Shukra Gochar 2023: 30 मई को शुक्र का कर्क राशि में गोचर, इन चार राशियों का खुलेगा भाग्य, मिलेंगी खुशियां अपार
Advertisement

Shukra Gochar 2023: 30 मई को शुक्र का कर्क राशि में गोचर, इन चार राशियों का खुलेगा भाग्य, मिलेंगी खुशियां अपार

Shukra Ka Kark Gochar 2023: शुक्र 30 मई को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र का यह गोचर ज्‍योतिषीय दृष्टि से काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है. इससे कई राशियों को लाभ होगा. 

Shukra Gochar 2023

Venus Transit in Cancer 2023 Date and Time: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है. इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर देखा जा सकता है. 30 मई को शुक्र का कर्क राशि में गोचर होने जा रहा है. शुक्र को एक शुभ ग्रह माना गया है. इसके प्रभाव से जातक को भौतिक, शारीरिक और वैवाहिक सुखों की प्राप्ति होती है. शुक्र की दशा खराब होने पर जातक को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि शुक्र के इस गोचर से किन-किन राशियों को लाभ होगा. 

शुक्र का कर्क राशि में गोचर तारीख और समय (Venus Transit in Cancer 2023 Date and Time)
शुक्र का कर्क राशि में गोचर 30 मई 2023 को रात 7 बजकर 39 मिनट पर होगा. यहां पर यह 7 जुलाई 2023 की सुबह 3 बजकर 59 मिनट तक रहेंगे. इसके बाद सूर्य के स्वामित्व वाली सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

1. मेष 
मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का चौथे भाव में गोचर होने जा रहा है. शुक्र के गोचर से जातक के परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. जातक अपने परिवार की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के बारे में सोचेंगे. कोई नई कला सीखने की ललक पैदा होगी. परिजनों का हर फैसले में समर्थन रहेगा. इससे आप हर काम में सफलता हासिल करने में कामयाब होंगे. वैवाहिक जीवन के लिए भी यह गोचर काल सुखदायी साबित हो सकता है. साथ ही धन लाभ के संयोग बनते दिख रहे हैं. नौकरी-पेशा करने वाले जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. लव लाइफ के लिए यह समय काफी नाजुक और भावुकता से भरा रहेगा. किसी भी तरह का फैसला लेने में जल्दबाजी ना करें. विवेक से काम लें और छोटी-छोटी बातों पर गौर ना करें. अन्यथा रिश्ता बिगड़ सकता है. स्वास्थ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में हेल्थ का खास ख्याल रखना. 

2. कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र प्रथम भाव में प्रवेश करेंगे. इसका मतलब शुक्र का आपकी ही राशि में प्रवेश होगा. इससे मन शांत रहेगा और आपको अच्छे विचार आएंगे. आपके मन में खुद के व्यक्तित्व को निखारने और आर्कषित दिखने की इच्छा जागेगी.  आप अपनी बातों और व्यक्तित्व से लोगों का दिल जीतने में कामयाब होंगे. शुक्र का कर्क राशि में गोचर करियर के लिहाज से काफी लाभदायक साबित होगा. कार्यक्षेत्र में आपको नई उपलब्धि हासिल होगी. आपकी पर्सनैलिटी देखकर आपको नई और अहम जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं. अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी. इससे आपका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा. ब्यूटी प्रोडक्ट या उससे जुड़ा किसी प्रकार का बिजनेस करते हैं, तो अच्छा परिणाम मिलेगा. इससे आपको अच्छे धन लाभ के योग बनेंगे. हालांकि, रिश्तों को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी. अपने पार्टनर या अन्य किसी रिश्ते में अपनी बात ना थोपें. अपने पार्टनर की बातों को समझें और साथ दें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी यह गोचर अच्छा रहेगा. 

3. वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र नौंवे भाव में गोचर करने वाले हैं. शुक्र का गोचर इस राशि के लिए सफलता की अपार संभावना लेकर आएगा. गोचर काल में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. इससे आपके मन में पॉजिटिविटी रहेगी. कुछ नए और पुराने लोगों से मुलाकात हो सकती है. आपके चरित्र में बदलाव देखने को मिलेंगे, जो अच्छे होंगे. पारिवारिक रूप से भी यह गोचर अनुकूल रहेगा. घर में धार्मिक अनुष्ठान हो सकते हैं. परिवार के बड़े-बुजुर्गों का प्रेम और आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा. वैवाहिक जीवन वाले जातकों को संतान की प्राप्ति हो सकती है. स्टूडेंट्स के लिए भी यह गोचर शुभ है. लंबित चल रहे परीक्षा का परिणाम आ सकता है, जिसमें आपको सफलता हासिल हो सकती है. यह अवधि आपको नाम और काम कमाने के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण होगी. 

4. मीन 
मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र पंचम भाव में प्रवेश करेंगे. इसे प्रेम का भाव भी कहा जाता है. शुक्र का कर्क राशि में गोचर आपकी लव लाइफ के लिए बहुत अच्छा साबित होगा. आपके पार्टनर के साथ चल रही गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. स्टूडेंट्स के लिए इस गोचर के दौरान एकाग्रता कायम रखना चुनौती भरा होगा. हालांकि, उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वस सफलता भी हासिल करेंगे. इस दौरान वाहन खरीदने का संयोग बन रहा है. इस दौरान आपकी बुद्धि का विकास होगा. जातक के मन में नए-नए विचार आएंगे. कुछ जातकों के नौकरी में बदलाव की संभावना बन सकती है. अगर आप नौकरी बदलना चाह रहे हैं तो प्रयास करते रहें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

यह भी पढ़ें- आषाढ़ गुप्त नवरात्रि 2023: गुप्त नवरात्रि में होती है 10 महाविद्याओं की पूजा? जानें तिथि, घटस्थापना का शुभ मुहूर्त और महत्व  

यह भी पढ़ें- Devshayani Ekadashi 2023: देवशयनी एकादशी कब है, कब से लगेगा चातुर्मास? यहां देखें डेट, शुभ मुहूर्त समेत अन्य जानकारी

WATCH: आए दिन पैसे की तंगी की वजह से रुक जाते हैं काम, तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

Trending news