नोएडा-गाजियाबाद में झमाझम बारिश, प्री मॉनसून से पहले इन जिलों में बदला मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2304893

नोएडा-गाजियाबाद में झमाझम बारिश, प्री मॉनसून से पहले इन जिलों में बदला मौसम

UP Weather Update:  रविवार दोपहर तीन बजे के करीब नोएडा और गाजियाबाद में झमाझम बारिश हुई. इसके अलावा अयोध्‍या शहर में भी बारिश हुई. रविवार को हुई बारिश से अधिकतम जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है.

फाइल फोटो

UP Weather Update: यूपी के कुछ हिस्‍सों में भीषण गर्मी से राहत मिली है. रविवार को नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया. वहीं, चिलचिलाती धूप से भी राहत मिली है. वहीं, यूपी में मॉनसून को लेकर भी अच्‍छी खबर है. मौमस विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में मॉनसून दस्‍तक दे सकता है. 

झमाझम बारिश से सुहावना हुआ मौसम 
रविवार दोपहर तीन बजे के करीब नोएडा और गाजियाबाद में झमाझम बारिश हुई. इसके अलावा अयोध्‍या शहर में भी बारिश हुई. रविवार को हुई बारिश से अधिकतम जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है. इससे पहले शुक्रवार को उरई में सबसे ज्यादा 44.6 डिग्री तामपान दर्ज किया गया था. वहीं, प्रयागराज और कानपुर में 42 डिग्री तापमान पहुंच गया था. 

40 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान 
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 39.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. शनिवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्‍सों में गरज-चमक के साथ हल्‍की बारिश हुई थी. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्‍सों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है. साथ ही तेज हवा चल सकती है. 

अयोध्‍या में बारिश ने खोली विकास की पोल 
अयोध्‍या में रविवार को झमाझम बारिश हुई तो विकास की पोल खुल गई. बारिश के चलते अयोध्या में रेलवे स्टेशन की बाउंड्री वॉल गिर गई. उद्घाटन के बाद पहला प्री मानसून बारिश से शहर के कई हिस्‍सों में जलभराव हो गया. लगभग 20 मीटर बाउंड्री वाल ढहने पर जिला प्रशासन चुप्‍पी साधे है. 

कब कहां पहुंचेगा मॉनसून 
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन से चार दिनों में मानसून का संभावित आगमन तय है. 24 जून से बारिश में भी इजाफा देखा जा सकता है. इसी क्रम में 24 से 26 जून के बीच पूर्वांचल के कुछ जिलों में भारी वर्षा होने की भी संभावना है. साथ ही वज्रपात की चेतावनी भी मौसम विभाग ने दी है. लखनऊ में 23 जून, कानपुर में 23 जून, बरेली में 24 जून, आगरा में 27 जून, वाराणसी में 23 जून, प्रयागराज में 23 जून, झांसी में 24 जून, मैनपुरी में 25 जून और बिजनौर 27 जून तक मॉनसून आने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें : UP News: हरा-भरा होगा उत्‍तर प्रदेश, यूपी में योगी सरकार लगाएगी 35 करोड़ पौधे
 

Trending news