Ashutosh Tandon: लाल जी टंडन के बेटे और लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1951743

Ashutosh Tandon: लाल जी टंडन के बेटे और लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Lucknow: यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व लखनऊ पूर्व से विधायक रहे आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी का निधन आज अस्पताल में हो गया..

Ashutosh Tandon: लाल जी टंडन के बेटे और लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे आशुतोष टंडन गोपाल का गुरुवार को निधन हो गया है. उनका इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था. लंबे समय से बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती थे आशुतोष टंडन.  उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर डूब गई है. वह लखनऊ पूर्वी सीट से वर्तमान में विधायक थे. उनके निधन पर यूपी के सीएम समेत कई दिग्गजों ने शोक जताया है.

सीएम योगी ने जताया शोक

सीएम योगी ने ट्वीट करते लिखा- उ.प्र. सरकार के पूर्व मंत्री एवं लखनऊ (पूर्व) के विधायक, श्री आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का निधन अत्यंत दुःखद है। एक जनप्रिय, कर्मठ, जुझारू राजनेता के रूप में वे सदैव याद किए जाएंगे। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!

 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर शोक जताया 
उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं लखनऊ पूर्व के विधायक, श्री आशुतोष टंडन उर्फ़ ‘गोपालजी’ के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ। उनका राजनीतिक जीवन लखनऊ वासियों की सेवा में समर्पित था।पार्टी को मज़बूती देने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 

राजनीतिक विरासत संभाले थे आशुतोष टंडन 
आशुतोष टंडन के पिता लाल जी टंडन भी कैबिनेट मंत्री रहे हैं.आशुतोष टंडन कैंसर से पीड़ित बताया जा रहा था. उनके फेफड़े में इन्फेक्शन था और डेंगू भी हो गया था. मेदांता अस्पताल में आज सुबह 10.30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका परिवार लखनऊ का प्रतिनिधित्व करने वाला एक प्रमुख राजनीतिक परिवार था. इसके साथ ही वे एक भले और लोकप्रिय इंसान भी थे. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में वे नगर विकास के कैबिनेट मंत्री और चिकित्सा शिक्षा के कैबिनेट मंत्री रहे. 

आशुतोष टंडन को लोग 'गोपाल जी' टंडन के नाम से भी जाना जाता थे. उनकी पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से हुई थी. वह साल 2013 में लखनऊ पूर्व सीट पर हुए उप-चुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. इससे पहले साल 2012 में हुए चुनाव में आशुतोष लखनऊ उत्तर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़े, लेकिन हार गए थे.

 

Watch: धनतेरस पर ना खरीदें ये 4 चीजें, बुरे दिन हो जाएंगे शुरू

Trending news