By Elections LIVE News: पीएम मोदी के साथ सीएम योगी की बैठक जारी, अयोध्या पर प्रजेंटेशन
Advertisement

By Elections LIVE News: पीएम मोदी के साथ सीएम योगी की बैठक जारी, अयोध्या पर प्रजेंटेशन

Ghosi Assembly By Elections 2023:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज दो सीटों पर उपचुनाव का मतदान है.  मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा.  उत्तराखंड के बागेश्वर और यूपी की घोसी सीट पर उपचुनाव का मतदान है... घोसी से बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के सामने सपा कैंडिडेट सुधाकर सिंह हैं...बागेश्वर सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी कैंडिडेट पार्वती देवी के सामने कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार हैं...

Ghosi Bageshwar Bypoll
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 5 September 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

05 September 2023
17:06 PM

Judge Transfer List: हाईकोर्ट ने 10 न्यायिक अधिकारियों का तबादला किया

अनुपम गोयल हमीरपुर जिला जज की बजाय अब प्रिंसिपल जज फैमिली कोर्ट मुजफ्फरनगर. सत्यनंद उपाध्याय पीओ कॉमर्शियल कोर्ट मेरठ बने.विष्णु कुमार शर्मा डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज हमीरपुर नियुक्त किए गए. विकास कुमार-1 डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज चित्रकूट बनाए गए. जेपी तिवारी डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज कानपुर देहात बने. अचल सचदेवा प्रिंसिपल जज फैमिली कोर्ट आजमगढ़ और नीरज कुमार डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज महराजगंज बने.सत्यप्रकाश त्रिपाठी डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज रामपुर औऱ राजेश्वर शुक्ला प्रिंसिपल जज फैमिली कोर्ट गोरखपुर में तैनात किए गए.प्रदीप सिंह पीओ एमएसीटी इलाहाबाद साउथ बने.

16:57 PM

अब्बास अंसारी को फिलहाल राहत नहीं

चित्रकूट जेल मामले में अब्बास अंसारी की ज़मानत की सुनवाई की तारीख़ आगे बढ़ी.इस मामले में जेल अधीक्षक व अब्बास की पत्नी निखत की ज़मानत हो चुकी है. जस्टिस सुभाष विद्यार्थी ने सरकार को जवाब दाखिल करने के लिये 2 हफ़्ते का समय दिया. सुनवाई अब इस महीने के अंतिम हफ़्ते में होगी.

16:28 PM

NIA Raid: प्रयागराज से दो हिरासत में
प्रयागराज में एनआईए की टीम ने प्रयागराज से दो लोगों को हिरासत में लिया है. इनका नाम सोनी आजाद और रितेश विद्यार्थी है. दोनों को हिरासत में लेकर एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है. धूमनगंज के प्रीतमनगर के रहने वाले हैं रितेश विद्यार्थी और सोनी आजाद.

16:13 PM

Bageshwar Accident: बागेश्वर में सड़क हादसा, तीन की मौत

बागेश्वर में एक पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई. वाहन कपकोट के दूरस्थ क्षेत्र पटियासार में गहरी खाई में जा गिरा और यात्रियों के काल का विषय बना. पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची.

16:11 PM

टेंपल म्यूजियम पर पीएम मोदी से होगी सीएम योगी की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम छह बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे. अयोध्या में टेंपल म्यूजियम बनने के लिए प्रधानमंत्री के सामने प्रेजेंटेशन होगा. इसमें अयोध्या की कमिश्नर गौरव दयाल डीएम नीतीश कुमार समेत सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे. 

16:03 PM

बिकरू कांड में 23 अभियुक्तों को दस साल कैद

Bikru कांड में अदालत ने गैंगस्टर के मुकदमे में 23 अभियुक्तों को 10 साल कैद और 50 हजार जुर्माने की सजा दी है. जबकि 7 अभियुक्तों को दोषमुक्त किया है

 

14:08 PM

मधुमिता शुक्ला की बहन को मिली जान से मारने की धमकी

मधुमिता शुक्ला हत्याकांड के दोषी अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि की रिहाई के बीच नया विवाद पैदा हो गया है. मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है. इस बाबत उन्होंने शिकायती पत्र पुलिस को सौंपा है.  

13:47 PM

घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी, दारा सिंह और सुधाकर सिंह में टक्कर  

13:30 PM

Bageshwar Upchunav 2023: बागेश्वर के ग्रामीण क्षेत्रों में नगर से ज्यादा वोटिंग हुई. बागेश्वर उपचुनाव कई नये रिकॉर्ड बनाने की ओर है. उपचुनाव में महिलाओ में ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है. 

