Loksabha Election 2024:जयंत चौधरी ने गन्ना मूल्य पर योगी सरकार को दिया अल्टीमेटम, सपा से सीटों पर साझेदारी अभी तय नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2002268

Loksabha Election 2024:जयंत चौधरी ने गन्ना मूल्य पर योगी सरकार को दिया अल्टीमेटम, सपा से सीटों पर साझेदारी अभी तय नहीं

UP Politics: लोकसभा चुनाव को लेकर RLD ने लखनऊ में बड़ी बैठक की. बैठक में जयंत चौधरी ने पार्टी नेताओं के साथ आगामी चुनावों को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की....

 

Loksabha Election 2024

Lucknow: राष्ट्रीय लोक दल की शनिवार 09 दिसंबर 2023 को लखनऊ में बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी ने हिस्सा लिया. इस बैठक में जयंत चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से कई अन्य मुद्दों पर पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की. RLD  पार्टी के अध्यक्ष जयंत चौधरी की अध्यक्षता में यह बैठक उनके लखनऊ स्थित त्रिलोकी नाथ मार्ग के पार्टी कार्यलय में ये बैठक संपन्न हुई. इस बैठक को आगामी लोगकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां मैदान में आ गई हैं. राष्ट्रीय लोक दल ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में आरएलडी को सिर्फ 1 सीट मिली. सूत्रों के अनुसार इस चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद आरएलडी फिर से गठबंधन को लेकर विचार कर रही है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में एक सीट मिलने के बाद पार्टी के कई नेता नाराज बताया जा रहा है.  

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर आरएलडी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है. आरएलडी 10 दिसंबर से चौधरी चरण सिंह संदेश यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. जो सहारनपुर से शुरू होकर शामली से होते हुए बागपत पहुंचेगी. इस यात्रा के दौरान आरएलडी नेता खिलाड़ीयो और मेघावी छात्र छात्राओं को सम्मानित करेंगे. यात्रा के बहाने आरएलडी नेता वोटर्स की नब्ज टटोलने का काम करेंगे. आरएलडी खेलकूद प्रकोष्ठ महासचिव संजीव आर्य ने बताया कि 11 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह संदेश यात्रा बागपत पहुंचेगी. जहां तीन दिन तक यात्रा जनपद में मार्च करेगी और वोटर्स से बातचीत करेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि चौधरी चरण सिंह संदेश यात्रा 11 जिलों की 55 विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरेगी. जिसके दौरान जगह जगह रुककर कार्यकर्ता वोटर से संवाद स्थापित करेंगे और उनसे पार्टी मजबूत करने का आहवान करेंगे. यात्रा को लेकर आरएलडी पार्टी नेताओं ने आज रोडमेप जारी कर दिया है. 

अखिलेश यादव को जयंत चौधरी ने कहा कि हमारे गठबंधन में अखिलेश जी का बड़ा रोल रहा है. लोक दल में और समाजवादी पार्टी में कोई दिक्कत नही है, हम अखिलेश यादव के साथ हैं और इंडिया गठबंधन में साथ मिल कर लड़ेगे अभी शीट शेरिंग कोई बातचीत नहीं हुई है गठबंधन पर हम कितने सीट पर लड़ेंगे. जयंत चौधरी आगे कहते हैं कि अखिलेश बड़े नेता है, उनपर बड़ी ज़िम्मेदारी है। सपा और रालोद में सब ठीक है. सीट शेयरिंग फॉर्मूला इंडिया गठबंधन की बैठक में तय होगा। सब साथ है. अखिलेश ने जो कांग्रेस के लिए कहा है, वो सही कहा है। जो जहाँ मज़बूत होगा वो वहां से लड़ेगा. 

Trending news