IND vs ENG: यूपी के 'रवींद्र जडेजा' की टीम इंडिया में इंट्री, बागपत का छोरा इंग्लैंड के खिलाफ मचाएगा धमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2085716

IND vs ENG: यूपी के 'रवींद्र जडेजा' की टीम इंडिया में इंट्री, बागपत का छोरा इंग्लैंड के खिलाफ मचाएगा धमाल

Who Is Saurabh Kumar:  इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम में यूपी के एक खिलाड़ी को जगह मिली है. सौरभ कुमार का चयन दूसरे टेस्ट के लिए किया गया है. जानिए सौरभ कुमार के क्रिकेट में आंकड़े कैसे हैं. 

क्रिकेटर सौरभ कुमार.

IND vs ENG: इंग्लैंड के साथ खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरे टेस्ट से पहले टीम में शामिल केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है. इसमें सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर के साथ ही सौरभ कुमार का नाम भी शामिल है. वह इंग्लैंड लायंस के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए का हिस्सा थे. सौरभ यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं. 

कौन हैं सौरभ कुमार?
आपने सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर का नाम तो सुना होगा लेकिन इसमें सौरभ कुमार के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं. सौरभ ने अब तक आईपीएल भी नहीं खेला है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत टीम में उनको जगह मिली है. 
सौरभ बाएं हाथ के स्पिनर हैं, साथ ही बल्ले से भी रन बनाते  हैं. 

रणजी में यूपी टीम से खेलते हैं सौरभ
वह रणजी में यूपी टीम से खेलते हैं. उन्होंने अब तक 68 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 27.11 की औसत से 2061 रन बनाए हैं. इसमें दो शतक और 12 अर्द्धशतक शामिल हैं. साथ ही 290 विकेट भी हासिल किए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए में 35 मैचों में उन्होंने 314 रन बनाए हैं और 49 विकेट हासिल किए हैं. इसके साथ ही टी20 में उन्होंने 33 मैच खेले हैं, इसमें उनके नाम 148 रन और 24 विकेट दर्ज हैं. 

क्रिकेट खेलने छोड़ दी नौकरी
सौरभ कुमार बागपत के रहने वाले हैं. उनका परिवार मूल रूप से मुजफ्फरनगर का निवासी है. सौरभ  ने साल 2015 में उत्तर प्रदेश से क्रिकेट खेलने के लिए एयरफोर्स की नौकरी छोड़ दी थी. सौरभ के दो भाई और एक बहन है. टीम इंडिया में चयन होने पर परिवार में खुशी का माहौल है. 

Trending news