13:25 PM

By Elections LIVE News 

Ghosi Upchunav 2023: विधानसभा क्षेत्र घोसी में उप निर्वाचन के दृष्टिगत प्रातः 1 बजे तक मतदान की स्थिति 33.52%

Bageshwar Upchunav 2023: बागेश्वर में एक बजे तक 38% मतदान हुआ.
13:15 PM

विधानसभा उपचुनाव: पर्चा भरने के बाद क्या बोले दिनेश शर्मा

13:00 PM

राज्यसभा उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी दिनेश शर्मा ने भरा पर्चा

12:55 PM

यूपी में तीज, नंत चतुर्दशी और छठ की छुट्टियों की हो मांग: जदयू नेता नीरज कुमार, पटना

12:51 PM

Ghosi Upchunav 2023 Live Update: घोसी उपचुनाव पर कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय 
घोसी विधानसभा उपचुनाव पर उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भाजपा का शुरू से चुनाव को प्रभावित करने का काम रहा है चाहे फिर वह धनबल, सरकारी तंत्र या फिर अन्य संसाधन हो.... भाजपा घोसी में अपने उम्मीदवार को लेकर असहज है क्योंकि उनका उम्मीदवार कभी सपा, बसपा तो कभी भाजपा में शामिल हुआ है. इसलिए आम जनता में उम्मीदवार के प्रति अच्छा भाव नहीं है. आम जनता में उम्मीदवार और भाजपा को लेकर आक्रोश है.

12:30 PM

घोसी उपचुनाव पर भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह का बयान

12:05 PM

Bageshwar Bypoll Live: बागेश्वर उप चुनाव में 4 घंटे बीतने के बाद मतदान- 22.94 प्रतिशत

11:35 AM
LIVE Ghosi Bypoll Election 2023: विधानसभा क्षेत्र घोसी में उप निर्वाचन के दृष्टिगत प्रातः 11:00 बजे तक मतदान की स्थिति
उप निर्वाचन घोसी- 21.57%
11:17 AM

देवरिया में एनआईए की छापेमारी

देवरिया जनपद के उमा नगर कॉलोनी में रामनाथ चौहान के घर आज सुबह तड़के NIA ने छापा मारा. एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है. एनआईए ने राष्ट्रीय जन जनवादी पार्टी के महासचिव डॉक्टर रामनाथ चौहान के घर छापा मारा है.

11:02 AM

लखनऊ में शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को दिए गए टैबलेट

लखनऊ में शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को सम्मानित किया गया. 94 शिक्षकों को राज्य शिक्षा पुरस्कार दिया गया. 18381 स्मार्ट क्लासरूम की शुरुआत की गई. इसके साथ ही आईसीटी लैब की शुरुआत की गई. 2 लाख शिक्षकों टैबलेट दिए गए.

10:50 AM

बीएचयू छात्रा के फ्लैट पर छापेमारी

वाराणसी: एनआईए की टीम ने बीएचयू की छात्रा के फ्लैट पर छापेमारी की. बताया जा रहा है छात्रा भगत सिंह मोर्चा से जुड़ी है. यह छापेमारी महामनापुरी कॉलोनी में की गई. 

10:41 AM

घोसी  उपचुनाव के बीच जिलाधिकारी को ट्विटर पर मिली धमकी

मऊ में घोसी में उपचुनाव को लेकर 4 सितंबर 2023 को जिलाधिकारी अरुण कुमार द्वारा कई बूथों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण कार्यों का जिलाधिकारी के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया. इसके बाद ज्योति यादव नाम से संचालित ट्विटर अकाउंट द्वारा जिलाधिकारी को धमकी भरा कमेंट किया गया. इस मामले पर ज्योति यादव के खिलाफ थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई है. ज्योति के खिलाफ धारा 506, 507, 171 एफ, 171 जी के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई है.

10:24 AM

आज पीएम मोदी से मिलेंग सीएम योगी

लखनऊ: सीएम योगी आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे पीएम मोदी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा के साथ जनवरी 2024 में प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा समारोह के संबंध में भी पीएम मोदी को जानकारी दी जाएगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या मंडल के कमिश्नर गौरव दयाल और डीएम नितीश कुमार पहले ही अयोध्या पहुंच चुके हैं.

