पता होता तो कांग्रेस नेताओं का फोन तक न उठाते..., अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बोला करारा हमला
Advertisement

पता होता तो कांग्रेस नेताओं का फोन तक न उठाते..., अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बोला करारा हमला

सीतापुर पहुंचे सपा सुप्रीमो ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को चिरकुट नेता कहा, अजय राय की हैसियत तक नाप डाली   

पता होता तो कांग्रेस नेताओं का फोन तक न उठाते..., अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बोला करारा हमला

लोक सभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में अलगाव साफ देखने को मिल रही है. बागेश्वर में कांग्रेस को मिली हार का ठीकरा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सपा पर फोड़ा तो अखिलेश यादव अजय राय पर बिफर गये सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव आज सीतापुर में पत्रकारों के सवाल पर कांग्रेस नेता की हैसियत तक नाप डाली और चेतावनी के स्वर में  कांग्रेस को नसीहत भी दे डाली की ऐसे नेताओं को कांग्रेस चुप रखे. अखिलेश बिना नाम लिये अजय राय को चिरकुट तक बता दिये. अखिलेश बोले कांग्रेस अध्यक्ष पटना या मुंबई के किसी भी मीटिंग में नहीं थे. वह क्या जानते है गठबंधन के बारे, उनकी हैसियत क्या है. कांग्रेस गठबंधन में अपने साथियों को बेवकूफ बना रही है. हमें लगता है कांग्रेस भाजपा से मिली हई है.

सीतापुर पहुंचे सपा सुप्रीमो ने कहा कि अगर राज्य के विधान सभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में अलगाव हुआ तो आगे की राह मुश्किल हो होगी. यह बयान उस वक्त आया है. जब देश की पांच राज्यों में विधान सभा का चुनाव है. भाजपा कांग्रेस इसे 2024 से पहले सेमीफाइनल के तौर पर दे रहे हैं. अखिलेश कई मौके पर कांग्रेस पर दबाव बनाते नजर आ रहे थे. अखिलेश चाहते थें कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में पार्टी को 10 सीट पर तवज्जों दें. लेकिन कांग्रेस मध्य प्रदेश में सपा को खास तवज्जों देने के मूड में नजर नहीं आ रही है. 
अखिलेश ने कहा कि पार्टी 12 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी. मध्य प्रदेश की कांग्रेस राज्य इकाई के साथ सपा के नेताओं का कई बार बात हुई है. कांग्रेस के शिर्ष नेतृत्व के तरफ से सपा को 6 सीट देने का आश्वासन भी मिला था लेकिन जब कांग्रेस की लिस्ट आई तो सपा नेताओ का नाम उस लिस्ट से नदारद था. 

भांडेर, राजनगर, बिजावर और काटंगी पर सपा और कांग्रेस आमने- सामने
दरअसल सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव चाहते थे कि पिछले चुनाव में पार्टी जहां दूसरे या फिर जीत दर्ज कि थी. कांग्रेस सपा को उस सीट पर समर्थन दें.  फिलहाल सपा ने मध्य प्रदेश में 9 सीट पर अपने उम्मीवार उतार दिए हैं. 4 सीट ऐसी है. जहां सपा कांग्रेस आमने- सामने है. भांडेर,राजनगर , बिजावर और काटंगी में दोनो पार्टी अपने वर्चस्व के लिए लड़ रही है. फिलहाल कांग्रेस के इस बर्ताव से सपा इतनी नाराज हो गई की पार्टी सुप्रीमो पूरी दमखम के साथ चुनावी रण में उतर गये.   

अखिलेश ने मध्य प्रदेश के लिए जारी किया पक्के वादे घोषणा पत्र 
कांग्रेस के साथ राज्य में तालमेल ठीक से ना बैठने के कारण सपा मध्य प्रदेश में 10-15 प्रत्याशी उतारने के विचार कर रही है. इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश की जनता के लिए पक्के वादे घोषणा पत्र जारी कर दिया. घोषणा पत्र में कुछ बड़े वादे सपा की तरफ से किये गये हैं. जिसमें महिला सुरक्षा यूपी की सपा सरकार के तर्ज पर 1090, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, पुरानी पेंशन बहाल, मेधावी छात्रों को लैपटॉप और किसानों को उनकी फसल का न्यूतम समर्थन मूल्य देने जैसे बड़े वादे सपा ने अपने घोषणा पत्र में किया है. हालाकिं कि सपा का यह चुनावी वादा जनता को कितना रिझाता हैं. यह तो चुनाव के नतीजों के बाद मालूम ही पड़ जाएगा. लेकिन इंडिया गठबंधन में अलगाव की अलख अब जग चुकी है. 

यूपी में सपा के लिए अजय राय चुनौती 
कांग्रेस ने जब से अजय राय को अपना प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. डे वन से अजय राय फुल फार्म के साथ फ्रंट फुट पर खेल रहे हैं. अजय राय के तेवर अन्य कांग्रेस अध्यक्षों से बिल्कुल अलग है. अजय राय सपा बसपा से खफा नेताओं को अपने पाले में कर रहे हैं तो वही मुस्लिम बाहुल्य इलाके में विशेष अभियान चलाकर मुसलामानों को साधने का प्रयास कर रहे हैं. वही अजय राय ने अखिलेश के बयान का पलटवार करते हुए कहा की सपा का मध्य प्रदेश में कोई जनाधार ही नहीं है सपा को सीट देने का मतलब है भाजपा को जीत देना, वही अजय राय रामगोपाल पर भी पलटवार करते हुए दिखे. उन्होंने कहा कि रामगोपाल जी बड़े नेता है. जमानत जब्त करा सकते हैं और भाजपा को जितवा भी सकते हैं. मैं तो कांग्रेस और राहुल गांधी का सिपाही हुं. मजबूती से मोदी और योगी के खिलाफ खड़ा रहुंगा.

 

 

 

 

Trending news