Lucknow Rojgar Mela: रोजगार मेले में पहले दिन 503 को मिला जॉब, 40 हजार तक सैलरी का ऑफर
Advertisement

Lucknow Rojgar Mela: रोजगार मेले में पहले दिन 503 को मिला जॉब, 40 हजार तक सैलरी का ऑफर

Lucknow Rojgar Mela: लखनऊ रोजगार मेले में 503 युवाओं को जॉब ऑफर की गई है. इनमें 10 से 40 हजार तक सैलरी का ऑफर किया गया है.

Lucknow Rojgar Mela

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में रोजगार मेलों में युवाओं को रोजगार देने की नीति रंग ला रही है. लखनऊ में सोमवार को रोजगार मेले में पहले दिन 48 कंपनियों ने प्लेसमेंट जॉब ऑफर की. यहां 503 युवाओं को नौकरी मिली और उन्हें 40 हजार रुपये तक की सैलरी की पेशकश की गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में रोजगार मेलों का आयोजन हो रहा है. सोमवार को राजकीय आईटीआई कॉलेज अलीगंज में जॉब फेयर लगा. देश भर की  48 कंपनियां युवाओं को रोजगार देने यहां आई थीं.  

जॉब फेयर का आगाज ट्रेनिंग काउंसिलिंग एवं प्लेसमेंट ऑफिसर एवं सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय एमए खां ने किया. उन्होंने सभी कंपनियों को धन्यवाद रोजगार मेले में शिरकत करने के लिए धन्यवाद दिया.

प्लेसमेन्ट अफसर ने बताया कि रोजगार मेले आईटीआई एवं क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ में 48 कंपनियों को न्योता मिला.इसमें 503 अभ्यर्थियों को 10 हजार से लेकर 40 हजार रुपये प्रति माह के वेतन एवं अन्य भत्ते की पेशकश की गई. युवाओं को फ्री कैंटीन और फ्री ट्रांसपोर्ट की सुविधा के साथ जॉब के आफर दिए गए.

उन्होंने बताया कि रोजगार से वंचित रह गये अभ्यर्थी 21 दिसम्बर 2023 को होने वाले रोजगार दिवस में हिस्सा ले सकते हैं. जिला सेवायोजन अधिकारी हिमांशु और प्रज्ञा त्रिपाठी ने अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की. संस्थान के कार्यदेशक निर्भय कुमार सिंह एवं कामराज वर्मा ने जरूरी दिशानिर्देश दिए.  संयुक्त निदेशक भगवत दयाल के आकस्मिक निधन पर सभी ने दो मिनट मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

Trending news