10:12 AM

बांके बिहारी मंदिर ने जारी की एडवाइजरी 

मथुरा: श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर ने एडवाइजरी जारी कर दी है. बांके बिहारी मंदिर ने श्रद्धालुओं को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में बुजुर्ग, बच्चों और दिव्यांग जन को न लाने की सलाह दी गई है. पिछले वर्ष जन्माष्टमी पर हादसे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

10:04 AM
इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए पूरी दुनिया में गूंजेगा जय श्री राम का उदघोष 
 
लखनऊ: इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए पूरी दुनिया में जय श्री राम का उदघोष गूंजेगा. ग्रेटर नोएडा में 21 से 25 सितंबर तक इंटरनेशनल ट्रेड शो होना है. ट्रेड शो में प्रभु श्रीराम से जुड़े संस्मरण, लोक कलाएं, गायन और नृत्य नाटिकाओं का मंचन होगा. हस्तशिल्पियों की बनाई कलाकृतियों में प्रभु श्रीराम की झलक दिखेगी. उद्घाटन सत्र में ब्रज, पूर्वांचल, अवध, पश्चिमांचल, रुहेलखंड और बुंदेलखंड के कलाकार प्रस्तुतियां देंगे. 
09:41 AM

LIVE Ghosi Bypoll Election 2023: घोसी में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा मतदान 

मऊ में घोसी विधानसभा क्षेत्र के दाढ़ी खास मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू. यहां मतदान करने के लिए लंबी कतारें लगी हुई हैं. लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है. यहां 80 वर्ष की महिला ने भी अपना वोट डाला. मतदाताओं का कहना है कि वे विकास को लेकर मतदान कर रहे है. 

09:33 AM

उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू 

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होगा. सुबह 11:00 बजे सदन की कार्रवाई शुरू होनी है. पहले दिन कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा. शोक के चलते आज प्रश्न काल नहीं होगा. 

09:25 AM

Bageshwar Bypoll Live: बागेश्वर उपचुनाव में वोटिंग जारी

बागेश्वर में हो रहे उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. वोट डालने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक पहले दो घंटे में 10.2% मतदान हो चुका है.

09:07 AM

LIVE Ghosi Bypoll Election 2023: घोसी सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू 

यूपी के मऊ की घोसी सीट पर उपचुनाव को लेकर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मतदान स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ दिखाई पड़ रही है.

09:04 AM

Bageshwar Bypoll Live: बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ने डाला वोट

बागेश्वर में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है. बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने मतदान किया. पोलिंग बूथ पर पहुंचकर पार्वती दास ने अपना वोट डाला.

08:53 AM

Uttar Pradesh Live News 5 September 2023: शिक्षकों का सम्मान
 'शिक्षक दिवस' के अवसर पर राज्य शिक्षक पुरस्कार हेतु चयनित 94 शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम एवं शिक्षकों हेतु 2.09 लाख टैबलेट वितरण का शुभारंभ. 18,381 स्मार्ट क्लास व 880 आईसीटी लैब का उद्धघाटन करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

08:48 AM

LIVE Ghosi Bypoll Election 2023:घोसी विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी
उत्तर प्रदेश के मऊ में घोसी विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी है. यहां सीधा मुकाबला भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच है.  इस उपचुनाव में दारा सिंह चौहान भाजपा के प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतर हैं.

 

08:34 AM

Bageshwar Bypoll Live: वायरलेस से आदान-प्रदान 
बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में नौ बूथ संचार विहीन हैं. यह सभी बूथ लाहुरघाटी के हैं.  इन बूथों से सूचनाओं का आदान-प्रदान पुलिस के वायरलेस सिस्टम से होगा.

08:31 AM

Bageshwar Bypoll Live: BJP और कांग्रेस प्रत्याशी ने डाला वोट
कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने मंडलसेरा बूथ पर अपनी पत्नी रितु बसंत के साथ मतदान किया. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने भी सैनिक कल्याण कार्यालय स्थित बूथ पर वोट डाला.

08:29 AM

LIVE Ghosi Bypoll Election 2023: बुजुर्ग मतदाताओं में दिखा मतदान उत्साह
लंबी कतारों में खड़े होकर मतदान  शुरू हुआ. 80 वर्ष की महिला ने किया मतदान. मतदाताओं ने कहा विकास को लेकर कर रहे है मतदान.

 

08:21 AM

Bageshwar Bypoll Live: कांग्रेस ने भी लगाया जोर
पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करण महरा और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने पार्टी उम्मीदवार बसंत कुमार के लिए समर्थन जुटाने के लिए पिछले कुछ दिनों से बागेश्वर में डेरा डाले हुए थे.

08:17 AM

Bageshwar Bypoll Live: सीएम धामी ने किया प्रचार
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य शीर्ष नेताओं ने दास के लिए प्रचार किया. 

07:57 AM

Ghosi By Election Live 2023: दारा सिंह चौहान भाजपा के प्रत्याशी के रूप में मैदान 
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा सीट पर आज उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है.  इस उपचुनाव में दारा सिंह चौहान भाजपा के प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे हैं.

