गरीबों को कोई सता नहीं सकेगा, गांव चलो अभियान में सीएम योगी ने सुनीं 500 लोगों की समस्याएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2111740

गरीबों को कोई सता नहीं सकेगा, गांव चलो अभियान में सीएम योगी ने सुनीं 500 लोगों की समस्याएं

Gorakhpur News: सीएम योगी ने जनता दर्शन में 500 लोगों की समस्याएं सुनीं. जनता के समस्या के जल्द समाधान के लिए अफसरों को निर्देश दिए हैं. गरीबों को लेकर सीएम ने कुछ ये कहा...

cm yogi

Gorakhpur News:  भाजपा के गांव चलो अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे. सीएम योगी ने गोरखपुर में जनता दर्शन कार्यक्रम में करीब 500 लोगों की समस्याएं सुनीं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार के रहते कोई भी गरीबों का घर उजाड़ नहीं पाएगा.

पक्के आवास की सुविधा देंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार के रहते कोई भी गरीबों को उजाड़ नहीं पाएगा. किसी ने ऐसा दुस्साहस किया तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गरीबों की जमीन तो बचाई ही जाएगी, साथ ही जिन जिन  जरूरतमंदों को अभी पक्का मकान नहीं मिल पाया है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के दायरे में लाकर पक्के आवास की सुविधा दी जाएगी.

मुख्यमंत्री खुद लोगों तक पहुंचे
सीएम योगी बीते गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं. आगे इन बातों पर अमल करने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित भी दिया. मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने जनता दर्शन में मुख्यमंत्री खुद लोगों तक पहुंचे. सबकी समस्याओं को सुनते हुए आश्वस्त किया. सीएम ने कहा कि हर समस्या का समयबद्ध, पारदर्शी व संतुष्टिपरक समाधान किया जाएगा.

सीएम अफसरों को दिए निर्देश
जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत दी कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले और कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी सूरत में बख्शे न जाएं. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए. सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देगी. हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है. सीएम योगी ने कहा कि राजस्व व पुलिस से संबंधित मामलों में प्रभावी कार्रवाई होगी. सीएम अधिकारियों से कहा कि जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों को कड़ा कानूनी सबक सिखाया जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी दबंग, माफिया और अपराधी किसी की जमीन पर कब्जा न करने पाए.

पैसे के अभाव में भी होगा इलाज
सीएम ने कहा कि अधिकारी जन कल्याण के कार्यों को सदैव प्राथमिकता पर रखें. हर पीड़ित की समस्या का जल्द समाधान करें.इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे लोगों को सीएम ने भरोसा दिलाया है. पैसे के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकने पाएगा.उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस्टीमेट की प्रक्रिया को प्राथमिकता पर पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध कराएं. शासन से इलाज में भरपूर आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Electoral Bond Scheme: क्या है इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम, क्यों चुनावी चंदे के इस कानून पर छिड़ा विवाद

Trending news