Ghosi Election 2023: घोसी उपचुनाव में बसपा ने दबाया सियासी बटन, बीजेपी-सपा की धड़कनें बढ़ीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1854499

Ghosi Election 2023: घोसी उपचुनाव में बसपा ने दबाया सियासी बटन, बीजेपी-सपा की धड़कनें बढ़ीं

Ghosi Byelection 2023 : उत्तर प्रदेश के मऊ की घोसी सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार रविवार को थम गया. 5 सितंबर को घोसी सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. सत्ताधारी बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों ने इस सीट पर जीत के लिए जोर लगाया है. अंतिम दिन भाजपा और सपा दोनों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी.

Ghosi Bypoll 2023

Ghosi Byelection 2023: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर बसपा के नए सियासी दांव से मुकाबला दिलचस्प हो गया है. बसपा ने कहा है कि उसके वोटर घर पर बैठें या नोटा का बटन दबाएं. इससे बसपा के काडर वोट पर नजरें गड़ाए बैठी भाजपा और सपा की धड़कनें बढ़ गई हैं. 

उत्तर प्रदेश के मऊ की घोसी सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार रविवार को थम गया. 5 सितंबर को घोसी सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. सत्ताधारी बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों ने इस सीट पर जीत के लिए जोर लगाया है. अंतिम दिन भाजपा और सपा दोनों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी. इसके साथ ही राजनीतिक टीमों ने अपनी-अपनी जीत का भरोसा जताया है. वहीं घोसी विधानसभा उपचुनाव में मतदान से पहले बसपा ने बड़ा सियासी दांव चल दिया है. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी सपा पर हमला बोलते हुए आरोप लगाए हैं.

बसपा का बड़ा दांव
बसपा ने कहा है कि बसपाई या तो घर बैठेंगे और यदि बूथ तक जाएंगे तो नोटा दबाएंगे. बसपा के इस निर्णय से घोसी के सियासी रण में मुकाबला रोचक हो गया है. बता दें कि यहां 90 हजार से ज्यादा अनुसूचित जाति के वोटर हैं जो परिणाम को प्रभावित करने का दम रखते हैं. बसपा ने इस चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है.

चुनाव आयोग में शिकायत
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) ने सपा पर तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मीडिया को बताया कि घोसी में उप चुनाव है, कल सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह के बेटे ने कुर्थीजाफरपुर में एक सिपाही को धमकाया है और सपा गुंडाई कर रही है. उनके खिलाफ एफआईआर भी हो गई है. 

बृजेश पाठक ने कहा कि आज हम चुनाव आयोग में शिकायत करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सपा लोगों को धमका रही है. बूथ लूटने की तैयारी है. सपा चुनाव में हिंसा करवाना चाहती है. बृजेश पाठक ने कहा कि हम सपा प्रत्याशी के बेटे की गिरफ़्तारी की मांग करते हैं. पाठक सपा के लोग पैसा बांट रहे हैं . डिप्टी सीएम ने कहा कि निर्वाचन आयोग में भाजपा के पदाधिकारी निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज करवाने वाले हैं.

घोसी में मतदाता
घोसी विधानसभा उप चुनाव में निर्वाचन आयोग की तैयारी पूरी हो गई है. उप चुनाव के लिए कल सुबह  सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. विधानसभा क्षेत्र में 239 मतदान केंद्र और 455 मतदेय स्थल बने. घोसी विधानसभा में 4 लाख 30 हजार 394 मतदाता वोट करेंगे.

बाराबंकी में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, मलबे में दबने से 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

बड़ी संख्या में पुलिस बल होगा तैनात
निर्वाचन आयोग ने 3 उड़नदस्ता, 3 वीडियो निगरानी टीम लगायी किसी भी शिकायत के लिए कंट्रोल रूम  बनाया गया है. आप इन नंबरों पर 0547-2990901 और 2221565 शिकायत कैसी भी शिकायत कर सकते हैं. आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड व अन्य पहचान पत्र से भी मतदान कर सकेंगे.निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक मतदान पर निगरानी रखेंगे. बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात होगा.

राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत
बीजेपी ने घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी पर पैसे बांटने का आरोप लगाते हुए राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत की है.

और पढ़ें- Rashifal 4 September 2023: सितंबर के पहले सोमवार इन जातकों का गुस्सा बिगाड़ देगा बनते काम, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा दिन  

Watch: Dhirendra Shastri With Elephant: धीरेंद्र शास्त्री खाली समय में ऐसे करते हैं अपना मनोरंजन, भक्तों के लिए सौगात से कम नहीं यह वीडियो

 

 

Trending news