 

07:55 AM

LIVE Ghosi Bypoll Election 2023: 80 वर्ष की महिला ने किया मतदान
घोसी विधानसभा क्षेत्र के दाढ़ी खास मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ है. लंबी कतारों में खड़े होकर मतदान हुआ शुरू. मतदाताओं में दिखा उत्साह. मतदाता पहले से ही लाइन में लगे हैं. 80 वर्ष की महिला ने किया मतदान. मतदाताओं ने कहा विकास को लेकर कर रहे हैं मतदान.

 

07:53 AM

LIVE Ghosi Bypoll Election 2023:  मतदान की प्रक्रिया शुरू
यूपी के मऊ की घोसी सीट पर उपचुनाव को लेकर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मतदान स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं . सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोटर की भीड़ दिखाई पड़ रही है.

07:52 AM
Uttar Pradesh Live News 5 September 2023: दिनेश शर्मा आज दाखिल करेंगे नामांकन
लखनऊ-राज्यसभा उपचुनाव के लिए डॉ. दिनेश शर्मा आज दाखिल करेंगे नामांकन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सेंट्रल हॉल में दाखिल करेंगे नामांकन सुबह 10:30 बजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ जाएंगे विधानमंडल भवन स्थित सेंट्रल हॉल
07:44 AM

Uttarakhand Bypolls 2023: उत्तराखंड की बागेश्वर सीट 
उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. मंत्री चंदन राम दास के निधन से सीट खाली हुई थी.

 

07:22 AM

Bypoll Election 2023 Live: 455 बूथों पर शुरू हुआ मतदान
घोसी सीट पर मंगलवार को सुबह 7 बजे से 455 बूथों पर मतदान शुरू हुआ. सुबह 7 बजे कोपागंज, मझवारा, घोसी, कसारा, इंदारा जैसे बूथों पर सुबह से ही मतदाता अपने मतदान के लिए पहुँचे.

07:19 AM
Bye Elections LIVE News: घोसी उपचुनाव में मतदान शुरू,सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद
बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में मतदान शुरू हो गया है. वोटर्स मतदान केंद्रों में पहुंचने लगे हैं. सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी गई है. बारिश की हल्की बूंदा बांदी भी शुरू हो गई है.
07:12 AM
Bye Elections LIVE News: घोसी उपचुनाव में मतदान शुरू
घोसी उपचुनाव में मतदान शुरू हो गया है. . बीजेपी ने जहां सहानुभूति वोट बटोरने के लिए स्वर्गीय चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को अपना प्रत्याशी बनाया तो वहीं आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए बसंत कुमार पर पार्टी ने दांव लगाया है
07:02 AM

Bye Elections LIVE News: बागेश्वर-स्वर्गीय चंदन रामदास की पत्नी प्रत्याशी
बीजेपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास की मृत्यु के बाद से यह सीट खाली चल रही थी. बीजेपी ने जहां सहानुभूति वोट बटोरने के लिए स्वर्गीय चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को अपना प्रत्याशी बनाया तो वहीं आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए बसंत कुमार पर पार्टी ने दांव लगाया है. बागेश्वर में 118264 सामान्य मतदाता और 2260 सर्विस मतदाता हैं. सुबह सात बजे शाम छह बजे तक वोटिंग होगी.

07:00 AM

Bye Elections LIVE News: बागेश्वर- उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी आज
सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी वोटिंग.1 लाख 18 हजार 264 वोटर करेंगे पांच कैंडिडेट्स के भाग्य का फैसला. 60,076 पुरुष और और 58,188 महिला वोटर्स करेंगे वोटिंग. 

06:42 AM

Bageshwar Bypoll Live: बागेश्वर सीट पर बीजेपी-कांग्रेस में सीधी टक्कर
बागेश्वर में मंगलवार को होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों के बीच सीधी टक्कर है. बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी से पार्वती दास, कांग्रेस के बसंत कुमार, सपा के भगवती प्रसाद,उत्तराखंड क्रांति दल के अर्जुन कुमार देव और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के भागवत कोहली चुनाव मैदान में हैं.

 

06:35 AM

Bageshwar Bypoll Live: पार्वती दास और बसंत कुमार आमने सामने
बागेश्वर विधानसभा सीट पर चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं आम आदमी पार्टी से पूर्व में चुनाव लड़े बसंत कुमार कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनाए गए हैं.

06:34 AM

Bageshwar Bypoll: आज जनता तय करेगी प्रत्याशियों का भविष्य
उत्तराखंड के बागेश्वर में पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के स्वर्गवास के बाद खाली हुई विधानसभा सीट पर अब उपचुनाव होना है.

