शर्मा, सतेंद्र सिसोदिया, मयंक गोयल के नाम की चर्चा है. अयोध्‍या की मिल्कीपुर सीट से पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ प्रमुख दावेदार हैं. 

मिल्‍कीपुर सीट से बड़े अफसर दावेदारों की रेस में शामिल 
मिल्‍कीपुर से परिवहन विभाग के एक अधिकारी भी टिकट की रेस में शामिल हैं. इसके अलावा काशीराम रावत, बबलू पासी, रामू प्रियदर्शी, नीरज कनौजिया भी खुद की दावेदारी कर रहे हैं. कटेहरी में पूर्व मंत्री धर्मराज निषाद, अवधेश द्विवेदी, राणा रणधीर सिंह, सुधीर सिंह के नाम की चर्चा की जा रही है. बता दें कि यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. 

 

यह भी पढ़ें : यूपी का वो नेता जो प्रधानमंत्री बना लेकिन संसद में न रख पाया कदम, सीएम से गृह मंत्री तक संभाली कुर्सी

यह भी पढ़ें : मायावती ने ले ली बड़ी कसम, हरियाणा में हार और यूपी उपचुनाव के पहले सपा-कांग्रेस को संदेश

TAGS

Trending news