UP Politics: जयंत चौधरी की प्रेशर पॉलिटिक्स, उपचुनाव से CM Yogi से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2362714

UP Politics: जयंत चौधरी की प्रेशर पॉलिटिक्स, उपचुनाव से CM Yogi से की मुलाकात

UP Bypoll 2024: राष्ट्रीय लोकदल नेता जयंत चौधरी गुरुवार को लखनऊ दौरे पर होंगे. दोपहर दो बजे पार्टी कार्यालय पहुंचकर पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद आईजीपी समारोह में शाम 4 बजे शिरकत करेंगे. इसके अलावा शाम 6 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. 

UP Bypoll 2024

Jayant Chaudhary Lucknow Visit: राष्ट्रीय लोकदल नेता जयंत चौधरी गुरुवार को लखनऊ दौरे पर रहे. दोपहर दो बजे पार्टी कार्यालय पहुंचकर पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद आईजीपी समारोह में शाम 4 बजे शिरकत की. इसके अलावा शाम 6 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की. जयंत चौधरी और सीएम योगी के बीच होने वाली मुलाकात को आगामी उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिहाज से अहम माना जा रहा है. 

RLD की तीन सीटों की डिमांड
सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी से जयंत चौधरी यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार आरएलडी 10 में 3 सीटों की डिमांड कर रही है. जिनमें पश्चिमी यूपी की मीरापुर, खैर और गाजियाबाद सीट शामिल है. रालोद ने अपने कोटे की दोनों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. बागपत से राजकुमार सांगवान और बिजनौर से चंदन चौहान सांसद हैं. मोदी सरकार 3.0 में पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी को मंत्री पद मिला है. वह अभी राज्यसभा सांसद हैं. 

जाट-गुर्जर पर नजरें
मीरापुर सीट से रालोद के विधायक चंदन चौहान बिजनौर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं. पार्टी इस सीट पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगी. यहां जाट और गुर्जर की बड़ी आबादी है जो वेस्ट यूपी में किसी भी सियासी दल के लिए चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाते हैं. रालोद की निगाहें अलीगढ़ की खैर सीट पर हैं, जहां जो बीजेपी विधायक अनूप बाल्मीकि के हाथरस से सांसद बनने से खाली हुई है. 

पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव में यहां से भगवती प्रसाद को मैदान में उतारा था लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा. उस समय रालोद का समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन था. आरएलडी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी भाजपा की सहयोगी रहते हुए पश्चिम यूपी क्षेत्र में दलितों के बीच अपनी स्थिति बढ़ाना चाहती है. इसके अलावा गाजियाबाद सीट पर भी पार्टी दावा कर सकती है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक बीजेपी रालोद को मीरापुर सीट ही दे सकती है. 

 

इन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
फूलपुर, खैर, गाजियाबाद, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, कुंदरकी, मझावन, मीरापुर, सीसामऊ. 

यह भी पढ़ें - UP Politics: 'राहुल गांधी के दरबारी'... अखिलेश यादव को उन्हीं का पैंतरा इस्तेमाल कर करारे हमले कर रहे केशव प्रसाद मौर्य

यह भी पढ़ें - अनुराग ठाकुर, राहुल गांधी और अखिलेश की बहस को मायावती ने बताया नाटकबाजी, कहां ओबीसी समाज को छलने की कोशिश

 

 

 

Trending news