06:28 AM

Assembly By-Elections 2023 Live: Ghosi-  केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को सुरक्षा की जिम्मेदारी
उप निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु पर्याप्त मात्रा में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती की गई है एवं स्ट्रांग रूम की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को दी गई है.  निर्वाचन प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए 135 भारी वाहन, 313 हल्के वाहन तथा 2004 मतदान कार्मिक लगाये गये हैं.

 

06:22 AM

Assembly By-Elections 2023 Live: मतदेय स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निष्पक्ष, सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन हेतु व्यापक इंतजाम एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है.  मतदेय स्थलों पर जो मतदाता शाम 6 बजे उपस्थित रहेंगे, उन सभी मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा सकेगा.   मतदान के पर्यवेक्षण हेतु मतदेय स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है, जिसका पर्यवेक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी, मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं भारत निर्वाचन आयोग तीनोें स्तर पर किया जायेगा। उपरोक्त के साथ-साथ आवश्यकतानुसार वीडियो कैमरे की व्यवस्था भी की गई है.

06:21 AM

Assembly By-Elections 2023 Live:घोसी-इतने मतदाता
उप निर्वाचन में 4.30 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.  इनमें 2.31 लाख़ पुरूष, 1.99 लाख महिला तथा 09 तृतीय लिंग के मतदाता हैं। मतदान पर सतर्क दृष्टि रखने के लिए आयोग द्वारा 01 सामान्य प्रेक्षक, 01 व्यय  प्रेक्षक तथा 01 पुलिस प्रेक्षक भी तैनात किये गये हैं.  उक्त के अतिरिक्त 27 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 02 जोनल मजिस्ट्रेट, तथा 110 माइक्रो आब्जर्वर भी तैनात किये गये हैं.

 

06:18 AM

Assembly By-Elections 2023 Live: कुल मतदान केंद्र
घोसी-उप निर्वाचन में कुल 455 मतदेय स्थल तथा 239 मतदान केन्द्र हैं. सभी मतदेय स्थलों पर रैम्प, शौचालय तथा पीने के पानी की सुविधा सुनिश्चित की गई है. 

06:17 AM

Bye Elections LIVE News:घोसी-बागेश्वर उपचुनाव की तैयारी पूरी

यूपी की घोसी और उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर  वोटिंग आज. कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झौंक दी है.

06:12 AM

Assembly By-Elections 2023 Live: सुबह 7 बजे से मतदान
मऊ जनपद की 354-घोसी  विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित सदस्य श्री दारा सिंह चौहान के त्याग पत्र देने के परिणामस्वरूप हुई रिक्ति को भरने हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 08 अगस्त 2023 को उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित किया गया था, जिसके अनुसार निर्वाचन संबंधी अधिसूचना 10 अगस्त 2023  को जारी हुई थी तथा मतदान 05 सितम्बर 2023  को होना है. मतदान प्रातः 7:00 बजे से शुरू होकर सायं 6:00 बजे तक चलेगा। 354-घोसी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उपनिर्वाचन में 10 अभ्यर्थी मैदान में हैं.

06:03 AM

Assembly By-Elections 2023 Live: I.N.D.I.A गुट के एक दल और बीजेपी के बीच मुकाबला 
उत्तर प्रदेश में घोसी उपचुनाव में पहली बार I.N.D.I.A गुट के एक दल और बीजेपी के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. 'इंडिया' गठबंधन के घटक दल समाजवादी पार्टी और बीजेपी ने उम्मीदवार उतारे हैं. इंडिया गठबंधन के घटक दलों कांग्रेस, वाम दलों और आम आदमी पार्टी ने न केवल समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह को समर्थन दिया है, बल्कि विपक्षी एकजुटता के तहत उनके लिए प्रचार भी कर रहे हैं.

06:01 AM

Assembly By-Elections 2023 Live: टीचर्स डे पर शिक्षकों को बड़ी सौगात देंगे CM योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को 2.09 लाख शिक्षकों को टैबलेट की सौगात देंगे. वह परिषदीय स्कूलों में टैबलेट वितरण कार्य का शुभारंभ करेंगे

06:00 AM

Assembly By-Elections 2023 Live:  दो सीटों पर उपचुनाव का मतदान
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज दो सीटों पर उपचुनाव का मतदान है.  मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा.  उत्तराखंड के बागेश्वर और यूपी की घोसी सीट पर उपचुनाव का मतदान है... घोसी से बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के सामने सपा कैंडिडेट सुधाकर सिंह हैं...बागेश्वर सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी कैंडिडेट पार्वती देवी के सामने कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार हैं...

Trending news